Feng Shui Tips: फेंगशुई बिल्ली के इतने फायदे नहीं जानते होंगे आप, धन प्राप्ति के लिए घर में रखें इस रंग की कैट!
Advertisement

Feng Shui Tips: फेंगशुई बिल्ली के इतने फायदे नहीं जानते होंगे आप, धन प्राप्ति के लिए घर में रखें इस रंग की कैट!

Feng Shui Cat: वास्तु की तरह चीनी वास्तु फेंगशुई के नियमों का पालन करने से व्यक्ति की समस्याओं का अंत होता है. साथ ही, आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. आज हम जानेंगे फेंगशुई कैट के बारे में. इसे रखने की सही दिशा और रंग. 

 

Feng Shui Tips: फेंगशुई बिल्ली के इतने फायदे नहीं जानते होंगे आप, धन प्राप्ति के लिए घर में रखें इस रंग की कैट!

Feng Shui Cat Direction: चाइनीस वास्तु शास्त्र को फेंगशुई के नाम से जाना जाता है. फेंगशुई में लाइफ में सुख-समृद्धि और सकारात्मकता लाने पर जोर दिया गया है. इतना ही नहीं, बाजारों में भी फेंगशुई से जुड़ी कई शो-पीस मिल रहे हैं, जिन्हें अगर नियमानुसार रखा जाए,तो ये घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. साथ ही, व्यक्ति के दौर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देते हैं. आइए जानते हैं बाजारों में कौन से रंग की फेंगशुई कैट मिल रही हैं और इन्हें कहां इस्तेमाल किया जा सकता है. 

फेंगशुई कैट

- फेंगशुई कैट को लकी माना जाता है. इनका फेंगशुई बिल्लियों का रंग अलग-अलग होता है. अलग-अलग बिल्ली का प्रभाव भी अलग होता है. अगर आप आर्थिक स्थिति में सुधार चाहती हैं, तो घर या दुकान पर सुनहरे रंग की बिल्ली रखी जा सकती है.

- वहीं, सौभाग्य प्राप्ति के लिए हरे  रंग की बिल्ली को उत्तर-पूर्व दिशा में रखना लाभदायी होता है. इसके अलावा लव लाइफ को ठीक करने के लिए लाल रंग की बिल्ली को दक्षिण पश्चिम दिशा में रखने की सलाह दी जाती है. 

फेंगशुई का ऊंट

फेंगशुई में ऊंट को संघर्ष का प्रतीक माना गया है. घर में फेंगशुई ऊंट को रखने से व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं. साथ ही, घर में ऊंटों का जोड़ा रखने से धन आगमन के मार्ग खुल जाते हैं. इसे घर या ऑफिस की उत्तर-पश्चिम दिशा में रखा जा सकता है. 

फेंगशुई धातु का कछुआ

फेंगशुई में धातु से बना कछुआ घर में रखना भी शुभ माना गया है. धातु से बने कछुए को घर की उत्तर दिशा में रखना शुभ होता है. इस दिशा को माता लक्ष्मी की दिशा मानी जाती है. इसलिए यहां कछुआ रखने से धन आगमन के सभी रास्ते खुल जाते हैं. साथ ही व्यापार में सफलता भी मिलती है. 

घर परिवार में पैसों की दिक्कत होने पर क्रिस्टल का कछुआ रखा जा सकता है. इस कछुए का मुंह हमेशा घर के अंदर की तरफ होना चाहिए. इस कछुए को पानी के बाउल में डालकर पखने से घर में समृद्धि और खुशहाली आती है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news