Dream Astrology: कोई बड़ी खुशखबरी का संकेत होता है सपने में इस चीज का दिखना
Advertisement
trendingNow12143584

Dream Astrology: कोई बड़ी खुशखबरी का संकेत होता है सपने में इस चीज का दिखना

Shubh Dreams: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखनी वाली चीजें भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देती है. आज हम ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में जानेंगे, जिनका दिखना शुभ माना गया है. ऐसे सपने व्यक्ति की तरक्की की ओर इशारा करते हैं. 

 

auspicious dreams

Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र को ज्योतिष शास्त्र का एक अहम हिस्सा माना गया है. स्वपन शास्त्र व्यक्ति के सपनों में घटने वाली घटनाओं के बारे में बताता है और भविष्य में घटने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की ओर इशारा करता है. आज हम यहां जिन सपनों की बात कर रहे हैं, वह व्यक्ति के भविष्य में होने वाली तरक्की से जुड़े हुए हैं. 

रात में सोते समय दिखने वाले कुछ सपने भविष्य में घटने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. कुछ सपने संकेत देते हैं कि भविष्य में तरक्की मिलने वाली है या फिर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर पड़ने वाली है. इतना ही नहीं, कुछ सपने व्यक्ति को भविष्य की घटनाओं को लेकर सचेत करते हैं.  
 
मिट्टी खोदते देखना

यदि व्यक्ति खुद को सपने में मिट्टी खोदते देखें तो समझ जाए कि जल्द ही नौकरी या व्यवसाय में तरक्की होने वाली है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना बेहद ही शुभ माना जाता है.

गेंद खेलते देखना

यदि सपने में खुद को व्यक्ति गेंद खेलते दिखे तो समझ जाए कि जल्द ही उसकी सारी समस्याओं का समाधान मिलने वाला है. इतना ही नहीं हो सके तो भविष्य में धन की भी प्राप्ति होगी.

ढोल बजाते देखना

यदि सपने में ढोल बजते दिखे तो इसे शुभ माना जाता है. इस सपने का संकेत इस ओर इशारा करता है कि व्यक्ति जल्द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है.

हाथ मैले होते हुए दिखना

अगर सपने में खुद का हाथ मैला होते हुए दिखा है तो यह सपना भविष्य के लिए शुभ होता है. दरअसल स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का अर्थ है कि भविष्य में व्यक्ति जो भी कार्य करेगा उसमें उसे सफलता अवश्य ही मिलेगी.

ऊंचाईयों पर चढ़ते हुए देखना

सपने में यदि व्यक्ति खुद को कहीं ऊंची जगह चढ़ते हुए देखे तो यह शुभ होता है. दरअसल स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना इस ओर संकेत करता है कि जीवन में आगे चलकर व्यक्ति को तरक्की हासिल होने वाली है.

Premanand Ji Maharaj: 6 साल के मृत बच्चे के गम में डूबे परिजन कैसे निकले दुख से बाहर, जानें प्रेमानंद जी का जवाब
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news