Vastu Tips: ऑफिस में काम करते समय अपनाएं ये वास्तु टिप्स, प्रमोशन में नहीं होगी देरी
Advertisement
trendingNow12040042

Vastu Tips: ऑफिस में काम करते समय अपनाएं ये वास्तु टिप्स, प्रमोशन में नहीं होगी देरी

Vastu Tips: वास्तु में कुछ सुझाव दिए गए हैं जिन्हें अपनाकर आपके और सहकर्मियों के बीच पॉजिटिव माहौल रहेगा. कार्य को बखूबी अंजाम भी दे सकेंगे.

Vastu Tips: ऑफिस में काम करते समय अपनाएं ये वास्तु टिप्स, प्रमोशन में नहीं होगी देरी

Vastu Tips for Office: ऑफिस में पदोन्नति और प्रतिष्ठा कौन नहीं पाना चाहता है, चाहे सामान्य कर्मचारी हो या फिर हायर पोस्ट पर बैठा हुआ अधिकारी. इसके लिए बहुत से लोग हवन पूजन और धार्मिक अनुष्ठान जाप आदि भी कराते हैं. वास्तु के अनुसार यदि आप व्यवहार रखेंगे तो ऊंची कुर्सी पा सकते हैं. यदि आप किसी कंपनी में उच्च पद पर आसीन हैं तो वहां की हर अच्छी बुरी बात के लिए आप ही जिम्मेदार माने जाएंगे. बड़े पदों पर बैठे हुए व्यक्ति को कई लोगों को निर्देश देना होता है. 

 

ऑफिस में अपनाएं ये वास्तु टिप्स

 

यदि आपके बैठने के स्थान पर वास्तु दोष हो तो कार्यों में असफलता मिलना स्वाभाविक होता है. बॉस के रूप में बैठने का स्थान ऐसा होना चाहिए कि जहां आपका दिमाग सकारात्मक रूप से कार्य कर सके. वास्तु में कुछ सुझाव दिए गए हैं जिन्हें अपनाकर आपके और सहकर्मियों के बीच पॉजिटिव माहौल रहेगा. कार्य को बखूबी अंजाम भी दे सकेंगे.

 

1. ऑफिस में नैऋत्य कोण यानी दक्षिण-पश्चिम दिशा में बैठने वालों को स्किल पर ध्यान देना चाहिए. यदि आप कामकाज को लेकर नए हैं, तो यह स्थान आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. ट्रेनिंग के लिए ऑफिस का यह स्थान सबसे उत्तम माना जाता है. 

 

2. वायव्य कोण में बैठने वालों का ऑफिस के कामकाज में मन कम लगता है. इस स्थान में बैठने वाले लोग अकसर इधर-उधर टहल कर ही अपना अधिकतर समय निकालते हैं. बॉस आपको लगातार इस बात को लेकर वॉन कर चुके हैं, तो हरसंभव स्थिति में अपने स्थान में बैठकर ही कार्य करें.

 

3. जमीन का उत्तर दिशा हर एक शुभ कार्य के लिए अति उत्तम परिणाम देने वाला होता है. घर हो या ऑफिस जिस व्यक्ति को इस स्थान में बैठकर कार्य करने का मौका प्राप्त हो जाए, वह बॉस के चहेते बनते हैं. उच्चाधिकारियों और बॉस की अपेक्षा में हमेशा खरा उतरने का प्रयास करते हैं. प्रमोशन मिलने में देरी नहीं लगती. 

 

4. ऑफिस की प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए आग्नेय कोण सबसे उपयुक्त स्थान होता है. मीटिंग रूम यदि इस स्थान पर है, तो यहां लेने वाले डिसीजन सफल होते हैं. टीम आपके लिए गए फैसलों का समर्थन भी करती है. 

 

Trending news