Money Remedies: लाख कोशिशों के बाद भी खाली पड़ी है तिजोरी? इस पेड़ से जुड़े उपाय जल्द पूरी करेंगे मनोकामना
Advertisement
trendingNow12088903

Money Remedies: लाख कोशिशों के बाद भी खाली पड़ी है तिजोरी? इस पेड़ से जुड़े उपाय जल्द पूरी करेंगे मनोकामना

Gular Tree Remedies: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए कई उपायों को जिक्र किया गया है. इनमें से गूलर के पेड़ से जूड़े ये 4 सरल उपाय मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं. जानें गूलर पेड़ से जूड़े इन उपायों के बारे में. 

 

friday remedies

Vastu Tips Gular Tree: सनातन धर्म में कुछ दैवीय पेड़ से जुड़े उपाय व्यक्ति को अमीर बना सकते हैं. रत्नों की तरह कुछ पेड़-पौधं को चमत्कारी बताया गया है. इन्हीं में पीपल, तुलसी, बरगद, शमी जैसे पेड़-पौधों को पूजनीय स्थान प्रदान किया गया है. ग्रहों की शांति और शुभ फलों की प्राप्ति करे लिए रत्न धारण किया जाता है, उसी प्रकार ग्रहों को मजबूत करने के लिए पेड़ों की पूजा और उनसे जुड़े उपाय किए जाते हैं.  शुक्र का संबंध गूलर के पेड़ से माना जाता है.  

ऐसा माना जाता है कि कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए गूलर के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे.  ऐसे में नियमित रूप से गूलर के पेड़ पर जल अर्पित किया जाए या नीचे दीपक जलाया जाए, तो कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूती मिलती है. शुक्र को धन और विलासिता का ग्रह माना गया है, इसलिए गूलर से जुड़े उपाय करने से धन और ऐश्वर्य की कमी नहीं होती.  

गूलर के ये 4 सरल उपाय बनाएंगे धनवान

गूलर का पौधा लगाएं

अगर किसी जातक की कुंडली में शुक्र कमजोर स्थिति में है, तो व्यक्ति को भौतिक सुख-सुविधाओं और धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कुंडली में शुक्र को मजबूत करने के लिए घर में शुक्रवार के दिन गूलर का पौधा लगाएं. और फिर उसमें पानी दें. जैसे-जैसे गूलर का पौधा बढ़ेगा, वैसे-वैसे शुक्र को मजबूती मिलेगा. 

करें मंत्र जाप 

कुंडली में शुक्र ग्रह का कमजोर होना व्यक्ति को निर्धन बनाता है. वहीं, अगर किसी का शुक्र कमजोर है तो शुक्रवार के दिन गूलर के पेड़ की लकड़ियों से हवन करें. साथ ही,‘ॐ शं शुक्राय नमः’ मंत्र का जाप करें. इससे कुंडली में शुक्र को मजबूती मिलती है. 

कार्य में आ रही अड़चनें होंगी दूर

अगर किसी जातक को प्रेम विवाह में अड़चने आ रही हैं या भूमि-संपत्ति से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति पाना चाहते हैं तो गूलर के पेड़ की जड़ को किसी भी माह शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन निकालकर घर ले आएं. गंगाजल छिड़कें और उसे पवित्र कर लें. इसके बाद मन में अपनी इच्छा का स्मरण करें. उस जड़ को चांदी के ताबीज में रखकर पहन लें. 
 
बुरी नजर से बचने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आर्थिक संपन्नता, धन प्राप्ति, भूमि-भवन आदि खरीदने की इच्छा है और काम में बाधाएं आ रही हैं, तो गूलर की जड़ चांदी के ताबीज में भरकर धारण कर लें. गूलर के ताबीज को रोग निवारक भी माना गया है. इसे धारण करने से बुरी नजर से बचा जा सकता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news