Tulsi Remedies: तुलसी की लकड़ी का दीपक इस तरह जलाने से बन जाएंगे धन्ना सेठ, धन की देवी होंगी मेहरबान
Advertisement

Tulsi Remedies: तुलसी की लकड़ी का दीपक इस तरह जलाने से बन जाएंगे धन्ना सेठ, धन की देवी होंगी मेहरबान

Dry Tulsi Diya Remedies: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र पौधों में से एक मानते हैं. मान्यता है कि जिस घर में तुलसी है वहां सुख और समद्धि का वास बना रहता है. तुलसी के लकड़ी का दीपक जलाने से कई प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है, आइए जानें.

 

tulsi tips for money

Dry Tulsi Diya: पवित्र पौधों में से एक तुलसी के पौधे का हिंदू धर्म में बहुत बड़ा महत्व है. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां पर सुख और समद्धि का वास बना रहता है. तुलसी के सामने नियम से दीपक जलाने से घर में शांति बनी रहती है. लेकिन क्या यह जानते हैं कि केवल तुलसी के सामने दीपक जलाने से ही नहीं बल्कि उसकी लकड़ी के बने दीपक के प्रयोग से भी कई प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है. दरअसल तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने के कुछ खास नियम हैं जिन्हें अपना कर व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है, जिसके बारे में विस्तार में जानेंगे.

तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने के सही नियम

तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने के सही नियम जानने के लिए सबसे पहले तुलसी का 7 सूखी लकड़ी को इकट्ठा कर लें. अब एक तेल में भिगी हुई बाती लें ले और लकड़ी में अच्छे से लपेट दें. अब इस बाती को भगवान विष्णु के सामने जलाएं.

तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने के लाभ

तुलसी की सूखी लकड़ी का दीपक जलाने से कई प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है. जिनमें से एक है कि घर में तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने से सकारात्मक उर्जा का संचार होता है और नकारात्मकता हमेशा दूर रहती है.

बुरी नजर को रखती है दूर

तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने से बुरी नजर से छुटकारा मिलता है. साथ ही मां लक्ष्मी का घर में वास बना रहता है. जिसकी वजह से आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.

रोगों से मिलती है मुक्ति

तुलसी की लकड़ी का दीपक को भगवान विष्णु के आगे जलाएं. ऐसा करने से घर के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य पर कोई नकारातमक असर नहीं पड़ता.

ग्रह दोषों से मिलती है मुक्ति

तुलसी की सूखी लकड़ी का दीपक जलाने से ग्रह के दोषों से मुक्ति मिलती है. साथ ही वैवाहिक जीवन में प्यार बना रहता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news