Shani Uday: 36 दिनों बाद फिर से उदय होंगे न्याय के देवता, इन राशियों पर छप्पर फाड़ बरसाएंगे कृपा
Advertisement
trendingNow12119509

Shani Uday: 36 दिनों बाद फिर से उदय होंगे न्याय के देवता, इन राशियों पर छप्पर फाड़ बरसाएंगे कृपा

Saturn Rise 2024: शनि को कर्म फलदाता और न्याय के देवता के नाम से जाना जाता है. शनि इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं और 11 फरवरी को कुंभ में अस्त हो चुके हैं. 36 दिन बाद शनि कुंभ में उदय हो कई राशि वालों को लाभ प्रदान करने वाले हैं. 

 

shani uday in kumbh 2024

Saturn Rise In Kumbh: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह उदय या अस्त होता है, तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. शनि 11 फरवरी को कुंभ राशि में अस्त हो चुके हैं और 18 मार्च को फिर से उदय होने जा रहे हैं. ऐसे में शनि के उदय होने का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. 

शनि को वैदिक शास्त्र में कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है.  शनि व्यक्ति के कर्मों का हिसाब रखते हैं और उसी के मुताबिक उन्हें फल देते हैं. शनि के कुंभ में उदय होने से जहां कुछ राशि वालों के अशुभ फलों की प्राप्ति होगी. वहीं, कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलेंगे. आइए जानें इन लकी राशियों के बारे में. 

मकर राशि 

शनि देव का कुंभ में उदित होना मकर राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है. बता दें कि शनि देव आपकी राशि में धन भाव में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में आपको समय-समय पर आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी. आपके बड़े-बड़े लोगों के साथ संबंध बनेंगे, जिससे भविष्य में लाभ होगा. इस अवधि में सारी इच्छाएं पूरी होंगी. नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है. कोई वाहन या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि में ही शनि 18 मार्च को उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में इन राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. ये समय इन राशि वालों के लिए अनुकूल साबित होगा. बता दें कि शनि इस राशि के लग्न भाव में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा. शनि देव ने आपकी गोचर कुंडली में शश महापुरुष योग का निर्माण हो रहा है, इससे करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आत्मविश्वास देखने को मिलेगा. 

वृष राशि 

शनि देव के उदय होने से वृष राशि वालों को करियर और कारोबार के लिहाज से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. बता दें कि शुक्र ग्रह का गोचर आपकी राशि के कर्म भाव में होने जा रहा है. व्यवसाय में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे. निवेश में अच्छा रिटर्न मिल सकता है. व्यापार में भी अच्छी सफलता प्राप्त होगी. बेरोजगार लोगों को नौकरी के नए प्रस्ताव मिलेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news