Advertisement
trendingPhotos2097137
photoDetails1hindi

Mauni Amavasya 2024: मौनी अमावस्या के बाद सोने से चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, होगा जबरदस्त फायदा

Mauni Amavasya Shubh Sanyog: हिन्दू पंचांग में सभी तिथियों को अपने आप में बहुत महत्व होता है. इन्हीं में से अमावस्या और पुर्णिमा भी काफी खास मानी जाती हैं. हर साल माघ मास की अमावस्या तिथि को मौनी अमावस्या मनाई जाती है. इस दिन दान स्नान का बहुत महत्व होता है. इस साल मौनी अमावस्या 9 फरवरी को मनाई जाएगी. माना जाता है कि इस दिन दान करने से पुण्य और पितरों का आशीर्वाद मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में भी मौनी अमावस्या काफी महत्व रखती है. 8 फरवरी यानी मौनी अमावस्या से एक दिन पहले बुध ग्रह मकर राशि में अस्त हो जाएंगे. इससे सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन 4 राशियों के लिए काफी खास माना जा रहा है. आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में.

 

स्नान-दान का महत्व

1/5
स्नान-दान का महत्व

शास्त्रों के मुताबिक मौनी अमावस्या पर प्रयागराज के संगम में स्नान करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है. माना जाता है कि इस दिन देवी-देवता और पितर इस दिन अदृश्य रूप से यहां स्नान करने आते हैं. मौनी अमावस्या पर मौन व्रत रखने से विशेष फल की प्राप्ति होती है.

1. मेष राशि

2/5
1. मेष राशि

बुध ग्रह के मकर राशि में अस्त होने से मेष राशि के बच्चों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे. करियर की समस्याओं से निजात मिलेगा. धनलाभ के सोर्स बढ़ेंगे. वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है. 

2. वृषभ राशि

3/5
2. वृषभ राशि

8 फरवरी को मकर राशि में बुध ग्रह के अस्त होने से वृषभ राशि के जातकों को करियर में सक्सेस मिलेगा. व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है. अगर आप लंबे समय से बीमार हैं तो आपको जल्दी राहत मिल सकती है. 

3. कर्क राशि

4/5
3. कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को भी फायदा होगा. नौकरी और बिजनेस में उन्नति होगी. परिवार के सदस्यों के बीच अच्छा प्रेम संबंध बना रहेगा. 

4. कन्या राशि

5/5
4. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों की मन की शांति बनी रहेगी. बिजनेस, व्यापार कर रहे लोगों को काफी फायदा होगा. पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. पार्टनर या जीवन साथी के साथ संबंध बेहतर होंगे. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़