Guru Chandal Yog 2023: अप्रैल से अक्टूबर तक इन राशियों को रहना होगा सावधान, ग्रहों की युति करेगी बुरी तरह से परेशान
Advertisement
trendingNow11649987

Guru Chandal Yog 2023: अप्रैल से अक्टूबर तक इन राशियों को रहना होगा सावधान, ग्रहों की युति करेगी बुरी तरह से परेशान

Guru Rahu Yuti 2023: . कुछ ग्रहों की युति शुभ तो किसी को अशुभ फल देते हैं. इन्हीं में से एक योग है, गुरु चांडाल योग. कुंडली में राहु और गुरु एक साथ आने से इस योग का निर्माण होता है.

 

गुरु चांडाल योग

Guru Chandal Yog Effect on Zodaic :   वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय के लिए हर राशि में गोचर करता है, इस दौरान किसी अन्य ग्रह के साथ आकर युति का निर्माण भी करता है. कुछ ग्रहों की युति शुभ तो किसी को अशुभ फल देते हैं. इन्हीं में से एक योग है, गुरु चांडाल योग. कुंडली में राहु और गुरु एक साथ आने से इस योग का निर्माण होता है. आपको बता दें कि 22 अप्रैल को मेष राशि में गुरु और राहु ग्रह की युति से गुरु चांडाल योग का निर्माण हो रहा है. मेष राशि में राहु और बुध पहले से मौजूद हैं और 22 को गुरु यहां आकर राहु के साथ गुरु चांडाल योग बनाएंगे. यह अशुभ योग करीब 7 महीने तक रहेगा. इस दौरान सभी राशियों पर नकारात्मक परिणाम हावी होंगे. लेकिन इस दौरान कुछ खास राशियों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. तो चलिए जानते हैं ये राशियां कौन-सी हैं. 

इन राशियों पर दिखेगा नकारात्मक असर 

 मेष राशि- गुरु चांडाल योग से मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. इस दौरान जहां आपके कार्यक्षेत्र में समस्याएं आ सकती हैं. वही करोबार के वर्ग के जातकों को भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है. आपके जीवन में बहुत समस्याएं आ सकती है। स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ सकता है. इस गोचर के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है, करियर से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि-  मिथुन राशि के जातकों को गुरु चांडाल योग के दौरान विशेष रूप से सावधान रहने की ज़रूरत है. बिजनेस या निवेश से जुड़े फैसले सोच-समझकर लें. साथ ही इस दौरान आप स्वास्थ्य से संबंधित गंभीर समस्याओं का सामना कर सकते हैं. जिसका आप खास ख्याल रखें. अशुभ समाचार प्राप्त होने के भी संकेत हैं. प्रफेशनल लाइफ में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. धन और स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में आपको नुकसान हो सकता है.

धनु राशि- गुरु चांडाल योग के कारण धनु राशि के लोगों को संकट का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपका बजट गड़बड़ा सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी. आपको किसी अज्ञात भय का डर सताएगा और लगेगा कि कोई अनहोनी हो सकती है. नौकरी में आपके काम को लेकर अधिकारी असंतुष्‍ट रहेंगे. दैनिक खर्चों में बढ़ोतरी होगी और आर्थिक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news