Mangal Gochar: 1 जून को मेष राशि में मंगल ग्रह की एंट्री, 3 राशियों की संवर जाएगी किस्मत, मिलेगी अपार सफलता
Advertisement
trendingNow12267154

Mangal Gochar: 1 जून को मेष राशि में मंगल ग्रह की एंट्री, 3 राशियों की संवर जाएगी किस्मत, मिलेगी अपार सफलता

Mangal Gochar 2024: मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. ज्योतिष गणना के अनुसार मंगल ने 23 अप्रैल को मीन राशि में प्रवेश किया था. अब 1 जून को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में एंट्री करेंगे. मंगल का राशि परिवर्तन 3 राशियों की किस्मत संवार सकता है.

Mangal Gochar: 1 जून को मेष राशि में मंगल ग्रह की एंट्री, 3 राशियों की संवर जाएगी किस्मत, मिलेगी अपार सफलता

Mars Transit in Aries: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. इस परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ता है. वहीं किसी के लिए ये प्रभाव शुभ होता है तो किसी के लिए अशुभ होता है. ज्योतिष गणना के अनुसार मंगल अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं.

मेष राशि में मंगल गोचर
मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. ज्योतिष गणना के अनुसार मंगल ने 23 अप्रैल को मीन राशि में प्रवेश किया था. अब 1 जून को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में एंट्री करेंगे. मंगल का राशि परिवर्तन 3 राशियों की किस्मत संवार सकता है और खूब सफलता हासिल करवा सकता है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

1. कर्क राशि
मंगल गोचर से कर्क राशि के लोगों को फायदा होने वाला है. कर्क राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रह सकता है, निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी. सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है, साथ में सैलरी भी बढ़ाई जा सकती है. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे और माता-पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा.

2. वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों को शुभ समाचार मिल सकती है. आय के नए सोर्स बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. साथ ही विदेश यात्रा पर भी जाने को मिल सकता है. परिवार में भाई-बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. जो लोग सिंगल हैं उन लोगों को कोई नया हमसफर मिल सकता है. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी. 

यह भी पढ़ें: Kalashtami 2024: ज्येष्ठ माह की कालाष्टमी पर शुभ मुहूर्त में करें ये सरल उपाय, पूरी हो जाएंगी मुरादें

 

3. धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए भी मंगल गोचर शुभ फल देने वाला रहेगा. इस समय आपका मानसिक तनाव दूर होगा और मन में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहेगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी  की तलाश में हैं तो 1 जून के बाद आपको मनचाही जॉब ऑफर हो सकती है. खानपान का ध्यान रखना होगा. व्यापारियों को नई डील मिल सकती है जिससे मोटी कमाई भी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news