Nakshtra Parivartan: 9 दिन इन लोगों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, होंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow12348956

Nakshtra Parivartan: 9 दिन इन लोगों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, होंगे मालामाल

Surya Nakshtra Gochar: 2 अगस्त को सूर्य आश्लेषा नक्षत्र में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में बुध के नक्षत्र में सूर्य का प्रवेश तीन राशि वालों के जीवन पर बड़ा बदलाव लाएगा. इन राशि वालों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. अपार धन-संपदा की प्राप्ति होगी.

 

surya nakshtra gochar

Sun Transit In Ashlesha Nakshtra: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग-अलग महत्व बताया गया है. सूर्य ग्रहों का राजा कहा जाता है. वहीं सूर्य को पिता, आत्मा, मान-सम्मान, सुख-समृद्धि का कारक ग्रह माना गया है. सूर्य राशि परिवर्तन करने के साथ-साथ नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. ऐसे में सभी 12 राशि वालों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि सूर्य इस समय शनि के नक्षत्र पुष्य में विराजमान हैं और 2 अगस्त को नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2 अगस्त को सूर्य शनि के नक्षत्र से निकलकर बुध के नक्षत्र अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश तक जाएंगे.  बुध के नक्षत्र में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. कुछ राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी. जानें सूर्य के अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करने से किन राशि वालों को लाभ होगा. 

Dhan Kuber: बर्बाद कर देती है धन के देवता की नाराजगी, ये 5 अशुभ घटनाएं देती हैं धन समाप्ती का संकेत
 

अगस्त में कब नक्षत्र गोचर करें सूर्य     

हिंदू पंचांग के अनुसार सूर्य 2 अगस्त रात 10 बजकर 15 मिनट पर बुध के नक्षत्र अश्लेषा में गोचर कर जाएंगे और 14 दिन तक इसी नक्षत्र में विराजमान  रहेंगे. 16 अगस्त शाम 7 बजकर 53 मिनट तक रहेंगे. बता दें कि 27 नक्षत्रों में अश्लेषा नौंवा नक्षत्र है और इसे बहुत ही शक्तिशाली माना गया है. 

इन राशियों को होगा लाभ 

वृषभ राशि 

सूर्य का अश्लेषा नक्षत्र में जाना वृषभ राशि वालों को विशेष लाभ होगा. इन राशि वालों के लिए ये समय लाभकारी रहेगा. अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा. लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे और धन बढ़ोतरी होगी. इस अवधि में आप रिलेक्स फील करेंगे. प्रमोशन और वेतन में वृद्धि हो सकती है. व्यापार में भी लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. निवेश, सट्टेबाजी और किराए आदि के द्वारा पैसा कमाने में सफल होंगे. 

मिथुन राशि 

सोने पर सुहागा साबित होगा सूर्य का अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश. इन राशि वालों को करियर में विकास के साथ भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होंगे. काम और व्यापार के सिलसिले में कई यात्राओं पर जा सकते हैं. इससे आपको लाभ मिलेगा. इस समय आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और धन संचित करने में कामयाब होंगे. 

Astro Upay: ये 5 पेड़ चमका देंगे किस्मत का तारा, प्रमोशन, शादी की सभी कामनाएं पूरी करेगा ये छोटा-सा उपाय
 

तुला राशि 

बता दें कि इस राशि में सूर्य अश्लेषा नक्षत्र के दसवें भाव में रहेंगे. इस भाव को करियर और व्यवसाय से संबंधित माना गया है. ऐसे में इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. विदेशों में काम करने का सपना पूरा होगा. व्यापार में भी इस समय आपको खूब लाभ के योग बनते नजर आएंगे. पार्टनरशिप में चल रहे बिजनेस में आपको सफलता मिलेगी. जीवन पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news