28 January Rashifal: पद-प्रतिष्ठा में होगी बढ़ोतरी, सुनी-सुनाई बातों पर न करें भरोसा, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12081413

28 January Rashifal: पद-प्रतिष्ठा में होगी बढ़ोतरी, सुनी-सुनाई बातों पर न करें भरोसा, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

28 January Horoscope: धनु राशि के व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा. आर्थिक दृष्टि से आप अपेक्षित लाभ का आंकड़ा छूने में सफल रहेंगे. आइए जानते हैं मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल.

28 January Rashifal: पद-प्रतिष्ठा में होगी बढ़ोतरी, सुनी-सुनाई बातों पर न करें भरोसा, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

28 January Rashifal: रविवार को मिथुन राशि के लोग आत्मविश्वास के दम पर अपनी बातों का बॉस के समक्ष अच्छे से कह सकेंगे. वहीं, धनु राशि के व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा. आर्थिक दृष्टि से आप अपेक्षित लाभ का आंकड़ा छूने में सफल रहेंगे. आइए जानते हैं मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल.

1. मेष राशि

इस राशि के लोगों की ऑफिस में योग्यता के चलते पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है. बिजनेस में नई योजनाओं के विषय में प्लान करेंगे, साथ ही महत्वपूर्ण फैसलों में कन्फ्यूजन की स्थिति बन सकती है. युवा वर्ग अत्यधिक क्रोध के चलते कटु शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं, जिस कारण उनके आपसी संबंध खराब होंगे. सुनी सुनाई बातों पर भरोसा करने से दांपत्य जीवन में शक की दरार आ सकती है. सेहत कि बात करें तो नसों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा, छोटे बच्चों का खासकर ध्यान रखें.

2. वृष राशि

वृष राशि के लोगों के करियर में कठिन परिस्थितियां उत्पन्न होती दिखाई दे रही हैं, सहयोगी का बदला रवैया आपकी मुश्किलों को और बढ़ा सकता है. व्यापारियों को पहचान बनाने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए आज आपको तैयार रहना होगा. विद्यार्थियों के लिए ज्ञान लाभ लेने का सही समय हैं, अच्छी पुस्तकें पढ़ें और ज्ञानी लोगों की संगत में रहने का प्रयास करे. छोटी बहन का स्वास्थ्य यदि खराब है, तो उनको ठीक करने की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. सेहत में मांसपेशियों से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग आत्मविश्वास के दम पर अपनी बातों को बॉस के समक्ष अच्छे से कह सकेंगे. ग्रहों की चाल को देखते हुए आपसी ऐसी कोई बड़ी भूल होगी, जिसके चलते आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. ऐसे युवा जो समाजसेवी संस्था से जुड़े है, उन्हें निष्काम भाव से मेहनत करनी है, जिसका फल भविष्य में देखने को मिलेगा. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, क्योंकि वह अचानक से बीमार पड़ सकती है. सेहत में वाहन बहुत अधिक स्पीड में चलाने से बचना है क्योंकि वाहन क्षति होने के साथ आपको भी गंभीर चोट लग सकती है.

4. कर्क राशि

कर्क राशि के नौकरी तलाश करे रहे लोगों को किसी अच्छी और प्रतिष्ठित संस्थान से नौकरी का अवसर प्राप्त होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को आर्थिक संकट की स्थिति में निकट के व्यक्ति से आर्थिक लाभ लेना पड़ सकता है. युवा वर्ग की  बुद्धि काफी एक्टिव रहेगी और मन में अति उत्साह भी रहेगा, आप मुश्किल काम भी आसानी से कर पाएंगे. दोहरी बाते न तो स्वयं करें और न ही घर में किसी और को करने दें क्योंकि बात का बतंगड़ बनने में समय नहीं लगेगा. स्वास्थ्य की बात करें तो व्यसन छोड़ना स्वास्थ्य एवं मानसिक स्थिति दोनों के लिए उत्तम रहेगा.

5. सिंह राशि

इस राशि के लोगों के कार्य बनने में विलंब होगा, लेकिन कड़ी मेहनत अवश्य आपको लक्ष्य तक पहुंचाएगी. व्यापारी वर्ग को स्टॉक कम न होने पाएं इस बात का पूरा ध्यान रखना है, इसके साथ ही कर्मचारियों को भी सतर्क रहने की सलाह दें. युवा वर्ग यदि किसी परीक्षा या कोर्स की तैयारी कर रहे हैं तो ई-बुक का सहारा लेना लाभप्रद रहेगा. बड़े भाई के साथ संबंध मधुर रखें. अपने रिश्तों की कमियों को उजागर न होने दें, अन्यथा बाहरी व्यक्ति इसका लाभ उठा सकता है. सेहत में तो गृहणियों को किचन में कार्य करते समय सावधान रहना होगा अग्नि दुर्घटना की आशंका है.

6. कन्या राशि

कन्या राशि के प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों को ऑफिस की गोपनीयता को बरकरार रखने में मदद करनी चाहिए. व्यापार को लेकर आपने जो भी योजनाएं बनाई थी, उसके परिणाम मिलने में कुछ देरी हो सकती है. यदि आप किसी को पसंद करते हैं, तो उसके साथ वैवाहिक बंधन में बंधने का विचार बना सकते हैं. घर के बड़े बुजुर्ग यदि उदास रहते हैं तो उनके साथ बाते करें साथ ही उन्हें लोगों से मिलने जुलने वाले काम के लिए प्रेरित भी करें. सेहत की  बात करें तो मौसम के अनुसार दिनचर्या में भी कुछ बदलाव लाकर देख लेना चाहिए, अन्यथा सेहत में नकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

7. तुला राशि

तुला राशि के लोगों से ऑफिस में प्रोजेक्ट को लेकर राय मांगी जा सकती है, बस समझ लीजिए कि आपकी राय आपके लिए तरक्की की सीढ़ी का काम कर सकती है. इलेक्ट्रॉनिक लग्जरी आइटम का कारोबार करने वालों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा. प्रेम परवान चढ़ेगा, आज आप सभी काम को किनारे रखेंगे और घंटो तक पार्टनर से बात करते नजर आएंगे. परिवार के साथ कई दिनों से समय नहीं बिताया या गपशप नहीं की है तो आज करना चाहिए. हेल्थ में जिन लोगों को अस्थमा से संबंधित या एलर्जी से संबंधित दिक्कत रहती है, वह विशेष अलर्ट रहें.

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को ऐसे काम पर अधिक ध्यान देना है, जो  लंबे समय से पेंडिंग लिस्ट में  शामिल है. स्क्रैप का काम करने वाले लोगों को कम लागत में बड़ी मात्रा में माल मिलेगा, जो आपको काफी अच्छा मुनाफा कराने में मदद करेगा. युवा वर्ग को आत्ममंथन करते रहना चाहिए, इसके द्वारा आप अपनी अच्छाई और कमियों दोनों से ही वाकिफ हो सकेंगे. भाई-बहन किसी मुसीबत में हैं तो मदद करें, उनके साथ सकारात्मक बातें करें जिससे उनका मनोबल मजबूत हो और वह प्रसन्नता का अनुभव करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, उनको खान-पान और दिनचर्या को ठीक करने की सलाह दी जाती है.

9. धनु राशि

धनु राशि के लोगों को  प्रबंधन क्षमता का प्रयोग करना होगा. किसी कार्यक्रम के आयोजन में आयोजक की भूमिका निभानी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा. आर्थिक दृष्टि से आप अपेक्षित लाभ का आंकड़ा छूने में सफल रहेंगे. यदि किसी के प्रति आकर्षण भाव आ रहा है तो जज्बात पर काबू करें, दिल की बात करने में जल्दबाजी तो बिल्कुल भी नहीं दिखानी है. माता जी की सेहत को लेकर जो भी तनाव था, उसमें कुछ कमी आएगी क्योंकि उनकी सेहत में सुधार होता दिखाई दे रहा है. सेहत में किसी तरह की एलर्जी होने की आशंका है, इसलिए दवाइयों का सेवन करते समय एक्सपायरी अवश्य चेक कर लें.

10. मकर राशि

मकर राशि के लोग सैलरी या कार्य को लेकर असुंतष्ट हो सकते हैं, जिसके चलते वह काम करते हुए नई नौकरी की तलाश भी कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को उधारी पर व्यापार करने से बचना है, क्योंकि आशंका है कि आपका रकम डूब सकती है. युवा वर्ग सुनहरे भविष्य के सपने देखने में समय खराब न करें, बल्कि भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें. संतान बड़ी हो या छोटी उससे बात करते रहें, उनकी दिनचर्या मित्र आदि सभी बातों की जानकारी आपको होनी चाहिए. सेहत में शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है, फेफड़े में कफ की समस्या परेशानी दे सकती है. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि के नौकरीपेशा वर्ग की समस्याओं का समाधान होगा, बशर्ते आपको मानसिक रूप से मेहनत अधिक करनी पड़ेगी. चमड़े का कारोबार करने वालों को थोड़ी सतर्कता की जरूरत है, क्योंकि बड़ा नुकसान होने की आशंका है. स्वभाव से अंतर्मुखी युवाओं को बर्हिमुखी बनना होगा, क्योंकि समय व परिस्थिति की मांग के अनुसार आपका अपडेट होना जरूरी है. परिवार में अपने क्रोध से किसी का हृदय न दुखाएं और न ही किसी के दिल को ठेस पहुचाएं. सेहत में आपको शारीरिक मेहनत अधिक करनी चाहिए, इसके लिए भागदौड़ वाले कार्य को महत्व दें.

12. मीन राशि

इस राशि के लोगों को सहकर्मियों के साथ नरमी से पेश आना होगा क्योंकि आपका सख्ती मिजाज आपके लिए ही मुश्किल खड़ी कर सकता है. व्यापार को कैसे बढ़ाया जाए इसको लेकर मन में नए-नए आइडिया आएंगे, इसका पूरा उपयोग करना चाहिए. जिन विद्यार्थी ने एजुकेशन लोन लेने के लिए अप्लाई किया है उनका लोन पास होता दिखाई दे रहा है. अभिभावक वर्ग संतान को आउटडोर खेल के लिए प्रोत्साहित करें क्योंकि इस समय उनका फिजिकली एक्टिव रहना बेहद जरूरी है. हेल्थ में पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना चाहिए, साथ ही चिंताओं के चलते मानसिक तनाव सेहत में गिरावट कर सकता है.

Trending news