Saptahik Rashi Bhavishya: इस सप्‍ताह गजकेसरी योग करेगा वारे-न्‍यारे, जानें किन राशि वालों को मिलेगा पैसा?
Advertisement
trendingNow12262490

Saptahik Rashi Bhavishya: इस सप्‍ताह गजकेसरी योग करेगा वारे-न्‍यारे, जानें किन राशि वालों को मिलेगा पैसा?

साप्‍ताहिक राशिफल: ज्‍योतिष के अनुसार मई महीने का आखिर और जून की शुरुआत शानदार रहने वाली है. इस सप्‍ताह बन रहा गजकेसरी राजयोग कुछ राशि वालों को जमकर धन लाभ कराएगा.  

Saptahik Rashi Bhavishya: इस सप्‍ताह गजकेसरी योग करेगा वारे-न्‍यारे, जानें किन राशि वालों को मिलेगा पैसा?

Weekly Horoscope: सप्ताह की शुरुआत यानी 27 मई को चंद्रमा धनु राशि में रहेंगे और पूरे सप्ताह धनु, मकर और कुंभ राशि में संचरण करते हुए वह 2 जून को मीन राशि में जा पहुंचेंगे. चंद्रमा के मकर राशि में पहुंचते ही, गुरू की दृष्टि पड़ेगी जिससे इस राशि के लोगों के लिए गजकेसरी योग का निर्माण होगा. इसके फलस्वरूप इन 2 दिनों में कुछ जातकों को बड़ा लाभ होने की प्रबल संभावना बनेगी. 29 मई से लेकर 2 जून तक पंचक रहेंगे, पंचक के दौरान ऐसा कार्य न करें जिसे दोहराने पर दिक्कत का सामना करना पड़े. 31 मई को शीतला अष्टमी है, इस दिन माता शीतला की आराधना से व्यक्ति को बीमारियों से मुक्ति मिलती है. आइए जानते हैं इस सप्ताह का सभी राशियों का राशिफल.   

मेष - इस राशि के लोगों को इस सप्ताह कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, तो वहीं उच्चाधिकारी की ओर से पिछले कार्यों का विवरण भी मांगा जा सकता है. समय रहते पेंडिंग कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करना होगा. आत्मविश्वास बढ़ेगा और तेजी से कार्यक्षमता भी बढ़ेगी ऐसे में व्यावसायिक मामलों में बड़ा निर्णय ले सकते हैं. युवाओं को सदस्यों और सहयोगियों का समर्थन प्राप्त होगा. बड़े भाई-बहनों से किसी प्रकार की आर्थिक सहायता न ही मांगे तो बेहतर होगा क्योंकि उनकी ओर से मना करने की स्थिति बन रही है. रोगों में सुधार पाने के लिए किए गए बदलावों से इस बार स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. मॉर्निंग वॉक को नियमित रखना होगा. 

वृष - इस सप्ताह आर्थिक दृष्टिकोण से समृद्धि और संपत्ति खरीदने के रास्ते बनते दिख रहे हैं, लेकिन खर्च भी तेजी से होते नजर आ रहें है, जिस कारण लाभ कितना हुआ इसका पता लगा पाना मुश्किल होगा. व्यापारिक वर्ग को विदेशी यात्रा के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है, ग्रहों की स्थितियां इस ओर इशारा कर रही है. युवा वर्ग शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को बेहतर महसूस करेंगे, तो वहीं बड़ो को आशीर्वाद बना रहेगा. परिवार के साथ नई योजनाओं को बनाने में सहायता प्राप्त होगी. मानसिक तनावों से दूर रहने की सलाह है, यदि यह हावी हो गए तो शारीरिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन - इस सप्ताह समय को बर्बाद न करें, बल्कि कुछ नया और क्रिएटिव करें इस बार मन को व्यस्त रखना जरूरी है. टीमवर्क में किए गए कार्यों में बहुत लाभ होगा, लेकिन सहकर्मी और अधीनस्थों की छोटी-छोटी गलतियों का खामियाजा भी आपको ही उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थी और युवा वर्ग अधिक मेहनत करें और आवश्यकता पड़ने पर अपने टीचर और अभिभावक की मदद लें. बच्चों की पढ़ाई पर धन खर्च ज्यादा धन खर्च हो सकता है, ऐसे में बजट बनाकर चलने में ही समझदारी है. घरेलू सामान की खरीदारी के लिए सप्ताह शुभ रहने वाला है. मादक पदार्थ के सेवन से खुद को दूर रखना होगा, नहीं तो ग्रहों की नकारात्मकता आपको मुंह से संबंधित रोग दे सकती है. 

कर्क - कर्क राशि वालों के लिए नौकरी में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. जो व्यापारी पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें हैं उन्हें अपने पार्टनर की सलाह पर ध्यान देने की जरूरत है, उनकी सलाह को इग्नोर करने से हानि का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें. युवा वर्ग दूसरों की बातों में आकर अपना आत्मविश्वास खो सकते हैं, ऐसे में खुद पर भरोसा रखना होगा. मकान व भूमि में निवेश करने का विचार बना रहे हैं, तो आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है. माता-पिता यदि कोई सलाह देते हैं, तो उसे अवश्य ही माने. क्षमता से अधिक काम करने से बचें क्योंकि वर्तमान में आराम करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. 

सिंह - इस बार बड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहना होगा, तो वहीं जो लोग टूर एंड ट्रैवल से संबंधित नौकरी करते हैं उन्हें विदेशी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. लक्ष्य के बहुत ही नजदीक आकर खड़े हैं, ऐसे में अपने निर्णय पर टिके रहने और मेहनत पर फोकस बनाए रखने की की सलाह दी जाती है. व्यवसाय में बड़ा लोन या कर्ज लेने से इस सप्ताह बचना होगा, बड़े व्यापारी वर्ग किसी को उधार पर बड़ी डिलीवरी भी करने से बचें. हायर स्टडीज के लिए यदि विदेश जाने की इच्छा है, तो इसके लिए अप्लाई कर देना चाहिए. सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे खर्च करने से आर्थिक संकट पैदा होगा. इम्यून सिस्टम कमजोर रहेगा, खानपान अच्छा रखें. 

कन्या - कन्या राशि वालों को मानसिक रूप से खुद को फिट रखना है और मल्टीपल कार्यों को करने से भी बचना होगा. कार्य में लापरवाही न करते हुए कार्यस्थल पर आपको सावधान रहने की जरूरत है. व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार करें, साथ ही बड़े उधार देना आपको आर्थिक परेशानी में डाल सकता है. यह समय युवाओं को लिए महत्वपूर्ण रहेगा, क्योंकि शिक्षा में आने वाली सभी समस्याओं से छुटकारा पाने में सफल होंगे. पिता घर में कुछ बदलाव करने का फैसला ले सकते हैं. ऐसे में बदलावों को देखकर आप भावुक हो सकते हैं. सेहत के मामले में विशेष रूप से अलर्ट रहना है,  त्वचा रोगों के लिए प्रति अलर्ट रहने की सलाह है. 

तुला - यह सप्ताह आर्थिक मामलों को लेकर अच्छा होगा, साथ ही अटका हुआ पैसा भी मिलना शुरू हो जाएगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह नई चुनौतियां लेकर आने वाला है, लेकिन यह चुनौतियां लक्ष्य तक पहुंचने में आपके लिए मददगार साबित होगी. नए व्यापार की शुरुआत करने वालों को सावधानियां बरतनी होगी, जल्दबाजी न करें. पढ़ाई के मामले में माता-पिता का सहयोग मिलेगा, ऐसे में बेहतर होगा कि कठिनाइयों को दूर करने के लिए उनसे  मदद लेने में संकोच न करें. छोटे भाई बहनों की आय में वृद्धि की संभावना है. सेहत में सुधार महसूस करेंगे साथ ही खेलकूद के माध्यम से खुद को ऊर्जावान पाएंगे. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि वालों को ऑफिस में वरिष्ठों और सहकर्मियों का सहयोग न मिलने की स्थिति में खुद को आगे रखते हुए सभी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाने का प्रयास करना होगा. खुदरा व्यापारी नए ग्राहकों को उधार में सामान न दें, नहीं तो आने वाले समय में आपको काफी परेशानी हो सकती है. महिलाओं को इस बार अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा. युवाओं को कॉलेज की ओर से स्कॉलरशिप मिलने की उम्मीद है, यदि आवेदन भरे जा रहे हो, तो अवश्य भरें. किसी अपने या दोस्त से मन की बात कह सकते हैं. कई तरह के नकारात्मक विचार आएंगे जो रोग को जन्म देने का कार्य कर सकते हैं, प्रसन्न रहें. 

धनु - इस सप्ताह कार्य से जुड़ी यात्राओं से लाभ प्राप्त होगा. व्यापार में जिन्होंने पिछले समय मुनाफा कमाने के लिए कोई डील की थी, इस सप्ताह उस डील से मुनाफा प्राप्त हो सकता है. युवाओं को एकाग्रता बढ़ाने के लिए ध्यान और योग का सहारा लेना फायदेमंद साबित होगा. भाई-बहनों से मदद मिलेगी, साथ ही माता-पिता भी आपसे प्रसन्न रहने वाले हैं. जीवनसाथी का इस समय कोई स्पेशल दिन पड़े तो उन्हें कोई गिफ्ट अवश्य लाकर देना चाहिए. चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करते हुए संतुलित दिनचर्या रखनी होगी,क्योंकि यह आपकी सेहत पर सकारात्मक रूप से पड़ेगा. वजन कम करने में भी मदद मिलेगी.

मकर - मकर राशि के लोग धन संचय का विचार बना सकते हैं, जिसकी शुरुआत अभी से करते हुए आय का कुछ हिस्सा अलग करना शुरु कर दें. प्रमोशन लिस्ट में इस बार आपके नाम की घोषणा होने की संभावना है. व्यवसाय में सफलता मिलने और मुनाफा कमाने का समय चल रहा है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए सप्ताह शुभ है. सदस्यों  के साथ बाहर खाना या फिल्म देखने का प्लान बन सकता है. स्वास्थ्य संबंधी मामलों को लेकर सप्ताह परेशान होने की आवश्यकता नहीं हैं, हां इस राशि की महिलाओं को बहुत देर खड़े होकर काम करने से पैरों में सूजन की समस्या हो सकती है. 

कुंभ - इस सप्ताह कार्य के अलावा इधर-उधर की बातों पर ध्यान दिया, तो समय की बर्बादी के साथ ही दूसरों के विवादों में फंस जाएंगे. महिलाओं से संबंधित सामान की ब्रिकी करने वाले व्यापारियों को अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त होने की संभावना है. मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं. भाग्य का साथ मिल रहा है, ऐसे में पढ़ाई पर फोकस करें. पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में सफल होंगे, अपनों से आर्थिक मदद मिलने की भी उम्मीद बनती दिख रही है. आप किसी बीमारी से परेशान चल रहे हैं, तो आपको इस बार राहत मिलने की संभावना है.

मीन - अपने कामों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, ऐसे में सलाह है कि पेंडिंग और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने पर फोकस करें. खुदरा व्यापारियों को नयी डील से मुनाफा होने की उम्मीद है. किसी तरह के प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको ज्यादा ध्यानपूर्वक पढ़ाई करनी होगी, स्वास्थ्य बिगड़ने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. पैतृक संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा हो, तो शांति के साथ निपटारा करना चाहिए, वाद-विवाद और कोर्ट कचहरी करने पर समस्याएं और बढ़ सकती है. योग या व्यायाम करते रहें इससे निस्संदेह शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में लाभ प्राप्त होगा.

Trending news