Rashifal: वृष राशि में आज प्रवेश करेंगे मंगल, इन राशि वालों के जीवन में हो सकता है अमंगल, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12331134

Rashifal: वृष राशि में आज प्रवेश करेंगे मंगल, इन राशि वालों के जीवन में हो सकता है अमंगल, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rasifal: 12 जुलाई को मंगल अपनी ही राशि मेष से निकलकर वृष राशि में प्रवेश करने जा रहा है. ऐसे में जानें 12 राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा. 

 

Rashifal: वृष राशि में आज प्रवेश करेंगे मंगल, इन राशि वालों के जीवन में हो सकता है अमंगल, पढ़ें अपना राशिफल

Daily Horoscope 12 July: शुक्रवार 12 जुलाई के दिन उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र और परिध योग है. चंद्रमा कन्या राशि में प्रवेश करेंगे, जहां केतु पहले से ही विराजमान होंगे. तो वहीं आज के दिन मंगल अपना घर छोड़कर वृष राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में जाने सभी राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन.

मेष - ऑफिशियल परेशानियों के कारण मेष राशि के लोग भी काफी परेशान हो सकते हैं. अनुचित कार्य व्यापारी वर्ग के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं, इसलिए सरकारी नियमावली को ध्यान में रखते हुए ही कार्य करें. युवाओं का कोई मनचाहा कार्य पूरा होने की संभावना है, जिसकी खुशी उनके चेहरे पर साफ झलकेगी. परिवार में किसी सदस्य से मन की बात को कहकर दिल हल्का करेंगे. गले से जुड़ी समस्याओं का उपचार तुरंत करें, अन्यथा समस्या गंभीर हो सकती है.

वृष- नए प्रोजेक्ट की शुरुआत आज से हो सकती है, जिसे पूरा करने की मुख्य जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है. जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, वह अब से अकेले काम करने का विचार बना सकते हैं. युवा वर्ग मेडिटेशन करें, जितना ज्यादा शांत रहेंगे समस्याओं का हल भी शीघ्रता से ढूंढ सकेंगे. गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे, जिसकी शुरुआत माफी मांगने से होगी. हाई बीपी की समस्या हो सकती है, यदि कहीं बाहर जाते हैं तो दवा साथ ले जाना न भूलें.

मिथुन - बॉस के साथ आपके संबंधों में खटास आने की आशंका है, इस तरह की स्थिति से बचने के लिए उनके कार्य को प्राथमिकता दे. जो लोग कार्यस्थल पर पूजा पाठ नहीं करते है, वह करना शुरू करें क्योंकि ईश्वर कृपा की आपको बहुत जरूरत है. युवा वर्ग की बोली और व्यवहार से काफी लोग प्रभावित होंगे. बड़ी उपलब्धि हासिल होने से परिवार के रूठे सदस्यों को मनाने में सफल होंगे. ज्यादा गरिष्ठ और तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें, क्योंकि कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के साथ मोटापा भी तेजी से बढ़ सकता है.

कर्क-  नई तकनीकियों को समझ कर उसी अनुसार कार्य करने का प्रयास करें, अन्यथा आप कार्यस्थल पर सभी से पीछे रह सकते हैं. ऐसे व्यापारी जो पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें पार्टनर के सहयोग से अच्छा मुनाफा होगा. जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह ऑनलाइन मॉक टेस्ट प्रैक्टिस करते रहें. रिश्तों में शक और वहम को बढ़ावा देने की भूल कर सकते हैं, जिस कारण संबंध में आंच आना तो तय है. मौसम को ध्यान में रखते हुए आहार लें क्योंकि तभी हेल्दी बने रहेंगे.

सिंह -सिंह राशि के लोग नए अवसरों को प्राप्त करने के लिए नेटवर्किंग को मजबूत करें. यात्रा को लेकर टालमटोल करने से बचना है, क्योंकि यात्रा के माध्यम से बड़ी डील हाथ लगने की संभावना है. आपके प्रेम संबंध की बात घर तक पहुंच सकती है, इसलिए मिलना जुलना इस बीच युवा वर्ग सीमित रखें. आपके सहयोग और सपोर्ट से संतान के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, दिन का कुछ समय उनके साथ व्यतीत जरूर करें. रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना है, इसलिए पौष्टिक और व्यवस्थित खानपान ही रखें.

कन्या- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों का अधिकारियों से उलझना ठीक नहीं है,  उनकी डांट और सुझाव दोनों ही चुपचाप सुन लें. व्यापारी वर्ग कारोबार से जुड़ी संपत्ति की खरीद और बेच को लेकर परेशान हो सकते हैं. मन गलत बातों ओर चीजों के लिए भाग सकता है, जिस कारण युवा वर्ग को कहीं न कहीं अकारण भय भी सता सकता है. बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण में खराबी या बिजली रिपेयरिंग से जुड़े काम कराने पड़ सकते हैं. सेहत की बात करें तो सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या बढ़ने से दिनचर्या अस्त-व्यस्त रह सकती है.

तुला- तुला राशि के लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से व्यवहार करना है, खासतौर पर जब कलीग्स के साथ हो. व्यापार के मामले में किसी पर अत्यधिक विश्वास न करें, अन्यथा आर्थिक नुकसान ही उठाना पड़ेगा. लक्ष्य को पाने के लिए युवा वर्ग को कड़ी मेहनत करनी होगी, इसलिए मेहनत के मामले में जी चोरी न दिखाएं. रिश्तो को समय देना जरूरी है तभी संबंध मजबूत होंगे, इसलिए दिन का कुछ समय अपनों के साथ व्यतीत जरूर करें. सेहत को सबसे ऊपर रखें, क्योंकि स्वास्थ्य सही रहेगा तभी आप अन्य कार्य भी अच्छे से कर सकेंगे.

वृश्चिक - दिमाग अनावश्यक बातों में उलझ कर जरूरी कामों से हट सकता है, एकाग्रता के लिए वृश्चिक राशि के लोग मेडिटेशन करें. ऐसे व्यापारी जो मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं, वह प्रोडक्ट क्वालिटी को इंप्रूव करने का प्रयास करें. यदि किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है तो उसमें सफलता मिलने की आशा है, बशर्ते आपको मेहनत भी अधिक करनी है. आज के दिन घर का वातावरण शांत और अच्छा रहेगा, जिस कारण घर पर समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. महिला अनिद्रा की शिकार हो सकती है, नींद भरपूर लेनी है अन्यथा सिर, बदन दर्द जैसी समस्या हो सकती है.

धनु - इस राशि के लोगों की पीठ पीछे व्यवहार की चर्चा हो सकती है, आपसे ईर्ष्या करने वाले लोग आपको लेकर गलत बातें भी फैला सकते हैं. व्यापारी वर्ग को विवादित मामलों का समाधान मिल सकता है, यदि समझौते का प्रस्ताव लेकर कोई आता है तो उसे इंकार न करें. दोस्तों और अपनों का साथ न मिलने से अकेलेपन की भावना बढ़ सकती है, जिस कारण आपके विचार नेगेटिव हो सकते हैं. दांपत्य जीवन के संबंध को मधुर व मजबूत बनाने के लिए कुछ समय एक साथ जरूर व्यतीत करें. भाग दौड़ अधिक होने से शारीरिक थकान और बुखार भी महसूस हो सकता है.

मकर - सफलता मिलने के योग है, इसलिए मकर राशि के लोग काम के दौरान एनर्जेटिक रहे. आज का दिन लोहा व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, ग्राहकों में वृद्धि और अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग रहन-सहन में सुधार लाने की पहल करेंगे, आपकी सोच में परिवर्तन संगत के कारण होगा. संतान के जिद्दी और बिगड़े व्यवहार के कारण आप परेशान हो सकते हैं. सेहत को लेकर चिंता परेशानी वाली कोई बात नहीं है, बस दिनचर्या का नियमित रूप से पालन करते रहें.

कुंभ - इस राशि के लोगों के लिए दिन सामान्य है, काम में व्यस्त रहेंगे और काम के बाद का समय घर पर व्यतीत करेंगे. जो लोग खाने पीने का काम करते हैं, उन्हें ग्राहकों की ओर से अच्छा फीडबैक सुनने को मिलेगा. युवा वर्ग का मनोबल नीचे गिर सकता है, इसे ऊपर उठाए रखने की कोशिश करनी होगी. बाहरी लोगों के हस्तक्षेप की वजह से घर का माहौल कुछ अशांत हो सकता है,  जिस कारण चिंता बढ़ सकती है. रास्ते में वाहन खराब होने जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण हाथ पैर भी चोटिल हो सकते हैं.

मीन -  मीन राशि के जो लोग मैनेजमेंट का कार्यभार संभालते है, उन्हें कार्यों को लेकर सजगता बरतनी है. कपड़ा व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद का ध्यान रखना है, पसंद अनुसार माल स्टोर करने पर ग्राहकों की आवा-जाही बढ़ेगी. दोस्तों के साथ तीर्थ स्थल पर जाने की योजना बन सकती है, योजना बनाने से पहले माता-पिता से इजाजत जरूर ले लें. ससुराल के मामले में हस्तक्षेप सीमित रखें, क्योंकि लोगों को आपका यह व्यवहार नपसंद आ सकता है. यदि कोई सर्जरी पेंडिंग में है, तो उसे जल्दी कराने का प्रयास करें.

Trending news