Astrology Tips for Money: मंदिर के अलावा इन 4 जगहों पर भी जूते-चप्पल पहनकर न करें प्रवेश, झेलना पड़ता है दुर्भाग्य
Advertisement
trendingNow11541513

Astrology Tips for Money: मंदिर के अलावा इन 4 जगहों पर भी जूते-चप्पल पहनकर न करें प्रवेश, झेलना पड़ता है दुर्भाग्य

Astrology Tips: मंदिरों में कोई भी व्यक्ति जूते-चप्पल पहनकर दर्शन करने नहीं जाता. लेकिन क्या आपको पता है कि ऐसी 4 जगहें और भी हैं, जहां भी कभी जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए वरना घर में दुर्भाग्य का प्रवेश होते देर नहीं लगती. 

Astrology Tips for Money: मंदिर के अलावा इन 4 जगहों पर भी जूते-चप्पल पहनकर न करें प्रवेश, झेलना पड़ता है दुर्भाग्य

Astrology Tips for Success: दुनिया में तमाम लोग अपनी ओर से खूब मेहनत करते हैं लेकिन सफलता सभी को रास नहीं आती. इसके वजह उसकी मेहनत के साथ ही भाग्य भी होता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि लोगों को घर में बने मंदिर समेत 5 अन्य जगहों पर कभी भी जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए वरना दुर्दिन शुरू होते देर नहीं लगती और कामयाबी दूर भाग जाती है. आइए जानते हैं कि वे 4 जगहें कौन सी हैं. 

रसोई घर

सनातन धर्म में रसोई को मां अन्नपूर्णा (Astrology Tips for Success) का स्थान माना गया है. यह एक पवित्र और पूजनीय स्थान होता है. कहा जाता है कि मां अन्नपूर्णा के इस स्थान का हमेशा आदर करना चाहिए और वहां पर कभी भी जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए. ऐसा न करने पर इंसान के बुरे दिन शुरू हो जाते हैं और उसके धन-धान्य के भंडार सूखने लगते हैं. 

भंडार घर

भंडार गृह उस स्थान को कहा जाता है, जहां पर अन्न का भंडार (Astrology Tips for Money) रखा जाता है. इस स्थान को वंदनीय और पवित्र माना गया है. लिहाजा वहां पर कभी भी भूलकर नहीं जाना चाहिए ऐसा करने से घर में कंगाली पसरते देर नहीं लगते और धन के स्रोत सूखने लगते हैं. 

मंदिर

चाहे मंदिर हो या घर में बना पूजा घर, वहां पर कभी भी जूते-चप्पल (Astrology Tips for Success) पहनकर नहीं जाना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है और इससे देवी-देवताओं का अनादर होता है. जो मनुष्य इस तरह की जाने-अनजाने गलती कर जाते हैं, उनके घर में दुर्भाग्य को प्रवेश करते देर नहीं लगती. 

तिजोरी

मां लक्ष्मी (Astrology Tips for Money) को धन की देवी कहा जाता है. इस प्रकार जहां पर भी धन रखा होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. इसमें घर की तिजोरी भी शामिल होती है. लिहाजा आपको तिजोरी वाली जगह पर भूलकर भी जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी को नाराज होते देर नहीं लगती. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news