सपने में दिख जाए इनमें से कोई भी एक चीज, तो समझ लें रातोंरात मालामाल होंगे आप, जीवन में होगा चमत्कार!
Advertisement
trendingNow12017962

सपने में दिख जाए इनमें से कोई भी एक चीज, तो समझ लें रातोंरात मालामाल होंगे आप, जीवन में होगा चमत्कार!

Dream Meaning: सपने में दिखाई देने वाली चीजें हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करती हैं. कुछ सपने शुभ तो कुछ सपने भविष्य में घटने वाली बुरी घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. ऐसे में इन्हें समय रहते समझने में ही भलाई है. जानें शुभ सपने. 

 

dream meaning

Shubh Sapne: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखाई देने वाली चीजें, हमें भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के लिए सचेत करती हैं. सपने में जहां कुछ अच्छी चीजें दिखाई देती हैं, वहीं कुछ बुरी चीजें भी व्यक्ति को काफी परेशान करती हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार आज हम ऐसी चीजों के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति को सपने में मालामाल होने के संकेत देती हैं. कुछ सपने भले ही देखने में डरावने होते हैं, लेकिन असल जिंदगी में ये शुभ संकेत देते हैं.

जानकारों का मानना है कि व्यक्ति के धनवान होने से पहले भी आपको प्राकृति सपने से कुछ चीजें दिखाई देती हैं. कई बार लोग इस चीज को समझ नहीं पाते. आज हम ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति के धनवान बनने के संकेत देते हैं.   

सपने में इन चीजों का दिखना माना जाता है शुभ 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को सपने में हाथी दिखाई देता है, तो समझ लें कि आपको बुद्धि, विवेक की प्राप्ति होती है. साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. 

- सपने में अगर किसी जातक को बरसात होते हुए दिखाई देती है, तो इसे भी बहुत शुभ माना गया है. बरसात होने का मतलब है कि व्यक्ति के जीवन में खूब सारा पैसा बरसेगा. धन-दौलत का आगमन होगा और समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी और अच्छे दिनों की शुरुआत होगी.    

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में बहती हुई धारा देखते हैं तो इसे भी स्वप्न शास्त्र में बहुत ही शुभ माना गया है. सपने में एकदम शुद्ध पानी देखना जीवन में आने वाली प्रगति को दर्शाता है. इतना ही नहीं, आप जीवन में आगे चलकर प्रगति करेंगे, खूब नाम कमाएंगे और खूब सारा पैसा मिलेगा. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में देवी-देवताओं के दर्शन, ईस्ट देव या फिर अपने पूज्य गुरु के दर्शन होते हैं, तो इसका अर्थ यह है कि व्यक्ति के जीवन से अज्ञानता का बदला छटने वाला है और व्यक्ति के जीवन में ज्ञान का प्रकाश आने वाला है.  इस सपने को बहुत ही शुभ सपना माना गया है. व्यक्ति की मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होती है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 

- वहीं, अगर किसी व्यक्ति को सपने में भगवान या फिर शिवलिंग दिखाई देते हैं, तो ये भी बहुत शुभ सपना माना गया है. अगर आपको भी शिवलिंग और भगवान शिव के दर्शन होते हैं, तो समझ लें आप बहुत जल्द धनवान बनने जा रहे हैं.  

Foot Palmistry: अपार धन के मालिक होते हैं ऐसी पैर की बनावट वाले लोग, जीवन में पाते हैं ऊंचा मुकाम
 

30 साल बाद साल 2024 में ये दो बड़े ग्रह होंगे साथ, दोगुना तेजी से बढ़ेगा इन राशि वालों का बैंक बैलेंस; जल्द बनेंगे अमीर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news