Rashifal 23 July 2024: शनि की राशि में चंद्र का गोचर, बिगाड़ेगा तुला-वृश्चिक समेत इन राशि वालों का खेल
Advertisement
trendingNow12347330

Rashifal 23 July 2024: शनि की राशि में चंद्र का गोचर, बिगाड़ेगा तुला-वृश्चिक समेत इन राशि वालों का खेल

Horoscope Today 23 July 2024 : कुंभ राशि में बन रही शनि और चंद्र की युति सभी 12 राशि वालों पर बड़ा असर डालेगी. कुछ जातकों को समस्‍याओं का सामना करना पड़ेगा. जानें आज का राशिफल.

Rashifal 23 July 2024: शनि की राशि में चंद्र का गोचर, बिगाड़ेगा तुला-वृश्चिक समेत इन राशि वालों का खेल

Today Rashifal : मंगलवार 23 जुलाई के दिन चंद्रमा शनि के घर कुंभ राशि में पहुंचकर तीन दिनों तक शनि के साथ रहेंगे. सुबह 9:21 बजे से पंचक और रात्रि 8:58 से भद्रा (भूलोक) लगेगी जो अगले दिन सुबह 7:31 पर समाप्त होगी. धनिष्ठा नक्षत्र और आयुष्मान और द्विपुष्कर जैसे शुभ योग बनेंगे. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानिए आज का सभी 12 राशियों का राशिफल. 

मेष दैनिक राशिफल-  व्यक्तिगत कारणों की वजह से मेष राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों पर कम फोकस कर सकेंगे. कारोबार में नए व्यक्ति को शामिल करने की स्थिति बन सकती है, नया सदस्य बिजनेस पार्टनर या कर्मचारी भी हो सकता है. फिटनेस को लेकर युवा वर्ग काफी एक्टिव दिखेंगे और नियमित दिनचर्या का पालन करेंगे. माता-पिता का सम्मान करें, उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए उनसे किसी भी तरह की बहस बाजी न करें. तनाव और डिप्रेशन जैसी स्थिति से बचने के लिए सुबह जल्दी उठकर मेडिटेशन करें.

वृष दैनिक राशिफल- कार्यों को लेकर आपने जो भी प्लानिंग करी है, उसे एग्जीक्यूट करने के लिए  आज का दिन उत्तम है. व्यापारी वर्ग बजट का मूल्यांकन करें, लंबे अवधि के निवेश करने के ऑफर मिल सकते हैं, अच्छे से रिसर्च जरूर कर ले. पार्टनर को समय कम दे सकेंगे, जिस कारण आपके बीच रूठने मनाने जैसी स्थिति बन सकती है. विवाहित लोगों का किसी विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है, इस ओर सचेत रहे. यदि कमर और पैर दर्द एकदम से बढ़ गया था, तो आज उसने आराम मिलता दिखाई दे रहा है.

मिथुन दैनिक राशिफल- मिथुन राशि के लोग करियर ग्रोथ के नए अवसरों का भरपूर लाभ उठाएं, इस समय मेहनत करके सफलता पाई जा सकती है. रिश्तेदार यदि व्यापार से जुड़े हैं, तो काम के सिलसिले में संबंध खराब होने की आशंका है. लव रिलेशन में पुरानी बातों का मुद्दा न बनाए, बीती बातों को भूलने में ही समझदारी है. पारिवारिक लोगों का दबाव होने के कारण मन के विरुद्ध जाकर कोई निर्णय लेना पड़ सकता है. सेहत में एंजाइटी की समस्या बढ़ सकती है, ओवर थिंकिंग यदि आपकी आदत है तो समय रहते इसमें सुधार लाने के प्रयास करें. 

कर्क दैनिक राशिफल-   इस राशि के लोगों की नेटवर्किंग बढ़ेगी और करियर में भी उन्नति के नए अवसर मिलेंगे. ग्राहकों को आपकी बोली और व्यवहार आकर्षित करेगा, जिस कारण आज व्यापारी वर्ग अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज आपसे कोई अपने प्रेम का इजहार कर सकता है, जिसका आप भी काफी समय से इंतजार कर रहे थे. जिन लोगों के विवाह की बात चल रही थी, उनका रिश्ता तय होने की संभावना है. खानपान पौष्टिक और हल्का रखें, हेल्दी लाइफ़स्टाइल मेंटेन करना आपके लिए जरूरी है.

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के लोग विचारों को शेयर करने में संकोच न करें, जब तक आप बताएंगे नहीं तब तक लोगों को कैसे आपके टैलेंट के लिए  पता चलेगा. आर्थिक मामलों में एक्सपर्ट एडवाइस लेना व्यापारी वर्ग के लिए फायदेमंद साबित होगा. पुराने मित्र या करीब आपसे संपर्क करने की कोशिश करेंगे, कुल मिलाकर आज दिन का आधा समय दोस्तों के साथ व्यतीत होगा. संतान की सेहत यदि जल्दी-जल्दी खराब हो रही है, तो इस पर विचार करें और डॉक्टर से तत्काल परामर्श ले. बीपी की समस्या वाले लोग सचेत रहें, क्योंकि बीपी घटने बढ़ने से सेहत नरम हो सकती है.

कन्या दैनिक राशिफल- कन्या राशि के लोगों को पुराने कार्यस्थल से फिर से बुलावा आ सकता है. व्यापार के लिए योजनाएं बनाते समय ध्यान दे, कोई बाहरी व्यक्ति उस वक्त वहां मौजूद न हो. विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन शुभ है, मन लगाकर पढ़ाई करेंगे और उचित परिणाम भी मिलेंगे. यदि परिवार से ही जुड़ी किसी बात को लेकर परेशान थे, तो आज समस्या का निदान मिलेगा. सेहत संबंधी मामलों में फिजिकल एक्सरसाइज ज्यादा करें, साथ ही बॉडी को भी हाइड्रेटेड रखें.

तुला दैनिक राशिफल- कार्यस्थल पर राजनीति का माहौल बन सकता है, यानी कि लोग एक दूसरे के खिलाफ षड्यंत्र कर सकते हैं. व्यापार से जुड़ी कुछ चीजों की खरीदारी करना जरूरी होगा, जिसमें धन भी अधिक खर्च होगा. युवा वर्ग राइटिंग स्किल को इंप्रूव करें, क्योंकि आपको जल्दी ही इससे जुड़ा रोजगार मिलने की संभावना है. घर में धार्मिक कार्यक्रम को कराने की रूपरेखा तैयार हो सकती है. वायरल फीवर या सर्दी जुकाम से सेहत खराब हो सकती है, अपना ख्याल रखें.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- वृश्चिक राशि के लोग जॉब स्विच करने की सोच रहे हैं, तो अभी आपको कुछ समय का इंतजार करना चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आर्थिक नुकसान होने की आशंका है, सोच समझकर निर्णय लें. युवा वर्ग के व्यवहार में नकारात्मक ऊर्जा झलकेगी, छोटी-छोटी बातों पर क्रोध और चिड़चिड़ापन जाहिर करेंगे. सगे संबंधियों की ओर से धार्मिक कार्यों का निमंत्रण प्राप्त हो सकता है. मौसम की वजह से सिर दर्द और वोमिटिंग जैसी समस्या होने की आशंका है.

धनु दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को बॉस की गुड बुक में शामिल होने का मौका मिलेगा, इसलिए अपने काम के प्रति ईमानदार रहें. पैतृक व्यापार को संभालने की कमान यदि आपके हाथ में है, तो आप इसे नई ऊंचाइयों तक ले जाने में सफल होंगे.  दोस्त आपसे संपर्क करेंगे, लेकिन वह अपने मतलब से आपको याद करेंगे, इसे लेकर बुरा न माने वैसे भी मुसीबत में एक दोस्त ही दूसरे दोस्त के काम आता है. क्रोध और वाणी को नियंत्रित करें, क्योंकि इसकी वजह से घर का माहौल खराब हो सकता है. स्वास्थ्य आज के दिन ठीक रहेगा, यदि अभी तक सेहत के कारण कोई काम पेंडिंग में रखे थे, तो आज इसकी शुरुआत कर सकते हैं.

मकर दैनिक राशिफल- मकर राशि के लोग बेकार के कार्यों में उलझकर कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं, जरूरी कार्यों पर पहले फोकस करें. मैन्युफैक्चरिंग का काम करने वाले लोगों को प्रोडक्ट क्वालिटी का खास ध्यान रखना है. लव लाइफ एक नया मोड़ लेगी, किसी तीसरे व्यक्ति के कारण विवाद होंगे जिसके बाद अलगाव जैसी भी स्थिति बन सकती है. संतान के साथ ज्यादा समय व्यतीत करना है, बातों के माध्यम से उनकी मनोदशा को जानने की कोशिश करनी है. पैर में मोच, नसों में खिंचाव बदन दर्द जैसी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ दैनिक राशिफल- व्यक्तिगत समस्याओं के कारण इस राशि के लोगों की प्रोफेशनल लाइफ का संतुलन बिगड़ सकता है. कॉस्मेटिक या महिलाओं से जुड़ी वस्तुओं का कारोबार करने वालों लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग के खर्चे बढ़ेंगे, आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दोस्तों से उधार भी ले सकते हैं. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी, शाम को सब साथ बैठेंगे और हंसी मजाक करेंगे. मानसिक रूप से स्वस्थ रहने की कोशिश करें, सूर्य नमस्कार और मेडिटेशन करने से लाभ मिलेगा.

मीन दैनिक राशिफल- मीन राशि के जो लोग शिक्षक है, उन्हें खूब मान सम्मान मिलने वाला है. मशीनरी खराबी के कारण काम रुक सकते है, व्यापारी वर्ग इसके लिए पहले से तैयार रहें. जो युवा पढ़ाई और नौकरी दोनों एक साथ करते है, उनके लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है. घर के पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए दिन शुभ है, आज आप इसकी शुरुआत कर सकते हैं. बाहर के खाने से आज के दिन पूरी तरह से परहेज करें, क्योंकि इन्फेक्शन होने का खतरा है.

Trending news