Guru Purnima पर इन राशि वालों को लखपति बनाएगी 'गुरु-मंगल' की युति, गृह प्रवेश करेंगी मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow12344789

Guru Purnima पर इन राशि वालों को लखपति बनाएगी 'गुरु-मंगल' की युति, गृह प्रवेश करेंगी मां लक्ष्मी

Guru Mangal Yuti 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार 21 जुलाई को आषाढ़ पूर्णिमा और गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाएगा. ऐसे में वृषभ राशि में मंगल और गुरु की युति बन रही है, जो कि कुछ राशि के जातकों के लिए बेहद लाभदायी रहने वाली है. 

 

guru mangal yuti

Guru Purnima 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  सभी हर ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करते हैं. 12 जुलाई को मंगल ग्रह ने वृषभ राशि में गोचर किया था. बता दें कि बृहस्पति यहां पहले से ही विराजमान थे. ऐसे में वृषभ राशि में गुरु और मंगल की युति बन रही है और 26 अगस्त तक ये युति रहने वाली है. बता दें कि करीब 12 साल पहले इस युति का निर्माण हुआ था. गुरु और मंगल का आपस में मित्रता का भाव है. इसलिए इन दोनों ग्रहों का एक साथ एक ही राशि में होना कई राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है. आइए जानें इन राशियों के बारे में. 

Aachman Importance: पूजा से पहले क्यों किया जाता है आचमन, जानें महत्व और सही तरीका

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरू पूर्णिमा के खास मौके पर मंगल और गुरु की युति मेष राशि वालों को विशेष लाभ पहुंचाने वाली है. बता दें कि इस दौरान गुरु आपके भाग्य भाव के स्वामी हैं. ये दोनों ग्रह मेष राशि वालों के धन भाव में युति कर रहे हैं. ऐसे में अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं, तो आपको कई अच्छी जगह से ऑफर आ सकता है. पैत्तृक संपत्ति से भी इस राशि के जातकों को लाभ होगा. वहीं, इस राशि के कारोबारी भी लाभ की स्थिति में रहेंगे. वाणी में स्पष्टता देखने को मिलेगी. सामाजिक स्तर पर सम्मान पाएंगे.  

कर्क राशि 

बता दें कि कर्क राशि वालों के लाभ भाव में गुरु-मंगल की युति बन रही है. ऐसे में इन दोनों ग्रहों के प्रभाव के कारण कई अटकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं. इस समय आपका पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा.  इतना ही नहीं, आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. जमा किए हुए धन में इजाफा हो  सकता है. वहीं, इस राशि के लोग यात्राओं से भी लाभ पा सकते हैं. आपकी कोई बड़ी इच्छा इस समय पूरी हो सकती है.  

Jagannath Mandir: जगन्नाथ मंदिर की तीसरी सीढ़ी पर क्यों नहीं रखते पैर, यमराज से जुड़ा है राज, जानें ऐसे ही 5 रहस्य

सिंह राशि 

गुरु पूर्णिमा पर सिंह राशि वालों को भी खास लाभ होने जा रहा है. इस दौरान कई मायनों में ये युति सौभाग्यशाली रहने वाली है. बता दें कि गुरु और मंगल के मित्र सूर्य सिंह राशि के स्वामी हैं. ये दोनों ग्रह आपके कर्म भाव में युति बना रहे हैं. ऐसे में इन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में लाभ होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छा लाभ मिलेगा. पिता के साथ संबंधों में सुधार आएगा. पैसों से जुड़ी बड़ी से बड़ी समस्या इस दौरान हल हो सकती है.  

कन्या राशि

आपकी राशि के नवम भाव में ये युति होने जा रही है. इस अवधि में आपको भाग्य का साथ मिलेगा. वहीं, अगर आप कारोबारी हैं, तो इस समय कोई बड़ी डील आपको मिल सकती है. काम करने की तरीके में बदलाव देखने को मिलेंगे.  लेकिन ऐसे कार्य करने से आपको बचना होगा. अगर किसी कारण परेशान हैं, तो इसका हल आफको मिल सकता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news