संकष्‍टी चतुर्थी पर सौभाग्‍य योग बदलेगा 4 राशि वालों का भाग्‍य, पढ़ें 12 राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow12349278

संकष्‍टी चतुर्थी पर सौभाग्‍य योग बदलेगा 4 राशि वालों का भाग्‍य, पढ़ें 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 24 july 2024: आज संकष्‍टी चतुर्थी है और शनि चंद्र ग्रहण लगने वाला है. साथ ही सौभाग्‍य योग बन रहा है. पढ़ें इन सभी का 12 राशियों पर असर. 

संकष्‍टी चतुर्थी पर सौभाग्‍य योग बदलेगा 4 राशि वालों का भाग्‍य, पढ़ें 12 राशियों का राशिफल

Today Horoscope 24 July 2024 : 24 जुलाई  दिन बुधवार जो विघ्नहर्ता को समर्पित है, आज के दिन संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत है. इस खास मौके पर कुछ राशि के लोगों पर बरसेगी गणेश जी की विशेष कृपा. चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे साथ ही शतभिषा और सौभाग्य योग है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल- अधिकारी वर्ग को भी अपने कार्य अच्छे से करने होंगे क्योंकि जो बॉस के भी बॉस है, वह कार्यों की मांग कर सकते हैं. ग्रहों का शुभ संयोग व्यापारियों को अच्छा मुनाफा दिलाने में मदद करेगा. किसी विशेष कार्य को लेकर युवा वर्ग परेशान व उलझन में रह सकते हैं, अपनी उलझन के विषय में किसी बड़े और समझदार व्यक्ति से बात करें. संध्या उपासना करें, पवित्र सावन मास चल रहा है, नियमित रूप से शिव उपासना और  दर्शन जरूर करें. स्किन इन्फेक्शन होने की आशंका है, किसी और के प्रयोग में लाई हुए चीजों का प्रयोग करने से परहेज करें. 

वृष दैनिक राशिफल- वृष राशि के लोग छोटी मोटी समस्या को नजरअंदाज न करें, बल्कि उनके समाधान के लिए क्विक एक्शन ले. व्यापारिक वर्ग भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं, कार्य को करें या न करें कुछ इस तरह के विचारों का मंथन बने रहने की आशंका है. युवा वर्ग अपने इनोवेटिव आइडिया पर काम करके, एक नई जीत हासिल करेंगे. स्थिति चाहे जैसे भी हो जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. सेहत के मामले में सचेत रहना है, बीमारी छोटी हो या बड़ी उसका इलाज जरूर करना है.

मिथुन दैनिक राशिफल- कार्यों में त्रुटि पाए जाने की आशंका है, जिससे बचने की कोशिश करें अन्यथा लोग आपके काम करने के तरीके पर सवाल उठा सकते हैं. व्यापारी वर्ग जरूरी कागजातों को संभाल कर रखें, क्योंकि इनकी अचानक से कभी भी जरूरत पड़ सकती है. धन कैसे जोड़ा और बढ़ाया जाए, आदि बातों को लेकर युवा वर्ग चिंतित होंगे और इस विषय में खोजबीन भी  करेंगे. पारिवारिक समस्याओं से निपटने में वरिष्ठ सदस्यों का पूरा सपोर्ट मिलेगा. पेट हल्का न होने से गैस्ट्रिक की समस्या हो सकती है, इसलिए कुछ दिनों तक हल्का और सुपाच्य भोजन करें.

कर्क दैनिक राशिफल -  कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इनकम सोर्स में वृद्धि होगी, कुछ नई जगहों पर निवेश कर सकते हैं. प्रेम इजहार के लिए यदि काफी समय से सही समय और  स्थिति का इंतजार कर रहे थे, तो आज वह माहौल बन सकता है. माता जी की सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकता है, जिस कारण काम में भी मन नहीं लगेगा. मन तो शांत रहेगा लेकिन सेहत कुछ ठीक नहीं लग रही है.

सिंह दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन आनंदमय रहने वाला है. व्यापारी वर्ग की रिस्क लेने की सोच गलत साबित हो सकती है, आज के दिन मुनाफा कम और नुकसान ज्यादा होने की आशंका है. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत युवा वर्ग को लोग उनके काम से उन्हें जानेंगे, आपको एक नई पहचान भी मिलेगी. यदि जमीन से जुड़ा कोई सौदा करते हैं, तो दस्तावेज अच्छी तरह से देख ले आप किसी वकील की भी मदद ले सकते हैं. शरीर से जुड़े छोटे-मोटे सभी बदलावों पर ध्यान देने की जरूरत है, प्रोस्टेट बढ़ने की आशंका है.

कन्या दैनिक राशिफल- कन्या राशि के लोगों की सहयोग की अपेक्षा पूरी होगी, आपके एक बार के कहने पर ही लोग सेवा के लिए हाजिर होंगे. पॉजिटिव सोच आगे बढ़ने में मदद करेगी, मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे और प्रसन्नता का संचार होगा. अपने साथ अन्य लोगों के कार्य भी करने पड़े तो मुंह बिल्कुल न बनाए. जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति काफी केयरिंग होंगे, ऐसे में आपको भी अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. सेहत में जुकाम, खांसी, बुखार जैसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, बीमारी से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनें.

तुला दैनिक राशिफल- नवीन कार्यों के प्रति रुचि जाग्रत होगी, जिस कारण ऑफिस में भी नए कार्यों के लिए झट से हामी भर देंगे. व्यापारी वर्ग को भी आय बढ़ाने के नए अवसर मिलेंगे, बस इस समय जरूरत है तो कठिन परिश्रम की. कपल्स के बीच तनातनी हो सकती है, एक यदि गुस्से में तो दूसरे को शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए. महिलाओं की जिन पारिवारिक सदस्यों के साथ बातचीत बंद थी, वो पुनः शुरू हो सकती है. नींद अधिक आना, सुस्ती छाई रहना जैसे अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- वृश्चिक राशि के लोगों को शुभचिंतकों के संपर्क में रहना है, वह आज कोई जरूरी सूचना दे सकते हैं. जिन लोगों ने अभी नया व्यापार शुरू किया है, वह विश्वास के साथ आगे बढ़े. युवा वर्ग को ठगों व धूर्त लोगों से सावधानी बरतनी है, क्योंकि वह भावनात्मक रूप से आपको पिघलाकर अपने काम निकलवाने की कोशिश कर सकते हैं. घर में किसी से भी बहस करने से बचना होगा, अन्यथा घर का माहौल अशांत और बड़े लोग नाराज हो सकते हैं. योग, प्राणायाम से दिन की शुरुआत करें और सेहत को ध्यान में रखते हुए ही डाइट ले.

धनु दैनिक राशिफल- जल्दी का काम शैतान का होता है यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी, आज कुछ ऐसे ही स्थिति का सामना आपको भी करना पड़ सकता है, सचेत रहें. जो लोग डेकोरेशन का काम करते हैं, उन लोगों को बड़े ऑर्डर मिलने की संभावना है. व्यस्तता के बावजूद युवा वर्ग कुछ समय खुद के लिए भी जरूर निकालें, पर्सनालिटी को निखारने पर फोकस करें. संतान के बारे में पूरी जानकारी रखें, अनुशासन अपनाएं और संतान को भी नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें. दांतों और हड्डी से जुड़ी शिकायत होने की आशंका है, कैल्शियम युक्त आहार का सेवन ज्यादा करें.

मकर दैनिक राशिफल - मकर राशि के जो लोग वैज्ञानिक या रिसर्च के काम से जुड़े हैं, उनके हाथ सफलता लगेगी. आकस्मिक घटनाओं के घटित होने से कारोबार में कुछ मंदी हो सकती है. दोस्तों के साथ यात्रा की योजना बनेगी, किसी देव दर्शन के लिए जा सकते हैं. ननिहाल पक्ष की खुशियों में शामिल होने का अवसर मिलेगा, कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है. सेहत संबंधी मामलों में इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए सीजनल फल और हरी सब्जियों का प्रयोग ज्यादा करें.

कुंभ दैनिक राशिफल- इस राशि के बॉस कर्मचारियों संग व्यवहार थोड़ा नरम रखें, तभी वह आपकी सुनेंगे और आपके मन के काम करेंगे. जो लोग नई साझेदारी करने जा रहे हैं, वह साझेदारी में अपना पक्ष जरूर रखें. युवा वर्ग करियर की नई राह चुनेंगे, पुरानी नौकरी छोड़कर नई नौकरी ज्वाइन कर सकते हैं. घर में सेलिब्रेशन का माहौल बन सकता है, यदि किसी का जन्मदिन है तो उसके लिए पार्टी की प्लानिंग हो सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हैं सेहत आज के दिन सामान्य रहेगी.

मीन दैनिक राशिफल- मीन राशि के फैशन जगत से जुड़े लोगों यानी कि जो लोग डिजाइनिंग का काम करते हैं, उन्हें क्लाइंट की पसंद पर खरा उतरने के प्रयास करने है. आज के दिन आर्थिक व्यवस्था मजबूत होगी, बड़ी मात्रा में माल स्टोर कर सकेंगे. लव पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, उनके साथ अच्छा क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे. छोटे भाई बहनों की समस्याओं को दूर करेंगे, उन्हें चिल करने के लिए कहीं घूमने भी जा सकते हैं. तरल पदार्थ का सेवन करना है, लेकिन बाहरी चीजों को इसमें शामिल न करें.

Trending news