Aaj Ka Rashifal: सप्‍ताह के पहले दिन बना साध्‍य योग देगा 4 राशियों को बड़ी सफलता, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow12335652

Aaj Ka Rashifal: सप्‍ताह के पहले दिन बना साध्‍य योग देगा 4 राशियों को बड़ी सफलता, पढ़ें आज का राशिफल

Daily Horoscope : सप्‍ताह का पहला दिन ही मकर राशि वालों को बड़ा लाभ दे सकता है. आज बन रहा साध्‍य योग कामों में सफलता देगा. पढ़ें मेष से मीन राशि का आज का राशिफल. 

Aaj Ka Rashifal: सप्‍ताह के पहले दिन बना साध्‍य योग देगा 4 राशियों को बड़ी सफलता, पढ़ें आज का राशिफल

Horoscope Today 15 July 2024: सोमवार 15 जुलाई के दिन चंद्रमा तुला राशि में रहेंगे साथ ही स्वाति नक्षत्र और साध्य योग है, इस योग में शिक्षा के लिए किये गये प्रयासों में सफलता मिलती है.  जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के लोग बॉस के साथ व्यर्थ की बहस बाजी में समय बर्बाद न करें, कार्य पर ध्यान दे कहीं ऐसा न हो बॉस नाराज होकर स्थान परिवर्तन कर दें. काम के सिलसिले में दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है, अपने साथ अनुभवी व्यक्ति को  जरूर ले जाएं. विद्यार्थी वर्ग के मन में प्रतिस्पर्धा का भाव पनप सकता है, जीत हासिल के लिए अनुचित कदम उठाने से बचें. घर के छोटे सदस्यों के साथ जरूरत से ज्यादा कठोर होने से बचना होगा क्योंकि वह क्रोध में आकर कोई गलत कदम भी उठा सकते हैं. सेहत की बात करें तो रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने से बीमारियों की गिरफ्त में आ सकते हैं.

वृष- इस राशि के चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों का दिन बहुत व्यस्त रहने वाला है, छुट्टी के लिए जो आवेदन दिया था वह कैंसिल भी हो सकता है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन अनुकूल है, अपनी ओर से कर्मचारियों को जो भी जिम्मेदारी देंगे, वह उसे पूरा करेंगे. ग्रहों की चाल से युवा वर्ग  में सकारात्मक ऊर्जा का संचार देखने को मिलेगा. पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, कोशिश करें कि उनकी दवा पानी की जिम्मेदारी आप स्वयं ले. नशे की लती लोगों को परहेज करना है, इस समय मुंह से जुड़े रोग परेशान कर सकते हैं.

मिथुन - आज के दिन कार्यों में मार्गदर्शन की जरूरत पड़ सकती है, मीठी वाणी का प्रयोग करते हुए मदद मांगेंगे तो जरूर मिलेगी. व्यापारी वर्ग को जो तनाव लंबे समय से सता रहा था, वह किसी के सहयोग से कम होगा. युवा वर्ग को  मानसिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए, इस बात पर भी ध्यान दें की क्रोध कार्य में बाधा उत्पन्न न करें. वाहन की सर्विस कराते रहे, क्योंकि बड़ी खराबी होने से धन खर्च ज्यादा हो सकता है. हेल्थ में यदि किसी तरह की सर्जरी कराना चाहते हैं, तो आज के दिन इससे बचना होगा.

कर्क-  कर्क राशि के लोग  तनावग्रस्त या अतिरिक्त थकावट महसूस कर सकते हैं, अच्छा होगा कि आप कुछ देर का काम से ब्रेक लेकर आराम करें. व्यापारी वर्ग को पुराने विरोधियों से सतर्क रहना है क्योंकि वह आपको परेशान करने की फिराक में हैं. युवा वर्ग  दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करें, तैश में आकर कोई भी कदम न उठाएं अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. संतान की बातों को अनसुना करने पर उसकी नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. हृदय रोग से ग्रसित लोग रूटीन चेकअप अवश्य कराए, क्योंकि हृदय से संबंधित समस्या होने की आशंका है.

सिंह - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को काम में गलती की छोटी सी भी गुंजाइश नहीं रखनी है, क्योंकि आज की गलती नौकरी पर भारी पड़ सकती है. अच्छा मुनाफा कमाने के लिए व्यापारी वर्ग को  टेक्नोलॉजी व आकर्षण वाणी का प्रयोग करना होगा. युवा वर्ग का रचनात्मक कार्यों को करने में दिन व्यतीत हो सकता है, जिससे आपकी जीवन शैली में सुधार होगा. यात्रा के दौरान लापरवाही करने से बचना है, आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखें और बजट के अनुसार ही खर्च करें. नींद पूरी न होने से  सेहत पर प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए पर्याप्त मात्रा में नींद लेने का प्रयास करें.

कन्या- कन्या राशि के लोग अपने हित को पूरा करने के लिए दूसरों को नुकसान न पहुंच जाए. कॉस्मेटिक व डेकोरेशन से संबंधित समानों का व्यापार करने वालों का अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. वाणी अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि वाणी के माध्यम से आप  लोगों को अपनी ओर आकर्षित पाने में सफल होंगे, तो वहीं  भाग्य का कांबिनेशन सकारात्मक परिणाम  दिलाने में मदद करेगा. घर का माहौल अच्छा रहेगा, सभी लोग मिलजुल कर काम करेंगे. शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है, फेफड़े में कफ की समस्या परेशानी दे सकती है.

तुला- तुला राशि के लोग महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, यदि वो आप से किसी तरह की मदद मांगे तो उन्हें निराश न करें. जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको जनसंपर्क बढ़ाए रखना होगा, ऐसा करना ग्राहकों से लाभ दिलाएगा. यदि कामकाज के उद्देश्य से बाहर जाना पड़ता है  तो माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही निकलें. किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से दांपत्य जीवन में कलह की स्थिति हो सकती हैं, इसलिए दूसरों पर भरोसा करें. स्वच्छता और जरूरी एहतियात बरते क्योंकि इंफेक्शन होने की आशंका लग रही है.

वृश्चिक - इस राशि के लोग यदि ऑनलाइन क्लास एवं कोर्स करना चाह रहे हैं उनके लिए समय उपयुक्त है, आज ही अपनी सीट बुक कर सकते हैं. कारोबार में  प्रतिकूल स्थिति तैयार हो सकती है, अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत पर ध्यान देना है. युवा वर्ग  लैपटॉप और अत्यधिक मोबाइल के प्रयोग से बचें अन्यथा नेत्र रोग की चपेट में आ सकते हैं. ससुराल पक्ष में मांगलिक कार्य की सूचना मिल सकती है. हेल्थ को लेकर चेस्ट में जलन की आशंका है जिसका मुख्य कारण एसिडिटी की समस्या हो सकती है इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें.

धनु - धनु राशि के लोगों को चाटुकार सलाहकारों से सतर्क रहना है, उनका अटपटा आइडिया आपके बने बनाए काम को बिगाड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को  धैर्य रखकर  विकल्प तलाशने होंगे.. युवा वर्ग पसंदीदा कार्यों को समय जरूर दें  इससे मन प्रसन्न होगा और भविष्य के लिए सकारात्मक ऊर्जा संचित कर पाएंगे. दान-धर्म के कार्यों से पीछे न हटें, क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद की मदद जरूर करें. क्षय रोग के प्रति अलर्ट रहें, यदि कई दिनों से किसी बीमारी के चलते परेशान चल रहे, तो आज अधिक सचेत रहें.

मकर - कार्यस्थल पर सभी के साथ संबंध मधुर रखें क्योंकि आपकी प्रतिभा का मूल्यांकन हो सकता है और  लोग  बदला लेने के चक्कर में खराब फीडबैक दे सकते हैं.  कार्यस्थल पर यदि रिपयेरिंग आदि करने का प्लान कर रहें हैं,  तो वर्तमान समय में रुक जाना ही बेहतर रहेगा. कंपटीशन अधिक रहने वाला है या यूं कहें की कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलेगी उसके लिए कठोर मेहनत और तप की आवश्यकता है. दांपत्य जीवन में मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है, मूड सही न होने पर मौन रहने का ही प्रयास करें. हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या है, तो खानपान में चिकनाई की मात्रा को कम करें, वहीं दूसरी ओर अनिद्रा के शिकार भी हो सकते हैं.

कुंभ - ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव कुछ भ्रमित करने वाला है, इस राशि के लोग अपनी तर्क शक्ति का प्रयोग करें और दूसरे लोगों के कहने पर  तो बिलकुल न चले. व्यापारी वर्ग विपरीत परिस्थितियों पर काबू पा सकेंगे, तो वहीं अच्छा मुनाफा होने की भी संभावना है. विद्यार्थियों को गुरुजनों का सम्मान करना है,  क्योंकि बिना गुरु मार्गदर्शन के कुछ भी हासिल करना असंभव है. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें उन्हें किसी प्रकार की कोई बुरी लत हो तो तत्काल छोड़ने की सलाह दें, अन्यथा परिणाम घातक हो सकता है. खांसी और कफ की समस्या घेर सकती है, इसलिए ठंडे पानी या कोल्ड ड्रिंक का सेवन न करें.

मीन - आलस्य करने पर कार्यभार बढ़ सकता है, इसलिए मीन राशि के लोगों को काम को कल पर टालने से बचना है. मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय उत्तम है, साथ ही ज्यादा प्रयोग में आने वाली दवाइयों को स्टोर करके रखें. कलात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए दिनअच्छा है, प्रतिभा निखारने पर फोकस करें. परिवार में लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सबके मन को जीतने में मदद करेगा. दुर्घटनावश कोई नुकीली वस्तु चुभ कर आपको घायल कर सकती है, टिटनेस का इंजेक्शन लगवाना न भूले.

Trending news