रोके नहीं रुकेगी तरक्‍की, हर बाधा होगी दूर, तुरंत शुरू कर दें ये काम
Advertisement
trendingNow12039626

रोके नहीं रुकेगी तरक्‍की, हर बाधा होगी दूर, तुरंत शुरू कर दें ये काम

Vastu tips for Success: हर नया साल ढेर सारे सपने, उम्‍मीदें लेकर आता है. साल 2024 को लेकर भी लोगों के मन में तरक्‍की, पैसा, प्रतिष्‍ठा, प्‍यार अच्‍छी सेहत पाने की इच्‍छा होना सामान्‍य बात है. इसके लिए ज्‍योतिष के उपाय मदद कर सकते हैं. 

रोके नहीं रुकेगी तरक्‍की, हर बाधा होगी दूर, तुरंत शुरू कर दें ये काम

Vastu tips for Success in Career: पूरी दुनिया साल 2023 को विदा दे चुकी है और 2024 में प्रवेश कर चुकी है. अब नए साल से लोगों की ढेर सारी उम्‍मीदें हैं. फिर चाहे वो करियर को लेकर हों, पैसा, सेहत, तरक्‍की, रिलेशनशिप आदि को लेकर हों. खासतौर पर युवाओं की बात करें तो उनके लिए करियर बहुत महत्‍व रखता है. वे करियर, प्रमोशन, पैसे आदि को लेकर बहुत सपने देखते हैं. हालांकि कई बार नौकरी-व्‍यापार में तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है. यदि करियर में उन्‍नति पाना चाहते हैं तो अपनी कोशिशों, मेहनत के साथ कुछ ज्‍योतिषीय उपाय भी अपना सकते हैं. नए साल 2024 की शुरुआत से ही ये उपाय आजमा लें ताकि ढेर सारी उन्‍नति पा सकें. 

जॉब बिजनेस में सफलता पाने के उपाय

यदि व्‍यक्ति रोजाना कुछ खास काम करे तो उसके जीवन में सकारात्‍मकता बढ़ती है. भगवान की कृपा से उसे किस्‍मत का साथ मिलने लगता है. वह कामों में सफल होने लगता है. ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में सकारात्‍मकता और सफलता पाने के कुछ उपाय बताए गए हैं.  

- कहते हैं कि हथेली में कई देवी-देवताओं का वास होता है. यदि रोजाना सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों के दर्शन करें और उसे देखकर 'कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती. कर मूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते कर दर्शनम्॥' मंत्र पढ़ें तो व्‍यक्ति को पूरे दिन शुभ फल मिलते हैं. उसकी सोच सकारात्‍मक रहती है, भगवान के आशीर्वाद से हर काम में सफलता मिलती है. 

- भगवान शिव की पूजा करना तमाम दुख-कष्‍टों, बाधाओं से निजात दिलाता है. लिहाजा कोशिश करें कि रोजाना भगवान शिव का जलाभिषेक जरूर करें. ऐसा करने से हमेशा शिव जी की कृपा आप पर रहेगी और आपके जीवन में बाधा, कष्‍ट नहीं आएंगे. आपका मन शां‍त रहेगा. कम से कम हर सोमवार को तो यह उपाय जरूर करें. 

- सूर्य देव सफलता, आत्‍मविश्‍वास के कारक हैं. रोजाना सूर्य देव को जल चढ़ाना आपको करियर में बेहिसाब सफलता दिला सकता है. लिहाजा रोज सूर्य को जल दें और इस दौरान सूर्य के बीज मंत्र 'ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः' का 108 बार जप जरूर करें. इस उपाय को करने से करियर में उन्नति के प्रबल योग बनते हैं. 

- समय-समय पर कन्‍याओं को भोजन कराएं. इसके लिए बुधवार का दिन सबसे अच्‍छा है. भोजन के बाद कन्‍याओं को हरे रंग का रुमाल भेंट करें. इससे कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है जो नौकरी व कारोबार में उन्नति देता है. 

- समस्‍याओं से निपटने और हर चुनौती को पार करने के लिए रोजाना 31 बार गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें. ऐसा करने से ना केवल करियर में अच्छी तरक्की मिलेगी. बल्कि आपकी सारी समस्‍याएं दूर होंगी. 

- हर मंगलवार को हनुमानजी की पूजा करना, पक्षियों को सात प्रकार के अनाज डालना भी आर्थिक स्थिति, नौकरी-व्‍यापार को बहुत बेहतर करता है. साथ ही पक्षियों को दाना डालना कई पाप और बाधाओं को नष्‍ट करने वाला है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news