Shani Uday 2024: सिर्फ इन 2 राशियों पर मेहरबान होंगे न्याय के देवता शनि, वहीं इन 3 राशि वालों का जीना करेंगे दुर्भर
Advertisement

Shani Uday 2024: सिर्फ इन 2 राशियों पर मेहरबान होंगे न्याय के देवता शनि, वहीं इन 3 राशि वालों का जीना करेंगे दुर्भर

Saturn Rise 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की चाल का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. ये सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रभाव डालता है. शनि इस समय कुंभ राशि में अस्त हैं और 18 मार्च को उदय होने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन  2 राशियों को विशेष लाभ होगा.

 

shani uday 2024

Shani Uday In March 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर से लेकर उनके उदय और अस्त होने तक का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. इस शुभ और अशुभ परिणा देखे जा सकते हैं. शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता और कर्म फलदाता के नाम से भी जाना जाता है.  11 फरवरी से शनि कुंभी राशि में अस्त चल रहे हैं और 18 मार्च को इस राशि में ही उदय हो जाएंगे. ऐसे में 2 राशि वालों पर शनि देव खूब कृपा बरसाएंगे, तो 3 राशि के जातकों को बचकर रहना होगा.   

मिथुन राशि 

शनि का कुंभ में उदय होना मिथुन राशि वालों के लिए सुखमयी रहने वाला है. इस दौरान आपके घर में सकारात्मक माहौल देखने को मिलेगा. सुख-समृद्धि बढ़ेगी और इन राशि के जातकों के काम में आने वाली हर बाधा दूर होगी. व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खुलेंगे. धन लाभ होगा और मन काफी अच्छा रहेगा. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों पर शनि देव का आशीर्वाद बना रहेगा. शनि देव को उदय तुला राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है या फिर नई नौकरी का अवसर मिल सकता है. इस अवधि में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. इस दौरान आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं. 

मेष राशि 

बता दें शनि का उदय मेष राशि वालों के लिए नकारात्मक रहने वाला है. इस समय आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. जिससे आपका मन अशांत हो जाएगा. मन नकारात्मक विचारों से भरा रहेगा और मन की स्थिति ठीक नहीं रहेगी. इस दौरान आपको वाहन चलाते समय विशेष ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि दुर्घटना होने की संभावना है. स्वास्थ को लेकर गंभीर रहें. 

सिंह राशि 

शनि के उदय के बाद सिंह राशि वालों को थोड़ा सोच-समझ कर चलना होगा. इस दौरान सिंह राशि वाले निवेश करने से पहले 100 बार अच्छे से सोच-विचार कर लें. यह आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. आपके लिए ये अच्छा नहीं है, इसलिए ऐसे में सावधान रहें. व्यापारी वर्ग को भी व्यवसाय पर विशेष ध्यान देना होगा. इस समय नुकसान की संभावनाएं हैं. 

धनु राशि 

शनि का कुंभ राशि में उदय धनु राशि वालों के लिए नकारात्मक रहने वाला है. ये आपके मानसिक स्वास्थ्य को खराब कर सकता है. इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि बाहर जाते समय घर का ही खाना खाएं. बाहर का खाना बिल्कुल न खाएं और इस दौरान किसी भी प्रकार की यात्रा से बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news