Vastu Tips: इस दिन दूध का जलना बेहद अशुभ, नौकरी-व्‍यापार में होती है बड़ी हानि, बचाव का तरीका भी जान लें
Advertisement
trendingNow12353811

Vastu Tips: इस दिन दूध का जलना बेहद अशुभ, नौकरी-व्‍यापार में होती है बड़ी हानि, बचाव का तरीका भी जान लें

Dhoodh ka Jalna: दूध को लेकर हिंदू और यहां तक कि अन्‍य धर्मों में भी कई तरह की मान्‍यताएं हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में दूध के गिरने और जलने को लेकर कई बातें बताई गई हैं. आइए जानते हैं कि किस दिन दूध का जलना बहुत अशुभ माना गया है. 

Vastu Tips: इस दिन दूध का जलना बेहद अशुभ, नौकरी-व्‍यापार में होती है बड़ी हानि, बचाव का तरीका भी जान लें

Wednesday Tips: वास्‍तु शास्‍त्र में रोजमर्रा के कामों को लेकर भी बहुत काम की बातें बताई गईं हैं. साथ ही उनके शुभ-अशुभ प्रभावों के बारे में भी बताया गया है. इसी तरह धर्म में सप्‍ताह के हर दिन को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं और शगुन-अपशगुन भी बताए गए हैं. आज हम कुछ ऐसी ही घटनाओं के बारे में जानते हैं जो दूध से जुड़ी हुई हैं. 

दूध का गिरना या जलना 

दूध का गिरना या जलना अच्‍छा नहीं माना जाता है. यदि बार-बार दूध गिरे तो यह माता लक्ष्‍मी की नाराजगी का इशारा है और बड़ी धन हानि, गरीबी के आने का संकेत देता है. किसी संकट के आने के बारे में भी बताता है. 

इसी तरह दूध का जलना भी अच्‍छा नहीं होता है. यह अपशगुन माना गया है. यदि कभी-कभार ऐसी घटनाएं हों तो कोई बात नहीं है लेकिन बार-बार दूध गिरे या जले तो सावधानी बरतें, वरना बुरे दिन शुरू होने में देर नहीं लगेगी. 

बुधवार को दूध जलना पड़ता है भारी 

ज्‍योतिष के अनुसार बुधवार के दिन दूध का जलना बहुत ही अशुभ होता है. यह नौकरी-व्‍यापार में हानि या नुकसान के योग बनाता है. धन की आवक में रुकावट डालता है. लिहाजा बुधवार के दिन विशेष सावधानी बरतें. बेहतर है कि इस दिन खीर या ऐसी कोई मिठाई न बनाएं, जिसमें दूध के जलने की आशंका हो. 
 
बुधवार को ये काम भी ना करें 
 
धन हानि, करियर में तरक्‍की में रुकावट, व्‍यापार में नुकसान आदि से बचने के लिए बुधवार को कुछ अन्‍य बातों का भी ध्‍यान रखें. जैसे- 

- बुधवार को धन का लेन-देन करने से बचें. बहुत मजबूरी होने पर देख-परखकर ही लेन-देन करें. 

- बुधवार को उत्तर, पश्चिम और ईशान दिशा में दिशाशूल रहता है इसलिए इस दिन इन दिशाओं में यात्रा न करें. वरना यात्रा से हानि या कष्‍ट होने की आशंका रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news