ब्रह्म मुहूर्त में दिखें ऐसे सपने तो होता है बहुत लाभ, घर में लग जाता है धन का ढेर
Advertisement
trendingNow12082775

ब्रह्म मुहूर्त में दिखें ऐसे सपने तो होता है बहुत लाभ, घर में लग जाता है धन का ढेर

Dreaming Meaning in Hindi: रात के अलग-अलग पहर में देखे गए सपने अलग-अलग समय में फल देते हैं. साथ ही हर सपना अलग संकेत देता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताए गए उन सपनों के बारे में जानते हैं जिनका ब्रह्म मुहूर्त में आना जातक को अमीर बना सकता है. 

ब्रह्म मुहूर्त में दिखें ऐसे सपने तो होता है बहुत लाभ, घर में लग जाता है धन का ढेर

Dhan ke Sapne: ज्‍योतिष शास्‍त्र में सपनों को बहुत महत्‍व दिया गया है. सपने भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के अहम संकेत देते हैं. हालांकि हर सपना सुबह जागने के बाद याद नहीं रहता है लेकिन यदि सपना याद रह जाए तो स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताए गए उसके मतलब से भविष्‍य के घटनाक्रमों का अंदाजा लगाया जा सकता है. मान्‍यता है कि सुबह के सपने सच होते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार भी ब्रह्म मुहूर्त में देखे गए सपने जल्‍दी सच होते हैं. आज हम कुछ ऐसे सपनों के बारे में जानते हैं जिनका ब्रह्म मुहूर्त में आना बहुत लाभ देता है. ब्रह्म मुहूर्त यानी सुबह 4 बजे से लेकर 5:30 बजे तक का समय. 

सुबह के शुभ सपने 

सपने में अनाज का ढेर देखना: यदि सपने में खुद को अनाज के ढेर पर चढ़ते हुए देखें या अनाज के ढेर पर बैठा देखें और फिर इसके तुरंत बाद ही आपकी नींद खुल जाए तो यह बेहद शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि जल्‍द ही आपको अपार धन लाभ होने वाला है. 

सपने में पानी से भरा घड़ा देखना: यदि अलसुबह या ब्रह्म मुहूर्त में सपने में पानी से भरा हुआ घड़ा या सुराही देखें तो यह भी शुभ संकेत है. ऐसा सपना आना अचानक धन लाभ होने का इशारा है. 

सपने में खुद को इंटरव्यू देते हुए देखना: यदि सपने में आप खुद को किसी नौकरी के लिए इंटरव्यू देते हुए देखें तो यह भी धन लाभ होने का संकेत है. ऐसा सपना आने पर जातक को जल्‍द पैसा मिलता है या इनकम में बढ़ोतरी होती है. 

सपने में पूर्वजों को देखना: यदि ब्रह्म मुहूर्त में सपने में अपने पूर्वजों को देखें. साथ ही पूर्वज खुश हों या आपको आशीर्वाद दे रहे हों तो इसका मतलब है कि आपको जल्‍द ही बड़ा लाभ होने वाला है. आप कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news