Feng Shui Crystal Ball: गुड लक बढ़ाती है फेंगशुई की क्रिस्टल बॉल, लेकिन घर में रखते समय रखें इस बात का ध्यान
Advertisement

Feng Shui Crystal Ball: गुड लक बढ़ाती है फेंगशुई की क्रिस्टल बॉल, लेकिन घर में रखते समय रखें इस बात का ध्यान

Crystal Ball Tips: चीनी वास्तु फेंगशुई भी घर में सकारात्मक ऊर्जा के संचार पर जोर देता है. घर में सुख-समृद्धि और शांति बनाए रखने के लिए फेंगशुई की कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है. फेंगशुई की कुछ चीजें भी घर में नियमानुसार रखने से लाभ होता है. 

 

फाइल फोटो

Feng Shui Crystal Ball Tips: फेंगशुई में बहुत से ऐसे शोपीस के बारे में बताया गया  है जिन्हें घर में सही दिशा या सही जगह पर रखने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. साथ ही, सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है. वैदिक वास्तु की तरह चीनी वास्तु भी घर में सकारात्मक ऊर्जा पर जोर देता है. घर में कौन सी चीज को कहां रखा जाए, और उसका क्या लाभ होगा  आदि बातों के बारे में बताता है. 

फेंगशुई जानकारों के अनुसार इसके शोपीस घर, दुकान या ऑफिस कहीं भी रखे जा सकते हैं. आज हम ऐसे ही एक शोपीस के बारे में जानने जा रहे हैं, जो देखने में बहुत सुंदर लगता है. हम बात कर रहे हैं फेंगशुई क्रिस्टल बॉल की. नौकरी, कारोबार में सफलता पाने के लिए फेंगशुई क्रिस्टल बॉल को घर में बस नियम के अनुसार रख लें. फिर देखें इसके कमाल. आइए जानते हैं इसके फायदे. 

फेंगशुई क्रिस्टल बॉल के फायदे

-  फेंगशुई जानकारों के अनुसार अगर क्रिस्टल बॉल को बेडरूम में लगा लिया जाए, तो ये दांप्तय जीवन में फिर से खुशियां भर देती है. पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े जैसी स्थिति नहीं रहती. 

- घर की बालकनी में भी क्रिस्टल बॉल को लगाया जा सकता है. बालकनी में लगाते समय ध्यान रखें कि इसे ऐसे लगाएं कि इस पर सूर्य की किरणें पड़ती रहें. इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और परिवार के सदस्यों में एकजुटता और प्रेम रहता है. 

- बिजनेस में ग्रोथ न होने पर या फिर दुकान या ऑफिस में किसी प्रकार की कोई समस्या होने पर क्रिस्टल बॉल को पूर्व दिशा में रख लें. लेकिन रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि इस पर किसी की नजर न पड़े. साथ ही, इसे रखने से पहले इसे थोड़ी देर धूप में रख लें. 

- अगर बच्चा पढ़ाई से  जी चुराता है, तो फेंगशुई क्रिस्टल बॉल को बच्चों के पढ़ाई के कमरे में भी रखा जा सकता है. इससे एकाग्रता बढ़ती है और बच्चों की याददाश्त में तेजी आती है. इसे एक बाउल में रख कर पूर्व दिशा में रख दें. 

- घर, ऑफिस या दुकान पर क्रिस्टल बॉल रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसे कुछ दिनों तक नमक के पानी में डुबो कर रखें. फिर पानी से बाहर निकालने के बाद उसे साफ करें. और थोड़े समय के लिए सूर्य की रोशनी में रख दें. ऐसा करने से शुभ परिणाम सामने आते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news