बजट के चक्‍कर में हो सकती है जेब खाली, तुला समेत 4 राशि वाले संभलकर करें निवेश
Advertisement
trendingNow12346091

बजट के चक्‍कर में हो सकती है जेब खाली, तुला समेत 4 राशि वाले संभलकर करें निवेश

साप्‍ताहिक करियर राशिफल: जुलाई का नया सप्‍ताह सावन महीने से शुरू हो रहा है. साथ ही इसी हफ्ते भारत सरकार बजट भी पेश करेगी. ज्‍योतिष के अनुसार कुछ राशि वालों को निवेश के मामले में सतर्क रहना चाहिए. 

बजट के चक्‍कर में हो सकती है जेब खाली, तुला समेत 4 राशि वाले संभलकर करें निवेश

साप्‍ताहिक आर्थिक राशिफल: जुलाई का आखिरी सप्‍ताह यानी कि 22 जुलाई से 28 जुलाई का समय बहुत खास है. इस हफ्ते में सावन महीने की शुरुआत हो रही है. कई शुभ योग बन रहे हैं. एक ओर शिव जी और मां लक्ष्‍मी की कृपा से कुछ राशियों को बंपर लाभ होगा. तो कुछ को हानि हो सकती है. चूंकि इसी हफ्ते बजट भी पेश होने वाला है और इसका असर शेयर मार्केट पर भी पड़ेगा. लिहाजा संभलकर निवेश करें. इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित हिमांशु राय चौबे से जानें इस हफ्ते का करियर और आर्थिक राशिफल. 

मेष - पूंजी निवेश की कोई योजना बना सकते हैं. शेयर बाजार के माध्यम से बड़ा धन लाभ हो सकता है. जॉब में सैलरी बढ़ने की संभावना है. मेडिकल खर्चे आपके बजट को बिगाड़ सकते हैं. 

वृषभ - आय के नए स्त्रोत विकसित होंगें. पुराने किए हुए निवेश से आपको धन लाभ हो सकता है. शेयर बाजार में निवेश में सावधानी बरतें. 

मिथुन - व्यापार व्यवसाय में धन लाभ होने की संभावना है. जॉब में प्रमोशन तथा सैलरी बढ़ने के योग हैं. अचानक कोई बड़ा खर्च आपके सामने आ सकता है. 

कर्क - आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार व्यवसाय में धन हानि संभव है. कमीशन और शेयर बाजार से धन लाभ होने के योग हैं.

सिंह - व्यवसाय में उतार चढ़ाव की स्थितियां बनी रहेंगी. रियल एस्टेट और शेयर बाजार आपको धन लाभ करा सकते हैं. जॉब में इच्छानुसार स्थान परिवर्तन के योग हैं.

कन्या - आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. धन जमा करने में सक्षम रहेंगें. विदेश में नौकरी के अवसर मिलेंगे. आई टी के क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय में वृद्धि की संभावना है.

तुला - पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. संपत्ति में निवेश करने से बचें. रियल एस्टेट में निवेश करने से पहले सावधानी बरतें. व्यापारियों को बड़े निवेशक मिलने के संकेत हैं. 

वृश्चिक - रियल एस्टेट अच्छी सफलता मिलने के योग हैं. स्थायी संपत्ति बढ़ने के अवसर मिलेंगे. शेयर बाजार में निवेश के माध्यम से आप बड़ा धन कमा सकते हैं. 

धनु - आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी को धन उधार देने से बचें. खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी. आप बचत करने में और आय के स्त्रोत बढ़ाने में सफल होंगें. 

मकर - जमापूंजी में वृद्धि होगी. आपकी आय अचानक से बढ़ सकती है. म्यूचुअल फंड्स और गोल्ड में निवेश करके अच्छा धन कमा सकते हैं. व्यवसाय में विस्तार एवं वृद्धि के लिए आप लोन भी ले सकते हैं.

कुंभ - धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं. व्यापार में आय बढ़ेगी. किसी अनावश्यक वस्तु पर धन खर्च होने की संभावना है. किसी भी आर्थिक निवेश से पहले विशेषज्ञ की राय ले लें.

मीन - खर्चों में बढ़ोत्तरी की संभावना है. बचत करने में परेशानी होगी लेकिन आय निरंतर बनी रहेगी. वाहन या अचल संपत्ति में निवेश कर सकते हैं. 

Trending news