Aaj ka Rashifal: कन्या राशि वालों के कदम चूमेगी कामयाबी, जानिए मेष से मीन तक का पूरा राशिफल
Advertisement
trendingNow12008383

Aaj ka Rashifal: कन्या राशि वालों के कदम चूमेगी कामयाबी, जानिए मेष से मीन तक का पूरा राशिफल

Aaj Ka Rashifal 14 December 2023: आज नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपको ग्राहकों से खराब फीडबैक दिला सकती है, अपनी ओर से उन्हें शिकायत का मौका न दें. युवा वर्ग को दूसरों के बहकावे से बचें. जानें सभी 12 राशि वालों के लिए 14 दिसंबर का दिन 2023 कैसा रहेगा.  

 

Aaj ka Rashifal: कन्या राशि वालों के कदम चूमेगी कामयाबी, जानिए मेष से मीन तक का पूरा राशिफल

Horoscope Today 14 December 2023: गुरुवार को कन्या राशि के लोगों का जहां एक ओर आत्मविश्वास और पराक्रम बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर जटिल कार्यों को सरलता से कर पाने में सक्षम रहेंगे, वहीं मीन राशि के व्यापारी वर्ग यदि दुविधा की स्थिति में है कि किस कंपनी में निवेश किया जाए, तो स्वदेशी कंपनी में निवेश करना अच्छा मुनाफा दिलाएगा. 

मेष - मेष राशि के करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे लोग काम का पैटर्न बदलें और टीम वर्क को बढ़ावा दें. जिन व्यापारियों नें पूर्व में ही निवेश किया है, उन्हें फिर से नए निवेश करने से बचना चाहिए, क्योंकि आज समय अनुकूल नहीं है. युवा वर्ग के भीतर जितनी ऊर्जा और जितनी तेजी हैं, उसका सदुपयोग करना अति आवश्यक है. संगे-संबंधी यदि हॉस्पिटल में भर्ती हैं तो उनसे फोन पर ही सही लेकिन हाल-चाल अवश्य लें. सेहत में आज कोई ऐसी बात हो सकती है जिससे बीपी हाई हो सकता है, इसलिए जितना हो सके स्वयं को तनाव भरे माहौल से दूर रखें.

वृष - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को काम को लेकर अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है, कठिन परिश्रम के बाद काम पूरे होंगे. जिन व्यापारियों का सरकारी कार्य पेंडिंग चल रहा है, तो उसे सूझबूझ के साथ निपटाने का प्रयास करें, विवाद होने की आशंका है. प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को पढ़ाई में पूर्ण योगदान देना चाहिए. जीवनसाथी का यदि जन्मदिन है, तो उनके हाथों किसी जरूरतमंद परिवार की मदद करनी चाहिए. सेहत की दृष्टि से विषाक्त रोग से आपको अत्यधिक अलर्ट रहने की आवश्यकता है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग पर्सनल लाइफ की समस्याओं को प्रोफेशनल लाइफ में शामिल करने से बचें, जो भी कार्य करें वह प्रैक्टिकल होकर करें. आज नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपको ग्राहकों से खराब फीडबैक दिला सकती है, अपनी ओर से उन्हें शिकायत का मौका न दें. युवा वर्ग को दूसरों के बहकावे से बचते हुए, स्वयं के विवेक का इस्तेमाल करना है. पिता के साथ बैठकर पुरानी यादों को ताजा करें, इससे आप बचपन का अनुभव कर सकते हैं. सेहत में लगातार काम कर रहे हैं तो आज आप कुछ सुस्त नजर आ सकते हैं, इसलिए आज आपको सिर्फ और सिर्फ आराम को प्राथमिकता देनी चाहिए.

कर्क - इस राशि के लोग महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें क्योंकि मन में भटकाव की स्थिति निर्णय लेने में भ्रमित कर सकती है. खुदरा व्यापारी को मेहनत का फल मिलेगा और आगे बढ़ने की रेस  में वह भी शामिल होते नजर आएंगे. विद्यार्थी वर्ग को आलस्य से बचना चाहिए अन्यथा आप अन्य सहपाठी से पीछे हो सकते हैं. परिवार में यदि कोई नाराज हैं, तो उसकी शिकायतों को दूर करें. नाराजगी को लंबे समय के लिए खींचना सही नहीं है. सेहत में जिन लोगों को लीवर से संबंधित रोग पहले से हैं, उनकी समस्याएं आज के दिन कुछ ज्यादा बढ़ सकती है.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को कर्म के प्रति निष्ठावान रहते हुए सारा फोकस कार्यों पर लगाना है, वर्तमान समय में की गई मेहनत भविष्य में अच्छे परिणाम लेकर आएगी .व्यापारी वर्ग को ईमानदारी से व्यापार करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि बेईमानी आपको शर्मिंदा कर सकती है. विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन ग्रुप बनाकर पढ़े इससे उनका कोर्स नहीं पिछड़ेगा, साथ ही पढ़ाई से संबंधित संदेह भी दूर होंगे. अभिभावक संतान की गैर जिम्मेदार हरकतों से परेशान होकर उन्हें डांट सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कुछ बातें डांट कर नहीं बल्कि प्यार से सिखाई जाती हैं. सेहत में जंक फूड लवर को अब खान-पान पर सख्ती बरतनी होगी, अन्यथा पेट में इन्फेक्शन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों का जहां एक ओर आत्मविश्वास और पराक्रम बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर जटिल कार्यों को सरलता से कर पाने में सक्षम रहेंगे. मैन्यूफैक्चरिंग क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों को बड़े ऑर्डर मिलने की संभावना है. युवा वर्ग को न केवल मित्रों के साथ बल्कि भाई-बहनों से भी सम्बन्ध मधुर रखने है, क्योंकि वह आपकी जरूरत के समय खड़े होंगे. घर की साफ-सफाई को लेकर विशेष प्रबंध करें, संभव हो तो आसपास हरे पौधे लगाएं. हेल्थ में शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार का सेवन करें, जिसमें मुख्य रूप से फल, हरी सब्जी और कैल्शियम युक्त आहार होने चाहिए. 

तुला - तुला राशि के जिन लोगों ने हाल-ही में ऑफिस ज्वाइन किया है, उन्हें आज के दिन काफी कुछ सीखने को मिलेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मशीनरी से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए समय उचित लाभ लेकर आएगा. युवा वर्ग को कुछ समय एकांत में बैठकर आत्ममंथन करना चाहिए, इससे आप अपनी कमियों का आकलन कर उसे दूर कर पाएंगे. जो लोग घर से दूर रहते हैं, उन्हें नियमित रूप से माता-पिता का हाल-चाल लेना है. हेल्थ में जो लोग किसी भी प्रकार का नशा करते हैं वह उसका त्याग करें, अन्यथा यह  किसी गंभीर बीमारी को न्योता देने के बराबर होगा. 

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर नियमबद्ध रहना होगा, जो भी कार्य करें वह ऑफिस के दायरे में रहकर करें. व्यापारियों को ईर्ष्यालु लोगों से सचेत रहना चाहिए नहीं तो वह व्यापार में बाधा उत्पन्न करने की योजना बना सकते हैं. कहीं का गुस्सा कहीं ओर उतारने से बचें, बहुत क्रोध की स्थिति में शांत रहें और बेवजह पार्टनर भी गुस्सा करने से बचें. पैतृक संपत्ति को लेकर आपके खिलाफ षड्यंत्र रचा जा सकता है, इस षड्यंत्र के खिलाफ आप भी ठोस रणनीति तैयार करें. सेहत में जुकाम, खांसी, बुखार जैसे जो भी बीमारियां थी, उनमें आज आराम मिलेगा. 

धनु - धनु राशि के लोग टीम लीडर से तीखे स्वर में बात करने से बचें, आपकी बातें न केवल टीम लीडर को बल्कि अन्य सदस्यों को भी चुभ सकती है. छोटे व्यापारियों को मंदी का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण आप कुछ उदास भी हो सकते हैं. यदि धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलता है, तो आगे बढ़कर कार्यक्रम का हिस्सा बने हो सके तो कार्यक्रम को संपन्न कराने की भागदौड़ भी संभालें. परिवार में बड़ों से लेकर छोटे सभी सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर चलें, छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करने के जगह एक दूसरे का सपोर्ट करें. सेहत में आज के दिन महिलाओं को खास तौर पर हेयर केयर करनी चाहिए, यदि आप चाहे तो ब्यूटी ट्रीटमेंट भी ले सकती हैं. 

मकर - मकर राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में कार्यों को सुचारू रूप से करने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लेना चाहिए. व्यापारी वर्ग बड़ी कंपनियों के ऑफर को देख कर अधिक माल स्टोर करने से बचें, माल खपत और जरूरत के अनुसार ही स्टोर करना फायदेमंद होगा. ऐसे युवक जो टेक्निकल क्षेत्र से जुड़े हैं, उनको जल्द ही कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि मिलने की संभावना है. जीवनसाथी किसी जरूरी बात पर आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं, इसलिए उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुनें. हेल्थ में ठंड से बचाव करना होगा अन्यथा पेट और सिर में दर्द हो सकता है, इसके साथ ही सीने में जकड़न के भी शिकार हो सकते हैं. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोग जरूरी कामों को पहले करें, उसके बाद दूसरे कार्यों की शुरुआत करें जिससे आप तनाव और क्रोध मुक्त रहेंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज उन्हें सिद्धांतों के साथ कोई कंप्रोमाइज करने की आवश्यकता नहीं है. युवा वर्ग समय के मोल को समझे और इसे करियर को संवारने पर ही खर्च करें. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, इलाज के साथ प्रभु से उनके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना भी करें. सेहत में महिलाओं को किचन में कार्य करते समय अलर्ट रहना है, क्योंकि अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है.

मीन - मीन राशि के लोगों को पॉजिटिव रहने का प्रयास करना है, क्योंकि नकारात्मक बातों का असर आपके दिमागी संतुलन को बिगाड़ भी सकता है. व्यापारी वर्ग यदि दुविधा की स्थिति में है कि किसी कंपनी में निवेश किया जाए, तो स्वदेशी कंपनी में निवेश करना अच्छा मुनाफा दिलाएगा. युवाओं को स्वभाव में हल्कापन रखना होगा, भविष्य की चिंता वर्तमान समय को खराब कर सकती है. दंपति बेवजह की शंकाओं को अपने रिश्ते में स्थान न दें, अन्यथा यह तनाव के साथ अलगाव का भी कारण बन सकती है. सेहत में ठंडी खाने-पीने की चीजों से खुद को दूर रखें, क्योंकि गले व पेट में दर्द होने की प्रबल आशंका है.

Trending news