Worship Tips: सोमवार शाम को करेंगे ये उपाय तो बरसेगी महादेव की कृपा, सारी मुसीबतें भागेंगी दूर
Advertisement
trendingNow11368388

Worship Tips: सोमवार शाम को करेंगे ये उपाय तो बरसेगी महादेव की कृपा, सारी मुसीबतें भागेंगी दूर

Lord Shiva Worship: जीवन में कई सारी परेशानियां आती रहती हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर हम सोमवार को कुछ आसान से उपाय करें तो भगवान शिव को प्रसन्न कर सकते हैं जिससे परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा. 

 

सोमवार के उपाय

Astrology Tips: हमारे यहां हफ्ते का हर एक दिन किसी देवी-देवता को समर्पित है. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. सोमवार के दिन भगवान पूजा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और मनोकामनाओं को पूरा करते हैं. सोमवार की पूजा के दौरान आप कुछ आसान से टिप्स अपना सकते हैं, जिससे भोलेनाथ प्रसन्न होकर आशीर्वाद देंगे. इन उपायों से आपके जीवन से धन-सम्पत्ति से जुड़ी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

दरिद्रता होगी दूर

शिव जी को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाना चाहिए, गंगा जल से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. शिवलिंग को जल अर्पित करते वक्त नमः शिवाय मंत्र का जाप करते रहें. गंगा को शिव की जटाओं में स्थान दिया गया है. दरिद्रता को दूर करने के लिए भगवान को शिवरक्षा स्रोत का पाठ करना चाहिए. 

नौकरी और व्यापार की परेशानी 

नौकरी और व्यापार की परेशानी तो सभी के जीवन में आती रहती है. अगर नौकरी से ज्यादा परेशान है या फिर व्यापार में घाटा हो रहा है, तो हर सोमवार को शिवलिंग पर शहद अर्पित करें. शहद महादेव की प्रिय वस्तुओं में से है, इसे चढ़ाने से नौकरी और व्यापार की परेशानी दूर हो जाएंगी. 

इस उपाय से बढ़ेगी सम्पत्ति

शिव जी की मूर्ति या शिवलिंग को पूजा के वक्त लाल या पीले रंग का तिलक -चंदन लगाना चाहिए. चंदन शिव जी को बहुत प्रिय है चंदन से त्रिपुंड लगाकर भगवान का शृंगार करना चाहिए. इससे सम्पत्ति बढ़ती है और पैसे की कमी नहीं आती है. 

मनोकामनाएं होंगी पूरी

सोमवार के दिन विधिपूर्वक पूजा करनी चाहिए. पूजा के वक्त भगवान को चंदन, रोली, फूल और चावल अर्पित करना चाहिए. नैवेद्य और घी का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से महादेव प्रसन्न रहते हैं और हर मनोकामना को पूरा करते हैं. बेलपत्र और बेल का फल शिव जी की पसंदीदा चीजों में शामिल है. हर सोमवार को ऐसी चीजें अर्पित करने से हर मनोकामना पूरी होती है.

सफेद चीजें हैं पसंद

शिव जी को सफेद चीजें पसंद हैं. उनकी पूजा में सफेद फूल और सफेद चंदन चढ़ाना चाहिए. भगवान शिव को आंक के फूल चढ़ाए जाते हैं. भस्मी भी शिव की प्रिय वस्तुओं में है. बाजार से खुशबूदार भस्मी लाकर उससे भगवान का शृंगार कर सकते हैं. ऐसा करने से भगवान प्रसन्न होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news