Chandra Grahan 2024: होली पर साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों के लिए खड़ी हो सकती हैं मुश्किलें
Advertisement
trendingNow12148011

Chandra Grahan 2024: होली पर साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों के लिए खड़ी हो सकती हैं मुश्किलें

Lunar Eclipse Impact: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2024 में होली के दिन यानी कि 25 मार्च को साल का पहला चंद्र ग्रहण लग रहा है. हालांकि यह चंद्र ग्रहण भारत में नजर नहीं आएगा. लेकिनि इसका नकारात्मक प्रभाव तीन राशियों पर पड़ने वाला है.

 

chandra grahan 2024

Chandra Grahan 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के अवसर पर साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है. 25 मार्च सोमवार के दिन लग रहे है इस ग्रहण को भारत में तो नहीं देखा जा सकता पर इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है. ज्योतिष के अनुसार जहां कुछ राशियों पर इसका शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा वहीं, कुछ राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. होली फाल्गुन पूर्णिमा पर साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. ऐसे में जानते हैं इस दौरान किन राशि वालों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. 

सिंह राशि

सिंह राशि की बात करें तो चंद्र ग्रहण की वजह से इनके जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं. इस दौरान इन्हें कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. चंद्र ग्रहण के दौरान अपने विरोधियों से सचेत रहें. कोई भी कार्य करें तो उसमें संयम जरूर बरतें. सिंह राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबद्धि परेशानियां भी उठानी पड़ सकती है. हो सके तो इस दौरान योग और ध्यान का सहारा लें. नौकरी में खुद को प्रेशर में महसूस करेंगे. वहीं प्यार के रिश्ते में थोड़ा स्ट्रेस महसूस होगा.

मिथुन राशि

इस राशि के लिए चंद्र ग्रहण मिलाजुला प्रभाव डालेगा. स्वास्थ्य की बात करें तो इस दौरान स्ट्रेस और थकान महसूस हो सकता है. नौकरी या बिजनेस में कोई भी कदम फूक फूक कर रखें. हो सके तो बिजनेस में नया कुछ ट्राई ना करें. प्रेम संबंधों में परेशान रहेंगे. हो सके तो इस परेशानी से उबरने के लिए अपने पार्टनर से जरूर बात करें.

वृश्चिक राशि

इनके लिए चंद्र ग्रहण नकारात्मक प्रभाव डालेगा. इस दौरान गुस्सा करने से बचें. हो सके तो झगड़े से दूर ही रहें. वहीं गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें दुर्घटना होने का डर हो सकता है. वहीं सफलता हासिल करने के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है. चंद्र ग्रहण इस राशि के लिए नई नई चुनौती लाने वाला है. इसलिए हो सके तो चंद्र ग्रहण के दौरान सतर्क रहें.

Shani Effect: साल 2025 में मेष राशि पर शुरू होगी साढ़े साती, शनि की चपेट में आएंगी ये राशियां; अभी से हो जाएं सतर्क
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news