Ank Jyotish: लोगों को पसंद आता है मूलांक 5 वालों का ये गुण, एक मुलाकात में लोग हो जाते हैं दीवाने
Advertisement

Ank Jyotish: लोगों को पसंद आता है मूलांक 5 वालों का ये गुण, एक मुलाकात में लोग हो जाते हैं दीवाने

Ank Jyotish Mulank 5: मूलांक पांच उन लोगों का होता है जिनका जन्म माह की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ होता है. ग्रहों की दृष्टि से इस मूलांक के लोग बुध ग्रह को रिप्रेजेंट करते हैं. यह प्रकृति प्रेमी होते हैं

Ank Jyotish: लोगों को पसंद आता है मूलांक 5 वालों का ये गुण, एक मुलाकात में लोग हो जाते हैं दीवाने

Mulank 5 Numerology: मूलांक पांच उन लोगों का होता है जिनका जन्म माह की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ होता है. ग्रहों की दृष्टि से इस मूलांक के लोग बुध ग्रह को रिप्रेजेंट करते हैं. यह प्रकृति प्रेमी होते हैं और यदि यह पौधों की देखभाल में रुचि लें तो वह इनके लिए और भी अच्छा होता है. 

 

मूलांक 5 वालों का स्वभाव

मूलांक पांच वाले लोग स्वभाव से स्पष्टवादी होते हैं और इसके साथ ही इनमें एक विशेष गुण होता है कि यह किसी भी मामले में निर्णय लेने में घंटों नहीं लगाते बल्कि त्वरित निर्णय लेने में विश्वास रखते हैं. हां शारीरिक श्रम के मामले में भले ही आलसी हो जाएं किंतु मानसिक श्रम करने से कभी भी पीछे नहीं रहते हैं.

 

ये रंग होता है शुभ

बुध ग्रह बुद्धि का प्रतीक है और वह तभी प्रखर होगी जब उसका अधिक से अधिक प्रयोग किया जाएगा. इसलिए किसी भी कार्य को शुरू करने के पहले अपनी बुद्धि पर जरूर परख चाहिए कि इसे किस तरह आसानी से पूरा किया जा सकता है. इनके लिए सुझाव है कि यह हरे रंग की स्याही और कवर वाले पेन का इस्तेमाल जरूर करें. यदि ऑफिशियल नहीं संभव हो तो भी अपने निजी कार्यों में इस रंग के पेन का उपयोग करना चाहिए. 

 

आसानी से घुलमिल जाते हैं

 इनके में एक और ऐसा गुण है जो इन्हें दूसरों के लिए उनका प्रिय बना देता है. यह दूसरों के साथ आसानी से घुलमिल जाते हैं, उनका यह स्वभाव दूसरों को भी अच्छा लगता है. आसानी से सबसे बात करते हैं और सबके सुख दुख पूछते रहते हैं. इन लोगों के भीतर ऊर्जा का अथाह सागर होता है, इसका इस्तेमाल करते रहते हैं. सबसे खास बात यह है कि यह सीमित साधन में असीमित लक्ष्य लेकर चलते हैं.

 

रोज करें ये काम

रोज यदि एक तुलसी दल को खाएं तो स्वास्थ्य ही नहीं भविष्य के लिए भी ठीक रहेगा किंतु एक बात का ध्य़ान रखना चाहिए की तुलसी दल यानी तुलसी का पत्ता कभी भी चबाया नहीं जाता है, इसे निगलना ही चाहिए.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news