Maa Lakshmi Tips: शुक्रवार को वॉलेट में रख लें ये 5 चीजें, जीवनभर नोटों से भरेगा पर्स; मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा!
Advertisement

Maa Lakshmi Tips: शुक्रवार को वॉलेट में रख लें ये 5 चीजें, जीवनभर नोटों से भरेगा पर्स; मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा!

Wallet Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में बहुत सी ऐसी बातों पर जोर दिया गया है, जो मां लक्ष्मी को चुंबक की तरह घर में आकर्षित करती हैं. वास्तु जानकारों के अनुसार पर्स में कुछ चीजों को रखना लाभदायी रहता है.

 

फाइल फोटो

Wallet Tips: हर व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना और उनकी कृपा बनाए रखना चाहता है. कहते हैं कि जिन जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है, उन्हें जीवन में किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती. सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं और भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. घर में धन संपन्नता बनी रहती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप भी पैसों की किल्लत से परेशान हैं, तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी  को प्रसन्न करने के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में कुछ चीजों को रखना शुभ माना गया है. जानें.

शुक्रवार के दिन पर्स में रखें ये चीजें

छोटी इलायची

वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर आप भी लंबे समय से पैसों की किल्लत से जूझ रहे हैं, तो शुक्रवार के दिन किया ये उपाय आपकी किस्मत चमका सकता है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को पांच छोटी इलायची पूजा में अर्पित कर दें. इसके बाद इन इलायची को लाल रंग के कपड़े में बांधकर पर्स में रख लें. ऐसा माना जाता है कि इससे पर्स में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

चावल के दानें

ज्योतिष शास्त्र में चावल के दानों को शुभ माना गया है. किसी भी पूजा अनुष्ठान में चावल का ही प्रयोग किया जाता है. अगर आप भी हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा अपने ऊपर बनाए रखना चाहते हैं, तो मां लक्ष्मी के चरणों में अक्षत (पूर्ण चावल) अर्पित कर दें. इसके बाद इन चावलों को  अपने वॉलेट में रखें. इससे सालभर बरकत बनी रहेगी और बेवजह के खर्चों से छुटकारा मिलेगा.

चांदी का सिक्का

शास्त्रों के अनुसार पर्स में चांदी का सिक्का रखना भी बेहद शुभ माना गया है.चांदी का सिक्का मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है. इसे पर्स में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और सालभर धन की कमी नहीं होती. इस बात का ध्यान रखें कि जहां चांदी का सिक्का रखा हो वहां कुछ और चीज नहीं रखनी चाहिए.

पीपल का पत्ता

हिंदू धर्म में पीपल को पूजनीय माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित कर शुभ मुहूर्त में इसे पर्स में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इस उपाय को करने से व्यक्ति को पैसों की तंगी से छुटकारा मिलता है.

लाल कागज

ज्योतिषीयों का कहना है कि शुक्रवार के दिन लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा  लिखकर रेशमी धागे से बांध दें और इसे पर्स में रख लें. माना जाता है कि सालभर में आपकी पैसों से जुड़ी वो इच्छा पूरी हो जाएगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news