Feng shui tips: फेंगशुई के इस उपाय से दूर होंगी शादी की सारी अड़चनें, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी
trendingNow11982223

Feng shui tips: फेंगशुई के इस उपाय से दूर होंगी शादी की सारी अड़चनें, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

Sheeghra vivah ke upay: फेंगशुई में ताजे फूलों का अपना अलग ही प्रभाव रहता है, ताजे फूलों का इस्तेमाल करते समय कुछ विशेष  बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि उनके बासी होते या सूखते ही उन्हें उस स्थान से हटा देना चाहिए क्योंकि सूखे फूल कभी भी पॉजिटिव एनर्जी नहीं देते हैं. 

Feng shui tips: फेंगशुई के इस उपाय से दूर होंगी शादी की सारी अड़चनें, मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

Feng shui tips for quick marriage: वास्तु शास्त्र का प्रयोग हर देश में अपने तरीके से किया जाता है और उसे अलग अलग नामों से पुकारा भी जाता है. चीन में इसे फेंगशुई के नाम से जाना जाता है, जो किसी भी मकान के बिगड़े वास्तु को बैलेंस करने का काम करता है. फेंगशुई में ताजे फूलों का अपना अलग ही प्रभाव रहता है, ताजे फूलों का इस्तेमाल करते समय कुछ विशेष  बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि उनके बासी होते या सूखते ही उन्हें उस स्थान से हटा देना चाहिए क्योंकि सूखे फूल कभी भी पॉजिटिव एनर्जी नहीं देते हैं. 

जल्द शादी के लिए फेंगशुई उपाय

जहां तक फूलों की बात है तो पियोनी फूल भी अच्छे ची का संकेत होते हैं, चीनी भाषा में ची पॉजिटिव एनर्जी को कहते हैं. पियोनी फूल भी विशेष मांगलिक पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह करते हैं. माना जाता है कि जिस घर में विवाह योग्य लड़कियां हैं और घर वाले उनके विवाह के लिए प्रयास भी कर रहे हैं. लाख प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो घर के उस कमरे में जहां पर वह लड़की सबसे अधिक देर रहती हो. वहां पर दक्षिण पश्चिम का कोना अर्थात नैऋत्य कोण में पियोनी फूल रखना बहुत ही अच्छा फल देता है. पियोनी फूल को रखने के कुछ समय के भीतर ही समस्या का समाधान हो जाता है. अब पियोनी फूल आसानी से मिलना मुश्किल है और यदि एक बार मिल भी जाए तो रोज रोज मिलने में दिक्कत होगी दूसरे यह विदेशी फूल होने के कारण महंगा भी हो सकता है.  ऐसी स्थिति में आपको ताजे फूलों का आइडिया ड्रॉप कर फूलों की पेंटिंग लगानी चाहिए जो आपको आसानी से प्राप्त हो सकती है. इस पेंटिंग की दिशा भी आपको नैऋत्य कोण में लगानी होगी.    

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news