Vastu Tips: ऑफिस में पॉजिटिव माहौल और बिजनेस में सफलता पाने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स
Advertisement

Vastu Tips: ऑफिस में पॉजिटिव माहौल और बिजनेस में सफलता पाने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Vastu Tips: इन वास्तु टिप्स को अपनाने से ऑफिस में सकारात्मक वातावरण बनेगा बल्कि कर्मचारियों के बीच भी सहयोगात्मक माहौल रहेगा. टारगेट को पूरा करने में सहकर्मियों का साथ प्राप्त कर पाएंगे. 

Vastu Tips: ऑफिस में पॉजिटिव माहौल और बिजनेस में सफलता पाने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Office: आप भी यही चाहते होंगे कि आपके ऑफिस में सकारात्मक वातावरण बना रहे और सभी कर्मचारी मन लगाकर कार्य करें जिससे अच्छे आउटपुट के साथ टारगेट एचीव किए जा सकें. इसके लिए आपको बहुत ही सरल वास्तु उपाय अपनाने होंगे. यदि ऑफिस में सकारात्मक वातावरण बनेगा बल्कि कर्मचारियों के बीच भी सहयोगात्मक माहौल रहेगा. टारगेट को पूरा करने में सहकर्मियों का साथ प्राप्त कर पाएंगे. 

 

बैठने का सही स्थान

 

ऑफिस के उच्च पदस्थ व्यक्ति को दीवार पर लगी नुकीली चीजों (लैम्प, झूमर ए.सी) के नीचे बैठने या अपनी टेबल रखने से बचना चाहिए. अपने सामने हमेशा एक खुला स्थान रखें, ऐसा करने से वहां पर आने वाली सकारात्मक ऊर्जा सीधा आपके पास पहुंचने लगेगी. जो भी डील के लिए आपके पास आए तो उसे आप दूर से ही स्पष्ट देख सके ऐसे स्थान को चुनना चाहिए. 

 

मजबूत दीवार के साथ बैठें

 

हमेशा एक मजबूत दीवार के साथ बैठें, ऐसा करने से आपकी कार्यकुशलता में महत्वपूर्ण परिवर्तन होंगे और इसका लाभ व्यक्तिगत रूप से आपको और कंपनी को ही प्राप्त होगा. अपने कमरे के प्रवेश द्वार को किसी खुले स्थान पर रखें और वहां पर चमकदार अच्छी रोशनी करें. इससे आगंतुक पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. 

 

इंस्पिरेशनल फोटो

 

मीटिंग के दौरान उत्साहजनक वातावरण बनाए रखने की जिम्मेदारी वहां के हेड की होती है और यदि वह आप हैं तो आपको मीटिंग के दौरान डांट डपट वाले माहौल से दूर ही रहना चाहिए. इसके लिए कॉन्फ्रेंस रूम के कोने में कोई प्रेरणादायक फोटो या फिर स्टेचू  रख सकते हैं, इससे सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होगा और इसका प्रभाव मीटिंग पर स्वाभाविक रूप से पड़ेगा. 

 

मर्चेंट शिप

 

बिजनेस में सफलता पाने के लिए एक मर्चेंट शिप की तस्वीर केबिन में रखें, ऐसा करने से लाभ कमाने की संभावना काफी बढ़ जाती है. आप अपने ऑफिस या बिजनेस स्थल में इस प्रयोग को करके देखिए निश्चित रूप से आपको पॉजिटिव रिजल्ट प्राप्त होंगे.

Trending news