Feng shui: इस चीज को बेडरूम में रखने से बढ़ेगा रिश्ते में प्यार, फैलेगी पॉजिटिव एनर्जी
Advertisement

Feng shui: इस चीज को बेडरूम में रखने से बढ़ेगा रिश्ते में प्यार, फैलेगी पॉजिटिव एनर्जी

Feng shui Tips:जिस घर में पति पत्नी के बीच संबंधों में कुछ अधिक दूरी आ गई हो दोनों में न पटती हो उन्हें फेंगशुई का ये उपाय करना चाहिए.

Feng shui: इस चीज को बेडरूम में रखने से बढ़ेगा रिश्ते में प्यार, फैलेगी पॉजिटिव एनर्जी

Feng shui: फैशन के दौर में घर की सजावट पर बहुत ध्यान दिया जा रहा है. घर को डेकोरेट करने के लिए लोग कई महंगी चीजें खरीदते हैं वहीं चीनी डेकोरेशन का सामान तेजी से मार्केट में फैल रहा है. फेंगशुई एक चीनी वास्तु विज्ञान है जिसमें जीवन की रोजमर्रा की समस्याओं के बहुत ही आसान से उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करना भी बहुत आसान है. इन्हें अपनाकर आप भी अपने जीवन की इन छोटी किंतु बड़ा प्रभाव डालने वाली समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं. 

 

दांपत्य जीवन में लड़ाई-झगड़े

 

कहते हैं जहां चार बर्तन होते हैं उनके खटकने की आवाज भी आती है, पति पत्नी के बीच दांपत्य जीवन में भी यही होता है. कई बार किन्हीं मुद्दों पर मतभेद होना सामान्य सी बात है किंतु यदि यही खटपट की आवाज इतनी तेज हो जाए कि आपके जीवन को ही प्रभावित करने लगे और अगल बगल वालों को भी सुनाई पड़ने लगे तो चिंता करना स्वाभाविक है. जिस घर में पति पत्नी के बीच संबंधों में कुछ अधिक दूरी आ गई हो दोनों में न पटती हो उन्हें फेंगशुई का ये उपाय करना चाहिए.

 

फेंगशुई क्रिस्टल

 

ऐसे लोगों को फेंगशुई के क्रिस्टल का इस्तेमाल करना चाहिए. फेंगशुई के क्रिस्टल या स्फटिक को सकारात्मक ऊर्जा का बहुत ही अच्छा सोर्स माना जाता है. क्रिस्टल में विभिन्न कट होने से यह जहां भी रखा जाता है वहां पर सकारात्मक ऊर्जा फैलाने का कार्य करता है. जिन परिवारों में पति पत्नी के बीच दूरी हो उन्हें अपने बेडरूम में उत्तर पश्चिम दिशा की ओर एक क्रिस्टल रख लेना चाहिए. यह क्रिस्टल उस कमरे में पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाने का कार्य करेगा और जब कमरे में पॉजिटिव एनर्जी अधिक होगी तो पति और पत्नी दोनों पर ही इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इसे लगाने से पति पत्नी के संबंधों में भी मजबूती आती है.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 
 

Trending news