Gemstone: 9 रत्‍नों में नहीं है शुमार, लेकिन जॉब-बिजनेस में तगड़ी सफलता दिलाता है ये रत्‍न
Advertisement

Gemstone: 9 रत्‍नों में नहीं है शुमार, लेकिन जॉब-बिजनेस में तगड़ी सफलता दिलाता है ये रत्‍न

Tiger Stone Benefits: नौकरी-व्‍यापार में तेजी से सफलता पाना चाहते हैं तो रत्‍न शास्‍त्र में एक बेहद प्रभावशाली रत्‍न टाइगर स्‍टोन के बारे में बताया गया है. टाइगर रत्‍न पहनते ही जॉब-बिजनेस में खूब सक्‍सेस मिलती है. 

फाइल फोटो

Tiger Ratna Pahanne ke Fayde: रत्‍न पहनना कई फायदे दिलाता है. नौकरी, व्‍यापार, रिश्‍तों, पैसों, सेहत आदि में लाभ के लिए रत्‍न धारण किए जाते हैं. ज्‍योतिष की शाख रत्‍न शास्‍त्र या जेमोलॉजी में जीवन की कई समस्‍याओं से राहत पाने के तरीके सुझाए गए हैं. इसमें हर समस्‍या के लिए कोई न कोई रत्‍न सुझाया गया है. इन रत्‍नों को विशेषज्ञ की सलाह से धारण करना चाहिए. आज हम एक ऐसे प्रभावशाली रत्‍न टाइगर स्‍टोन की बात करेंगे, जो नवरत्‍नों में शामिल नहीं है लेकिन नौकरी-व्‍यापार के मामले में इसके नतीजे कमाल के हैं. 

  1. रत्‍न पहनने से करियर में होता है लाभ 
  2. टाइगर स्‍टोन देता है नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की 
  3. कर्ज से निजात दिलाता है टाइगर रत्‍न  

टाइगर रत्‍न के फायदे 

टाइगर रत्‍न में पीले और काले रंग की धारियां होती हैं इसलिए इसे टाइगर रत्‍न कहते हैं. यह रत्‍न करियर में बहुत सकारात्‍मक नतीजे देता है और ये तेजी से मिलते हैं. खासतौर पर कारोबारियों को यह रत्‍न बहुत लाभ देता है. व्‍यापार में बार-बार नुकसान हो रहा हो तो यह रत्‍न पहनते ही असर दिखता है. वहीं जो लोग करियर में तरक्‍की पाना चाहते हैं, मान-सम्‍मान पाना चाहते हैं उनके लिए भी टाइगर रत्‍न बहुत कारगर है. जिन लोगों को यह रत्‍न सूट हो जाए उनका सोया हुआ भाग्‍य भी जगा देता है. 

ऐसे धारण करें टाइगर रत्‍न 

ऐसे जातक जो व्यापार में लगातार नुकसान झेल रहे हों या कर्ज के बोझ में दब गए हों, उन्‍हें विशेषज्ञ से सलाह लेकर यह रत्‍न पहन लेना चाहिए. इसके लिए शुक्रवार का दिन अच्‍छा माना गया है. टाइगर रत्‍न को गले में लॉकेट के जरिए धारण करें. वहीं करियर में तरक्‍की की इच्‍छा रखने वाले लोग किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को तर्जनी या अनामिका उंगली में टाइगर स्टोन धारण करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news