Budh Uday 2024: 19 अप्रैल को मीन राशि में बुध होंगे उदय, इन 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल, बढ़ेंगी मुसीबतें
Advertisement
trendingNow12208464

Budh Uday 2024: 19 अप्रैल को मीन राशि में बुध होंगे उदय, इन 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल, बढ़ेंगी मुसीबतें

Mercury Rise in Pisces: ज्योतिष गणना के अनुसार 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को बुध मीन राशि में उदय होंगे. 19 अप्रैल को सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर बुध उदय होने जा रहे हैं इसका प्रभाव 5 राशियों के लिए अशुभ होने वाला है. 

Budh Uday 2024: 19 अप्रैल को मीन राशि में बुध होंगे उदय, इन 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल, बढ़ेंगी मुसीबतें

Budh Uday in Meen Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है. किसी के लिए प्रभाव शुभ होता है तो किसी को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. फिलहाल बुध मीन राशि में विराजामान हैं.

 

मीन राशि में बुध होंगे उदय
ज्योतिष गणना के अनुसार 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को बुध मीन राशि में उदय होंगे. 19 अप्रैल को सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर बुध उदय होने जा रहे हैं इसका प्रभाव 5 राशियों के लिए अशुभ होने वाला है. इन राशियों के जातकों को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

1. मेष राशि
बुध के उदय होने से मेष राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो रुक जाना चाहिए, आपको नुकसान हो सकता है. इस समय लेन देन पर ध्यान देना होगा, धन अटक सकता है. 

2. मिथुन राशि
मीन राशि में बुध उदय होने से मिथुन राशि के जताकों को आर्थिक स्थिति का ध्यान रखना होगा. इस समय आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. अगर आप कोई बड़ा पैसों का लेन देन करेंगे तो अच्छे से सोच विचार कर लें. व्यापारियों को थोड़ी नुकसान देखना पड़ सकता है.

3. तुला राशि
तुला राशि के जातकों को मानसिक तनाव हो सकता है. कोई छोटी सी बात आपके मन में तनाव पैदा कर सकती है. आर्थिक समस्याएं पैदा होने की संभावना है. खान पान का ध्यान रखना होगा, पेट से जुड़ी बीमारियों आपको घेर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Ravi Pradosh Vrat 2024: 20 या 21 कब है अप्रैल का आखिरी प्रदोष व्रत? नोट कर लें सही डेट और पूजा का शुभ मुहूर्त

 

4. धनु राशि
मीन राशि में ग्रहों के राजकुमार के उदय होने से परेशानियों टूट पड़ सकती हैं. जीवन में कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं जिनको अपनाने में कुछ समय आपको लग सकता है. खर्चों पर ध्यान रखें. अगर घर में धन आ रहा है तो बचाने का भी विचार करें.

5. कुंभ राशि
बुध के उदय होने से कुंभ राशि के लोगों को आर्थिक समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं. सेविंग्स करने पर ध्यान दें. फालतु के खर्चे न करें. स्वास्थ का ध्यान रखें और कोई भी लापरवाही करने से पहले भविष्य के बारे में सोचें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news