April Monthly Horoscope 2024: अप्रैल के महीने में कैसा रहेगा सभी राशियों का पारिवारिक जीवन, पढ़ें मेष से मीन का मासिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12179881

April Monthly Horoscope 2024: अप्रैल के महीने में कैसा रहेगा सभी राशियों का पारिवारिक जीवन, पढ़ें मेष से मीन का मासिक राशिफल

April 2024 Monthly Horoscope: अप्रैल माह में जहां एक और सभी के बीच आपके लिए मान सम्मान बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर अपनों को उपहार देकर उनकी खुशियों को महत्व दें. आईए जानते हैं सभी राशियों का अप्रैल मासिक राशिफल. 

April Monthly Horoscope 2024: अप्रैल के महीने में कैसा रहेगा सभी राशियों का पारिवारिक जीवन, पढ़ें मेष से मीन का मासिक राशिफल

Masik Rashifal April 2024: अप्रैल माह में जहां एक और सभी के बीच आपके लिए मान सम्मान बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर अपनों को उपहार देकर उनकी खुशियों को महत्व दें. आईए जानते हैं सभी राशियों का अप्रैल मासिक राशिफल. 

 

1. मेष राशि
पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, साथ ही उन्हें चोट लगने की आशंका है. पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है यदि उसके लिए कोई कानूनी कार्यवाही चल रही हैं तो 15 के बाद स्थितियां आपके फेवर में बनती नजर आ रही है. 

 

2. वृष राशि
पारिवारिक विवादों को हवा नहीं देनी है इस माह खासकर 15 तारीख तक आपको सजग रहना होगा, नहीं तो रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं. भूमि वाहन आदि खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो हैवी अमाउंट लोन लेने से बचना चाहिए. 

 

3. मिथुन राशि
कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है, इसको लेकर पूरे महा आपको सजग रहना होगा. कार्य का लोड बढ़ने से आप परिवार को समय नहीं दे पाएंगे, ऐसे में ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए, तालमेल बनाकर चलें. 

 

4. कर्क राशि
माह की शुरुआत धार्मिक कार्यक्रम को पूर्ण करने के लिए उपयुक्त रहने वाला है, साथ ही परिवार को लेकर आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं. जीवनसाथी को चोट-चपेट और बीपी को कंट्रोल रखने की सलाह देनी चाहिए. 

 

5. सिंह राशि
घर की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के लिए अप्रैल माह में आपका बजट बिगड़ सकता है. दांपत्य जीवन में यदि कई दिनों से विवाद चल रहा है, तो इसे कानूनी विवाद न बनाए वर्तमान में ग्रहों की स्थितियां उस ओर जाने के लिए प्रेरित कर सकती है. 

 

6. कन्या राशि
परिवार से दूर रहने वालों को हो सकता है अप्रैल माह में अपनों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिले, तो वहीं दूसरी ओर छोटे भाई-बहनों की संगति पर भी ध्यान देना होगा, उनके बिगड़ने की आशंका है.

 

यह भी पढ़ें: Shaniwar ke Upay: शनिवार के दिन करें ये सरल सा उपाय, शनिदेव प्रसन्न हो कर दूर करेंगे जीवन के कष्ट

 

 

7. तुला राशि
पुराने मित्रों और संबंधियों से मिलकर मन प्रसन्न रहेगा, पुरानी यादें ताजा होगी. अपनों को सुख सुविधा दिलाने के चक्कर में कर्ज नहीं लेना चाहिए. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे, यदि वह छोटी है तो इन्फेक्शन आदि से बचाकर रखें. 

 

8. वृश्चिक राशि
परिवार में सभी के साथ आपका तालमेल अच्छा रहे, इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत और करनी पड़ सकती है. मां के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे. माह के अंत तक परिवार से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. 

 

9. धनु राशि
धनु राशि वालों को परिवार का सहयोग प्राप्त होगा, सभी के लिए आपकी राय महत्वपूर्ण होगी. घर को अपडेट करने का समय है यदि आप कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का विचार बना रहे हैं या रिनोवेशन करना चाहते हैं, तो समय उपयुक्त है. 

 

10. मकर राशि
परिवार की जिम्मेदारियों को उठाने का समय है, यदि घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम पेंडिंग चल रहा है तो वह अप्रैल माह में पूरे हो सकते हैं. घर में सभी सदस्यों के साथ मीठी वाणी बोलना आपके मान-सम्मान को बढ़ाने वाला होगा. 

 

11. कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले लोग अपने परिवार व कुल का नाम ऊंचा करेंगे. माता-पिता के साथ समय व्यतीत करने का यह उपयुक्त समय है यदि वह आपके साथ नहीं रहते तो उनसे मिले और फोन पर बातचीत करते रहें. 

 

12. मीन राशि
इस माह अपने लिए नहीं बल्कि अपनों के लिए समय निकालना होगा, उनके साथ आउटिंग की प्लानिंग हो तो अवश्य जाएं. परिवार के जो भी बड़े बुजुर्ग हैं, उन्हें छोटा सा ही सही लेकिन कुछ उपहार दें. 

Trending news