Numerology: मार्च में खुलेगी किस्‍मत, मिलेगा प्रमोशन-पैसा, बर्थडेट से जानें मासिक अंक राशिफल
Advertisement
trendingNow12133408

Numerology: मार्च में खुलेगी किस्‍मत, मिलेगा प्रमोशन-पैसा, बर्थडेट से जानें मासिक अंक राशिफल

मासिक अंक ज्‍योतिष: मार्च का महीना कुछ खास जन्‍मतारीखों में जन्‍मे लोगों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इन जातकों को करियर, आर्थिक स्थिति, लव लाइफ के मामले में अच्‍छे नतीजे मिल सकते हैं. 

Numerology: मार्च में खुलेगी किस्‍मत, मिलेगा प्रमोशन-पैसा, बर्थडेट से जानें मासिक अंक राशिफल

Monthly Numerology 2024 March in Hindi: न्‍यूमेरोलॉजी या अंक शास्‍त्र में व्‍यक्ति के मूलांक के आधार पर भविष्‍यफल की गणना की जाती है. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. इस तरह 1 से 9 तक मूलांक होते हैं और इन्‍हीं के आधार पर हर व्‍यक्ति का दैनिक, मासिक और वार्षिक राशिफल निकाला जाता है. आइए जानते हैं कि मासिक अंक राशिफल के अनुसार मार्च 2024 मूलांक 1 से मूलांक 9 तक के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है. 

मूलांक-1 

किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 1 होगा. मार्च में पर्सनल और प्रोफेशनल दोंनो ही लाइफ में बड़े बदलाव आ सकते हैं. आपको वर्कप्‍लेस पर नई जिम्‍मेदारियां मिल सकती हैं. ध्‍यान रहे कि किसी के साथ अन्‍याय ना करें. निजी जीवन में गलतफहमियां और चुनौतियां मजा खराब कर सकती हैं. 

मूलांक-2

किसी भी महीने की 2, 11 या 20 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 2 होता है. मार्च का महीना इन जातकों के लिए शुभ है. करियर में बड़ी तरक्‍की मिल सकती है. आर्थिक स्थिति भी अच्‍छी रहेगी. कई लोगों का नया घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. नया व्‍यापार शुरू कर सकते हैं. सेहत का ध्‍यान रखें और ज्यादा स्ट्रेस न लें. 

मूलांक-3

किसी भी माह की 3, 12 और 21 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 3 होगा. ये जातक मार्च के महीने में बेहतरीन काम करेंगे और उसका फल भी पाएंगे. आपकी तारीफ होगी और उन्‍नति की राह बनेगी. पर्सनल लाइफ भी अच्‍छी हो सकती है. संपत्ति खरीदने के योग हैं.  

मूलांक-4 

किसी भी महीने की 4, 13 और 22 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 4 होगा. आप अपने लक्ष्‍य पर फोकस रखेंगे और उन्‍हें पूरा करने के लिए मेहनत भी करेंगे. आपको जल्‍द सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ के लिए कोशिशें करते रहें. पार्टनर से सहयोग मिलेगा. कोई भी मसला हो तो बात करें. सेहत का ख्‍याल रखें. 

मूलांक-5 

किसी महीने की 5, 14, 23 तारीख को पैदा हुए लोगों का मूलांक 5 होगा. जीवन में बदलाव आएंगे. नया व्‍यापार शुरू करने का विचार कर रहे लोगों के लिए समय अच्‍छा है. लेकिन नौकरी में बदलाव करने के लिए थोड़ा रुकना बेहतर रहेगा. सिंगल लोगों को पार्टनर मिल सकता है. विवाह के लिए प्रयास करें. 

मूलांक-6 

किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जिन लोगों जन्म हुआ है उनका मूलांक 6 होगा. आप शानदार काम करेंगे और उसका अच्‍छा फल भी मिलेगा. सिंगल जातकों को पार्टनर मिलने के प्रबल योग हैं. प्रपोज करने के लिए भी समय सही है. आपके स्‍वभाव-पर्सनालिटी की तारीफ होगी. 

मूलांक-7 

जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 7 होगा. इस महीने खुद को समय दें. दूसरे आपके बारे में क्‍या सोचते हैं, इसकी बजाय वो करें जिससे आपको खुशी मिले. वरना व्‍यक्ति डिप्रेशन में जा सकता है. यह एप्रोच आपको करियर में भी आगे बढ़ाएगी. 

मूलांक-8 

किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 8 होगा. फिजूलखर्ची ना करने की आदत इस महीने आपको लाभ देगी. आर्थिक लाभ भी हो सकता है. लोग आपके बारे में सकारात्‍मक चर्चा करेंगे. पर्सनल लाइफ के लिए भी वक्‍त निकालें. 

मूलांक-9 

किसी भी माह की 9, 18, 27 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 9 होगा. आप मार्च के महीने में संभलकर रहें और थोड़ा इंतजार करें. गुजरता समय आपके लिए नए अवसर और जिम्मेदारी लेकर आएगा. निजी जीवन में अपने इमोशंस को काबू में रखें. हालांकि आप अपने पार्टनर के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news