मंगल की राशि में प्रवेश करेंगे ये 2 पॉवरफुल ग्रह, इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, बनेंगे धनलाभ के योग
Advertisement
trendingNow12201006

मंगल की राशि में प्रवेश करेंगे ये 2 पॉवरफुल ग्रह, इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, बनेंगे धनलाभ के योग

Shukra-Surya Yuti Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 13 अप्रैल को जहां मेष राशि में सूर्य प्रवेश करने वाले हैं तो वहीं 18 महीने बाद शुक्र भी यहां गोचर कर जाएंगे. इसका सकारात्मक प्रभाव कुछ राशियों पर देखने को मिल सकता है. जानें इन राशियों के बारे में.

 

shukra surya yuti effect 2024

Shukraditya Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ग्रह एक नीश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं. जिसके बाद शुभ राजयोगों का निर्माण होता है. जिसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. दरअसल 18 महीने बाद जहां 24 अप्रैल को शुक्र मेष राशि में प्रवेश करने वाला है तो वहीं ग्रहों के राजा माने वाले सूर्य भी 13 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करेंगे.

इसकी वजह से शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होगा. इसका सीधा सकारात्मक प्रभाव कुछ राशियों पर देखने को मिल सकता है. बता दें कि इस शुक्रादित्य राजयोग की वजह से इन राशियों के भाग्य भी चमक सकते हैं. आइए वैदिक शास्त्र में विस्तार में इन राशियों के बारे में जानें.

Vastu Tips: घर में मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लगाने पर ही चमकता है किस्मत का सितारा, तभी दस्तक देती हैं 'धन की देवी'
 

तुला राशि

तुला राशि के लिए यह योग शुभ साबित होने वाला है. बता दें कि यह राजयोग इस राशि के सप्तम भाव में रहेगा. जिसकी वजह से शादीशुदा वालों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा. इस समय व्यक्ति के लिए सभी तरक्की के द्वार खुद पर खुद खुल जाएंगे. वहीं जो लोग अब तक शादी के लिए परेशान थें उनके लिए विवाह के अच्छे अच्छे प्रस्ताव आएंगे. रुके हुए पैसे वापस मिल जाएंगे. पार्टनरशिप में कर रहे बिजनेस वालों के मुनाफा होगा.

सिंह राशि

इस राशि के नवम भाव में यह राजयोग बन रहा है. जिसकी वजह से हर कदम पर किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. यह समय आर्थिक वृद्धि के लिए अच्छा होने वाला है. इस दौरान पद प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी. इस दौरान धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में व्यस्त रहेंगे. हो सके तो यह समय विदेश यात्रा के लिए उचित होगा. इस समय किसी भी कॉम्पिटिशन एग्जाम में सफलता हासिल हो सकती है.

तुलसी में लगी मंजरी भर सकती है आपकी तिजोरी, करें ये आसान उपाय
 

मेष राशि
 
इन लोगों के लिए यह योग काफी शुभ होने वाला है. दरअसल यह योग इनके लग्न भाव में बन रहा है. जो इनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा. करियर और कारोबार के लिए यह समय काफी उचीत रहेगा. जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें प्रमोशन मिल सकता है. वहीं जो भी इस समय इच्छा होगी वह जरूर पूरी होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news