साप्‍ताहिक अंक राशिफल: खुश हो जाएं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, इस हफ्ते पैसों से भर सकती है तिजोरी
Advertisement

साप्‍ताहिक अंक राशिफल: खुश हो जाएं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, इस हफ्ते पैसों से भर सकती है तिजोरी

Numerology Weekly : अंक ज्‍योतिष से जाना जा सकता है कि व्‍यक्ति के लिए आने वाला सप्‍ताह, महीना या वर्ष कैसा रहेगा. साप्‍ताहिक अंक राशिफल के अनुसार इस सप्‍ताह कुछ मूलांक वालों को बड़ा धन लाभ हो सकता है. 

साप्‍ताहिक अंक राशिफल: खुश हो जाएं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, इस हफ्ते पैसों से भर सकती है तिजोरी

Weekly Numerology Horoscope 4 to 10 March 2024: ज्योतिष शास्त्र की शाखा अंक शास्‍त्र में व्‍यक्ति के मूलांक के आधार पर राशिफल बताया जाता है. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख का जोड़ होता है. जैसे 15 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 6 होगा. आइए साप्‍ताहिक अंक ज्‍योतिष से जानते हैं कि मूलांक 1 से मूलांक 9 तक के जातकों के लिए यह समय कैसा रहेगा. 

मूलांक 1 : मूलांक 1 के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है. फ्रेशर्स को जॉब मिल सकती है. जीवन के किसी अहम क्षेत्र में सफलता मिल सकती है. पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है. जीवन में कुछ रोमांचक होगा. सेहत भी साथ देगी. 

मूलांक 2 : मूलांक 2 के व्‍यापारी जातकों को नए अवसर मिल सकते हैं. नौकरी करने वालों के लिए भी समय अनुकूल है. सेहत संबंधी दिक्‍कत हो सकती है. सामाजिक तौर पर सक्रिय रहेंगे. यात्रा के योग हैं. काम में आ रही बाधाएं दूर होंगी. 

मूलांक 3 : मूलांक 3 के व्‍यापारियों को धन लाभ हो सकता है. विदेश में नौकरी पाने का सपना देख रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. कुल मिलाकर प्रोफेशनल लाइफ अच्‍छी रहेगी. दान-पुण्‍य करेंगे. रिश्‍तों में समस्‍या हो सकती है. 

मूलांक 4 : मूलांक 4 के जातकों को पुराने निवेश से लाभ हो सकता है. नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की मिलने के प्रबल योग हैं. किसी अच्‍छे काम पर धन खर्च हो सकता है. वाद विवाद से बचें. 

मूलांक 5 : मूलांक 5 के जातकों के जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. आपके काम बनते जाएंगे. व्‍यापार में विस्‍तार हो सकता है. कानूनी विवाद से निजात मिल सकती है. अच्‍छी सेहत के लिए हेल्‍दी डाइट लें. 

मूलांक 6 : मूलांक 6 वालों की इस हफ्ते लव लाइफ यादगार रह सकती है. आप पार्टनर के साथ अच्‍छा टाइम बिताएंगे. आपसी समझ बढ़ेगी. नौकरी में प्रमोशन, सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. व्‍यापारियों को भी मनचाहे नतीजे मिल सकते हैं. 

मूलांक 7 : मूलांक 7 के जातकों को इस हफ्ते करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. यदि वे निर्णय सही तरीके से लें तो फायदा हो सकता है. साथ ही यह सप्‍ताह प्‍यार के भी नाम रह सकता है. जीवन में खुशहाली बढ़ेगी. आर्थिक स्थिति भी अच्‍छी रहेगी. 

मूलांक 8 : मूलांक 8 के जातक मनचाहे परिणाम मिलने से खुश रहेंगे. पद-प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. हालांकि व्‍यस्‍तता के कारण निजी जीवन पर असर पड़ेगा. वहीं लव कपल्‍स के लिए समय प्‍यार-रोमांस से भरपूर रहेगा. यात्रा हो सकती है. 

मूलांक 9 : मूलांक 9 के जातकों को निवेश से लाभ होगा. फिर से आपको लेन-देन संभलकर करना चाहिए, वरना नुकसान हो सकता है. विद्यार्थियों को परीक्षा में बड़ी सफलता मिल सकती है. फिटनेस पर ध्‍यान रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news