Magh Purnima 2024: माघ पूर्णिमा पर कन्या राशि में बनेगा ये अद्भुत योग, इन तीन राशि वालों को कर देगा मालामाल
Advertisement

Magh Purnima 2024: माघ पूर्णिमा पर कन्या राशि में बनेगा ये अद्भुत योग, इन तीन राशि वालों को कर देगा मालामाल

Magh Purnima 2024 :ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल की सबसे छोटी पूर्णिमा फरवरी माह के 24 तारीख को पड़ने वाली है. इस दिन कन्या राशि में एक अद्भुत योग की उत्पति हो रही है, जिसका असर तीन राशियों पर शुभ परिणाम देने वाला है.

 

magh purnima 2024

Magh Purnima 2024 Impact: हिंदू पंचांग के अनुसार साल में 12 पूर्णिमा का उल्लेख मिलता है. इस साल माघ पूर्णिमा 24 फरवरी को है. इस दिन भगवान विष्णु की विधिविधान से पूजा अर्चना की जाती है ताकि घर में सुख और समृद्धि का वास बना रहे. माघ पूर्णिमा 23 फरवरी को दोपहर 3 बजकर 33 मिनट से शुरू होगा जो अगले दिन 24 फरवरी को शाम 5 बजकर 59 मिनट तक रहेगा.

सूर्योदय से लिया जाने की वजह से माघ पूर्णिमा 24 फरवरी के दिन होगा. माघ पूर्णिमा इस बार कन्या राशि में है, जिसकी वजह से यह एक अद्भुत योग बना रहा है. कन्या राशि का स्वामी बुध है, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर शुभ और अशुभ तौर पर देखने को मिल सकता है. आइए विस्तार में जानते हैं कि कौन-कौन सी राशियों को इसका लाभ मिलेगा!

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोग जो क्रिएटीविटी में रुचि रखते हैं उनके लिए यह योग अच्छा प्रभाव डालेगा. हो सके तो इस समय जो भी सपना देख रहे हैं वह साकार हो जाए. यह समय ऐसा है जिस कार्य में मेहनत करेंगे उसमें सफलता अवश्य मिलेगी. जो भी कार्य अब तक रुके हुए थे वह भी पूरे हो जाएंगे. व्यवसाय करने वालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी. चंद्रमा के प्रभाव से किसी विशेष व्यक्ति से मिलना हो सकता है. इस समय धन कमाने के कई अवसर भी मिलेंगे.

मकर राशि

लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे. अविवाहित लोगों के लिए इस समय शादी के प्रस्ताव आएंगे. घर, दुकान या जमीन खरीदने के अवसर बन रहे हैं. किसी भी प्रकार का स्ट्रेस है वह इस समय दूर हो जाएगा. शिक्षा संबंधी कार्य में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

कर्क राशि

जो भी काम रुके हुए हैं वह इस समय पूरे हो जाएंगे. जो भी उद्देश्य बनाएंगे उसमें सफलता मिलनी है. किसी भी प्रकार का कर्ज है वह इस समय खत्म हो जाएगा. स्टूडेंट इस समय किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news