Lal Kitab: लाल किताब का ये चमत्कारी उपाय बनाएगा धनवान, पैसों की चिंता हो जाएगी दूर
Advertisement

Lal Kitab: लाल किताब का ये चमत्कारी उपाय बनाएगा धनवान, पैसों की चिंता हो जाएगी दूर

Lal Kitab Ke Upay: जीवन में हर व्यक्ति किसी न किसी तरह से समस्याओं से घिरा हुआ है. इन समस्याओं से बाहर निकलने के लिए वे कई तरह के उपाय और पूजा-पाठ करता है. पैसों की तंगी और धन प्राप्ति के लिए भी व्यक्ति कई तरह के उपाय अपनाता है. ऐसे ही कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में लाल किताब में जिक्र किया गया है. जानें इन उपायों के बारे में. 

 

lal kitab ke upay

Lal kitab Ke Totke: जीवन में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास खूब धन-दौलत हो और वह एशोआराम से अपना जीवन व्यतीत करें. इसके लिए व्यक्ति कड़ी मेहनत भी करता है लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी उसे असफलती ही साथ लगती है. ऐसे में व्यक्ति ज्योतिषी उपाय की खोज करता है. ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब एक ऐसी ग्रंथ है जिसमें बहुत से उपाय बताए गए हैं. 

व्यक्ति यदि किसी आर्थिक समस्या से जूझ रहा है तो लाल किताब के उपाय अपना सकता है. लाल किताब के ये अचूक उपाय व्यक्ति की समस्या का हल निकाल सकते हैं. तो आइए विस्तार से जानते हैं, पैसों की तंगी दूर करने के लिए लाल किताब के किन उपायों को अपनाया जा सकता है.  
 
आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय

- जीवन में खुशियां लाने के लिए और नकारात्मकता दूर करने के लिए रोजाना ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान आदि से निवृत हो कर भगवान का ध्यान करना चाहिए. पूजा के बाद दीपक में दो लौंग डालकर पूरे घर में घुमाना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक उर्जा आती है.

- हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है. गाय सेवा को सबसे ऊपर माना जाता है. इसलिए रोजाना गाय की सेवा कर उसे गुड़-रोटी खिलाना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर में बरकत होती है और लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहती है. 

- जो व्यक्ति आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है उसे शनिवार के दिन एक सूखा नारियल लेकर नदी में प्रवाहित करना चाहिए. कहते हैं ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. 

- सोमवार का दिन भोलेनाथ को समर्पित है इस दिन सुबह उठकर स्नान आदि से निवृत होकर शिवलिंग का दूध से अभिषेक करना शुभ माना जाता है. कहते हैं ऐसा करने से शिवजी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और हर मनोकामना पूरी होती है। 

- किसी व्यक्ति को यदि नजर लग गई है उसका स्वास्थ्य खराब चल रहा है तो एक काला कपड़ा लें और उसमें कौड़ी या नारियल रखकर इसे मेन गेट पर टांग दें. ऐसा करने से बुरी नजर नहीं लगती.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news