Dream Astrology: सपने में दिखें ये चीजें तो समझ जाएं बरसने वाली है लक्ष्मी की कृपा, तुरंत चैक कर लें अपना बैंक बैलेंस
Advertisement
trendingNow12053038

Dream Astrology: सपने में दिखें ये चीजें तो समझ जाएं बरसने वाली है लक्ष्मी की कृपा, तुरंत चैक कर लें अपना बैंक बैलेंस

Dream Meaning: सोते समय हर व्यक्ति सपना देखता है कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. स्वप्न शास्त्र की मानें तो हर सपना आने वाले समय के शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत देता है. आइए जानें. 

 

dream astrology

Lucky Dreams: हर व्यक्ति सपने देखता है जो बुरे या अच्छे होते हैं. कई बार हम सपने में ऐसी चीजें देख लेते हैं जिससे हम डर के उठ जाते हैं वहीं कई बार अच्छे सपने देखते हैं जिससे सारा दिन बड़ा अच्छा गुजरता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जो कुछ भी व्यक्ति देखता है उसका संबंध भविष्य में होने वाली घटना से होता है. सपने में जहां कुछ चीजों को देखना शुभ माना जाता है तो वहीं कुछ चीजें सपने में देखना अशुभ होती है. आज हम ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें सपने में देखना बहुत शुभ माना जाता है. 

झाड़ू

अगर कोई व्यक्ति सपने में झाड़ू देखता है तो ये शुभ संकेत होता है. झाड़ू को लक्ष्मी माना जाता है कहते हैं सपने में इसे देखने का मतलब है कि आपको अपार धन-संपत्ति मिलने वाली है.

उल्लू का दिखना

सपने में उल्लू का दिखना भी शुभ होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उल्लू को धन की देवी लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. सपने में उल्लू का दिखना धन की प्रप्ति का संकेत होता है.

खाली बर्तन

सपने में खाली बर्तन का दिखना भी शुभ मानते हैं. खाली बर्तन लक्ष्मी आने का संकेत होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार खाली बर्तन दिखने का मतलब है कि आपको जल्द धन लाभ होने वाला है.

पानी से भरा घड़ा

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को सपने में पानी से भरा घड़ा दिखाई दे तो यह धन आगमन का संकेत होता है. इसका मसलब है कि उसे जल्द ही अपार धन संपदा की प्राप्ति होने वाली है.

देवी-देवता या मंदिर का सपना 

अगर व्यक्ति को सपने में देवी-देवता या मंदिर के दर्शन हो जाए तो समझ जाना चाहिए कि उसकी तिजोरी भरने वाली है. ऐसा सपना धन-वृद्धि का संकेत होता है. ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है.

सपने में नोट गिनना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में नोट गिनता है तो यह धन लाभ की ओर इशारा करता है. इसका अर्थ है कि जल्द ऐसे व्यक्ति का बैंक-बैलेंस बढ़ने वाला है.

Guruwar Ke Upay: गुरुवार को इस समय कर लें ये चमत्कारी उपाय, तिजोरी में लग जाएगा पैसों का ढेर, गरीब भी होगा अमीर
 

Friday Totke: शुक्रवार के दिन गलती से भी घर ना लाएं ये चीजें, मां लक्ष्मी हो जाएंगी रुष्ट, जिंदगीभर के लिए हाथ थाम लेगी दरिद्रता
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
  

Trending news