Lord Shiv: भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीज, घर में बनी रहेगी हमेशा समृद्धि
Advertisement

Lord Shiv: भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीज, घर में बनी रहेगी हमेशा समृद्धि

Monday Remedies: भगवान भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए भक्त पूजा-पाठ और विभिन्न तरह के उपाय करते हैं. भोलेशंकर जिन लोगों पर प्रसन्न होते हैं, उन पर जमकर कृपा बरसाते हैं. उनको जीवन के हर कष्टों से छुटकारा मिल जाता है.

शिवलिंग

Shivling par kya Chadhayen: ऐसी मान्यता है कि जिस जातक को भगवान शंकर का आशीर्वाद मिल जाए, उसका जीवन तर जाता है और उसे मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है. भोलेशंकर को प्रसन्न करना सबसे आसान है, इसलिए उनको भोलेनाथ कहा जाता है. ऐसे में भक्त महादेव को प्रसन्न करने लिए पूजा-पाठ और विभिन्न उपाय करते हैं. खासकर सोमवार का दिन भगवान शिव को ही समर्पित है. इस दिन शिवलिंग पर कुछ चीजें अर्पित किए जाएं तो वह जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. 

चावल

भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद पाने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर कच्चे चावल अर्पित करें. हालांकि, इस दौरान ये बात ध्यान रखें कि कोई भी चावल का दाना टूटा या खंडित नहीं होना चाहिए. ऐसा करने से भगवान शंकर जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

आर्थिक तंगी

इसके साथ ही रोजाना शिवलिंग पर पांच चावल के दाने अर्पित करें. ऐसा करने से जातक के घर में हमेशा धन-धान्य और समृद्धि बने रहती है और उसे पैसों से संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है.

दान

सोमवार के दिन शिवलिंग की पूजा करते समय 11 मुट्ठी कच्चे चावल पूजा में रखें. एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर चढ़ाएं और बाकी बचे हुए चावल मंदिर में या​ किसी जरूरतमंद इंसान को दान कर दें. ये उपाय लगातार सात सोमवार तक करें. ऐसा करने से भगवान शंकर प्रसन्न होकर धन प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त करते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news