Dog Crying At Night: आखिर, रात में कुत्ते का रोना क्यों माना जाता है अशुभ, घटने वाली है ये बुरी घटना; जानें मान्यताएं
Advertisement
trendingNow11757817

Dog Crying At Night: आखिर, रात में कुत्ते का रोना क्यों माना जाता है अशुभ, घटने वाली है ये बुरी घटना; जानें मान्यताएं

Dogs Crying At Night: हिंदू धर्म में कई मान्यताएं हैं जिन्हें कुछ लोग मानते हैं तो कुछ लोग इन्हें भ्रम का नाम देते हैं. शास्त्रों में माना जाता है कि कुत्ते का रोना बहुत अशुभ संकेत होता है. कहते हैं कि कुत्ते का रात के वक्त रोना आने वाली किसी मुसीबत की तरफ इशारा करता हैं.

 

dog crying meaning

Why Dogs Cry At Night: हिंदू धर्म में हर एक घटना के पीछे कोई न कोई संकेत जरूर होता है. यह संकेत शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं. कई बार आपने बड़े-बुजर्गों को देखा होगा कि जब कुत्ता रोता है तो वे उसे भागने में लग जाते हैं. शास्त्रों में माना जाता है कि कुत्ते का रोना बहुत अशुभ संकेत होता है. कहते हैं कि कुत्ते का रात के वक्त रोना आने वाली किसी मुसीबत की तरफ इशारा करता हैं. आइए जानते हैं कुत्ते के रोने के पीछे और क्या अशुभ संकेत होते हैं:

- कुछ मान्यताओं के अनुसार कुत्ते का रात के वक्त रोना आने वाले संकट की ओर इशारा करता है. कहते हैं कि जिस व्यक्ति के घर के बाहर कुत्ता रोता है उसके घर में कुछ न कुछ अशुभ समाचार जरूर सुनने को मिलता है.

- यह भी कहते हैं कि कुत्तों को आने वाली प्राकृतिक घटनाओं का पहले से ही आभास हो जाता है. जैसे भूकंप आदि इसलिए कुत्ते पहले से रोने लगते हैं.

- कुछ मान्यताओं के अनुसार कुत्ते सबसे ज्यादा तब रोते हैं जब उनके आसपास कोई बुरी शक्ति होती है. इस वजह से लोग अपने आसपास कुत्ते को रोता हुआ देख उसे भगाने लगते हैं.

- कहते हैं कि कुत्ते रोकर अपनी एकता की ताकत को दिखाते हैं. अगर एक कुत्ता रोता है तो दूसरा भी रोने लगता है. 

- कहते हैं कि अगर घर से निकलते वक्त आपके घर के सामने कोई कुत्ता रोता हुआ दिखाई दे तो यह किसी अनहोनी का संकेत होता है. इसलिए जब भी बाहर कुत्ता रोता दिखाई दे तो कुछ देर रुक कर घर से निकलें.

- कुछ मान्यताओं के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के दरवाजे पर लगातार कुत्ता भौंकता है तो यह संकेत है कि परिवार में धनहानि होने वाली है.

- यह भी माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति खाना खा रहा हो और उसी समय कुत्ते का रोना सुनाई दे तो यह भी अशुभ संकेत होता है.

July Hororscope 2023: जुलाई में पूरा माह इन राशि वालों ही होगी चांदी, ग्रहों की चाल बनाएगी करोड़पति
 

'बुध' की राशि में इन 2 ग्रहों का मिलन करेगा छप्परफाड़ धनवर्षा, बरसेगा इतना पैसा कि बैठकर खाएंगी 7 पुश्तें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news