Numerology: लाइफ में खूब धन-दौलत, शौहरत कमाते हैं इस तारीख पर जन्मे लोग, कम उम्र में बन जाते हैं अमीर
Advertisement
trendingNow12191716

Numerology: लाइफ में खूब धन-दौलत, शौहरत कमाते हैं इस तारीख पर जन्मे लोग, कम उम्र में बन जाते हैं अमीर

Ank Jyotish: आज हम उस मूलांक के लोगों के बारे में बताएंगे जो अपनी लाइफ में खूब धन-दौलत और शौहरत कमाते हैं, इसके अलावा कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं.

Numerology: लाइफ में खूब धन-दौलत, शौहरत कमाते हैं इस तारीख पर जन्मे लोग, कम उम्र में बन जाते हैं अमीर

Numerology, Mulank 6: अंक ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के अनुसार उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य का पता लगाया जा सकता है. अंक ज्योतिष में कुल 9 मूलांक होते हैं. हर एक मूलांक का अपना स्वामी ग्रह होता है जिसका प्रभाव व्यक्ति पर भी देखने को मिलता है. आज हम उस मूलांक के लोगों के बारे में बताएंगे जो अपनी लाइफ में खूब धन-दौलत और शौहरत कमाते हैं, इसके अलावा कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं.

 

मूलांक 6
हम बात कर रहे हैं मूलांक 6 के लोगों के बारे में. अंक ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15, और 24 तारीख को होता है उनका मूलांक 6 होता है. बता दें ये लोग अपने जीवन में खूब नाम कमाते हैं और कम उम्र में ही संपत्तियों के मालिक बन जाते हैं.

 

बिना संकोच के खर्चा
अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 6 वाले लोग बिना संकोच के खूब खर्चा करते हैं. इन लोगों को कंजूसी बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है. ये जीवन में पैसा तो कमाते ही हैं और खर्चा करने में भी पीछे नहीं हटते हैं. कई बार इन लोगों को शराब की लत लग जाती है जो जीवन में आगे जा कर परेशान कर देती है.

 

अच्छा व्यवहार
मूलांक 6 के लोगों का व्यवहार काफी अच्छा होता है. इनके व्यवहार के कारण ही लोग इनसे आकर्षित होते हैं. इनके कई सारे दोस्त भी बनते हैं और दोस्ती निभाने में भी अच्छे साबित होते हैं. इन लोगों की उम्र चाहे कितनी भी बड़ी क्यों न हो जाएं लेकिन मन से हमेशा जवान रहते हैं. ये अधिकतर मुश्किलों में भी शांत स्वभाव रखते हैं और ज्यादा टेंशन नहीं लेते हैं.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri के 9 दिन रखें इन बातों का ध्यान, मां दुर्गा की कृपा से मिलेगा पूजा का फल

 

सुख-सुविधाओं के साथ बीताते हैं जीवन
मूलांक 6 के लोगों का स्वामी ग्रह शुक्र होते हैं. शुक्र ग्रह की कृपा से इस मूलांक के लोगों को जीवन में कई सफलताएं मिलती है. ये लोग घूमने फिरने के शौकीन तो होते ही है और साथ में सुख-सुविधाओं के साथ लाइफ जीते हैं. इन लोगों को जीवन में खूब लग्जरी सुविधाएं भी मिलती हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news