Career Astrology: चंद्रमा और सूर्य के साथ ग्रहों की युति से मिलते हैं करियर के संकेत, कोई बनता है कवि तो कोई सैनिक
Advertisement
trendingNow12100783

Career Astrology: चंद्रमा और सूर्य के साथ ग्रहों की युति से मिलते हैं करियर के संकेत, कोई बनता है कवि तो कोई सैनिक

Career Horoscope: कुंडली में दो या अधिक ग्रहों के एक ही स्थान पर एकत्र होने से योग का निर्माण होता हैं. योग उस व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करते हैं, तो कुछ योग व्यक्ति का करियर निर्धारित करते हैं.

Career Astrology: चंद्रमा और सूर्य के साथ ग्रहों की युति से मिलते हैं करियर के संकेत, कोई बनता है कवि तो कोई सैनिक

Career Astrology: कुंडली में दो या अधिक ग्रहों के एक ही स्थान पर एकत्र होने से योग का निर्माण होता हैं. योग उस व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करते हैं, तो कुछ योग व्यक्ति का करियर निर्धारित करते हैं. सूर्य और चन्द्रमा के साथ अन्य ग्रहों की युति से बनने वाले योग करियर में कैसा परिणाम लाते हैं, इस लेख के माध्यम से समझते हैं. 

 

सूर्य 

 

सूर्य और चंद्रमा: सूर्य और चंद्रमा का योग शत्रु को पराजित करने वाला यानी शस्त्र धारण करने वाला सैनिक बनाता है. 

सूर्य और मंगल: सूर्य और मंगल का योग भी शस्त्र धारण करने वाला तो होता ही है किंतु यह ऐसे पद पर बैठता है जो दूसरों को उनकी गलती पर दंड भी दे सकें. 

सूर्य और बुध: सूर्य और बुध का संयोग विज्ञान संबंधी ज्ञान कराता है. सूर्य और गुरु का योग पुरोहित, प्रवचन कर्ता या कथावाचक बना सकता है. 

सूर्य और शुक्र: सूर्य और शुक्र का योग वाहनों के बीच करियर तलाशने का संकेत करता है. 

सूर्य और शनि: सूर्य और शनि का योग नौकरी तो दिलाता है किंतु वह अपने घर के आसपास नहीं होती है, आजीविका के लिए ऐसे लोगों को काफी दूर जाना पड़ता है. 

सूर्य और राहु: कुंडली में सूर्य और राहु का संयोग व्यक्ति को आध्यात्मिक ज्ञान करने वाला, कृषि या वनस्पति का जानकार अथवा वैद्य बनाता है जो वनस्पतियों के ज्ञान के आधार पर दूसरों का इलाज करता है. 

चन्द्रमा

 

चंद्रमा और मंगल: कुंडली में चंद्रमा और मंगल का योग बन रहा हो तो ऐसे व्यक्ति व्यापार से धनोपार्जन करते हैं यानी यह योग व्यक्ति को कारोबारी बनाता है. इन्हें अपने परिश्रम से ही आजीविका चलानी होती है. 

चंद्रमा और बुध: चंद्रमा और बुध का योग एडवाइजरी बनाने के साथ ही मंत्री बनाने का कार्य भी करता है, मंत्री का कार्य भी राजा को सलाह देना होता है. 

चंद्रमा और गुरु: जब चंद्रमा के साथ गुरु आ जाए तो ऐसे व्यक्ति ज्योतिषी बनते देखे जाते हैं जो ग्रह नक्षत्रों के आधार पर भविष्य का आकलन करते हैं. 

चंद्रमा और शुक्र: चंद्रमा और शुक्र का योग व्यक्ति को काव्य के क्षेत्र में उतारता है और वह सफल कवि बनते हैं. 

चंद्र और शनि: चंद्र और शनिमिलकर पुस्तक मुद्रक या विक्रेता आदि बनाने का कार्य करते हैं. चन्द्रमा के साथ केतु की युति व्यक्ति को सोचने और दूरदर्शिता देती है, ऐसे में प्रोग्रामर कला में निपूर्ण बनाता है.

Trending news