Sawan 2024: सावन में ये 4 काम करने से हो जाएंगे वारे के न्यारे, शनि समेत ये पापी ग्रह पलट देंगे किस्मत
Advertisement
trendingNow12350548

Sawan 2024: सावन में ये 4 काम करने से हो जाएंगे वारे के न्यारे, शनि समेत ये पापी ग्रह पलट देंगे किस्मत

Sawan Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में कुछ उपायों को करके राहु-केतु और शनि देव के अशुभ प्रभावों को कम किया जा सकता है. बता दें कि इन उपायों को करने से आपकी जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है. 

 

sawan 2024

Sawan Remedies: हिंदू कैलेंडर के मुताबिक साल का चौथा महीना सावन माह की शुरुआत हो चुकी है. सावन का महीना भगवान शिव को बेहद प्रिय है. इस माह में की गई शिव जी की उपासना विशेष फल प्रदान करती है. सावन में कुछ कार्य ऐसे होते हैं, जिन्हें करने से भगवान शिव के साथ-साथ राहु-केतु और शनि जैसे ग्रहों को भी शांत किया जा सकता है. 

आज हम ऐसे ही कुछ कार्यों के बारे में जानेंगे, जिन्हें सावन के महीने में किया जा सकता है. ये कार्य बहुत ही आसान है, इन्हें थोड़ा सा समय निकालकर किया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन कार्यों को करने से व्यक्ति को जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है. जानें इन कार्यों के बारे में. 

किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा शनि, राहु और केतु साथ में विराजमान होते हैं, तो व्यक्ति को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगों को बार-बार शारीरिक कष्ट होता है. साथ ही, करियर और कारोबार में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप सावन में विधिवत रूप से शिव जी की आराधना कर रहे हैं, व्रत आदि रखते हैं, तो इससे शनि समेत राहु-केतु ग्रह भी शांत हो जाते हैं. मान्यता है कि अगर आप सोमवार के दिन व्रत नहीं रख पाते हैं तो सोमवार के दिन शिव चालीसा का पाठ करने से भी लाभ होता है.  

Weekly Remedies: आज आटा गूंथते समय मिला ले ये हरी चीज, सफलता की सीढ़ी चढ़ने में नहीं आएगी कोई रुकावट
 

- कुंडली में शनि, राहु और केतु में से किसी भी ग्रह का बुरा प्रभाव होने पर व्यक्ति को डर और घबराहट महसूस होती है. ऐसे में सावन के महीने में थोड़ा समय निकालकर एकांत स्थान पर बैठकर महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते हैं, तो आपके सभी डर दूर हो जाएंगे. सभी ग्रह शांत होंगे. कहते हैं कि महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को अकाल मृत्यु के भय से भी मुक्ति मिल जाती है.    

- अगर आपको जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और लाख कोशिशों के बाद भी समाप्त नहीं हो रही हैं, तो सोमवार को एक आसान उपाय आजमा लें. इस दिन 21 बेल पत्रों पर ऊं नमः शिवाय लिखें और शिवलिंग पर अर्पित कर दें. इस उपाय को करने से आपके सभी बिगड़े काम बनने लग जात हैं. साथ ही, बुरे ग्रह भी कार्यों में बाधा नहीं डालते.  

Gajanana Chaturthi 2024: आज बप्पा को भोग में अर्पित कर दें ये खास चीजें, बड़ी से बड़ी कामना भी जल्द होगी पूरी
 

इन उपायों के अलावा आप सावन के महीने में बैल को हरा चारा भी खिला  सकते हैं. इससे भगवान  शिव की कृपा आप पर बरसती है और वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां  दूर होती हैं. इसके लिए दूध में केसर मिलाकर सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित कर दें. मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. ऐसा करने से जीवन में नकारात्मकता दूर होती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news