25 January 2024 Rashifal: सहकर्मियों से रहें सतर्क, निवेश की प्लानिंग करें शुरू, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन
Advertisement
trendingNow12076181

25 January 2024 Rashifal: सहकर्मियों से रहें सतर्क, निवेश की प्लानिंग करें शुरू, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन

25 January Horoscope: मीन राशि के व्यापारी ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पुराने व्यावसायिक सम्बन्ध पुनः अच्छी स्थिति में आएंगे. आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का कैसा रहेगा गुरुवार का दिन.

25 January 2024 Rashifal: सहकर्मियों से रहें सतर्क, निवेश की प्लानिंग करें शुरू, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन

Aaj ka Rashifal 25 January 2024: गुरुवार को कन्या राशि के लोगों को करियर में कुछ बातों पर क्विक एक्शन लेने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आवश्यकता से अधिक विचार मंथन अवसरों को हाथ से जाने पर मजबूर कर देता है. वहीं,  मीन राशि के व्यापारी ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पुराने व्यावसायिक सम्बन्ध पुनः अच्छी स्थिति में आएंगे. आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का कैसा रहेगा गुरुवार का दिन.

 

1. मेष राशि
मेष राशि के लोगों की कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति तो बनेगी, लेकिन आप सूझबूझ से शांत करने कामयाब रहेंगे. व्यापारियों की कंपीटीटर्स की संख्या में वृद्धि होगी, ऐसे में आपको भी उनके दांत खट्टे करने के लिए योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए. युवा वर्ग की दिनचर्या यदि व्यवस्थित और अनुशासित नहीं है, तो आज से ही इसे नियमित करने की शुरुआत करें. परिवार में कोई अनुष्ठान या बर्थडे है तो पूरे उत्साह से शामिल होकर सबके साथ मनाएं. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा, यदि किसी तरह की दवा का सेवन करते हैं तो समय का खास ध्यान रखें.

 

2. वृष राशि
इस राशि के लोगों को सहकर्मियों से सतर्क रहना है, क्योंकि आपको लेकर गलत फीडबैक बॉस तक पहुंचाया जा सकता है. यदि किसी मुकदमे के चलते आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, तो आपको सामने वाली पार्टी की ओर से समझौते का प्रस्ताव मिल सकता है. युवा वर्ग अत्यधिक सोशल मीडिया, टीवी और मोबाइल का प्रयोग करने से बचे, लगातार ऐसा करना आपको अन्य कार्य से भटकाने के साथ स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं भी खड़ी कर सकता है. पारिवारिक सदस्यों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा, लोगों की नाराजगी को दूर करने के लिए आपको काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य में यूरिन इन्फेक्शन परेशानी बढ़ा सकता है, इसलिए पानी अधिक मात्रा में तो पिए ही साथ में जरूरी एहतियात भी बरतें.

 

3. मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों को सहकर्मियों के साथ प्यार भरा रिश्ता रखना है, यदि किसी बात को लेकर क्रोध भी आता है तो उस कड़वी बात को भुलाने का ही प्रयास करें. व्यापारी वर्ग पैसे का लेन-देन ध्यान पूर्वक करें, गलती छोटी होगी लेकिन आर्थिक नुकसान बड़ा उठाना पड़ सकता है. नौकरी के लिए प्रयासरत युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार नौकरी मिलने की प्रबल संभावना बन रही है. यदि परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा करने का प्लान बनाया हुआ था, तो उसे फिलहाल के लिए टालना ही उचित होगा. सेहत में खांसी, जुकाम हो सकता है, जिसमें डॉक्टरी दवा की जगह आपको घरेलू उपचार अपनाने की सलाह दी जाती है.

 

4. कर्क राशि
इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं हो रहे हैं, तो कुछ समय का ब्रेक लेने के बाद से काम की फिर से शुरुआत करनी चाहिए. बिजनेस पार्टनर के फैसलों पर भरोसा करना होगा. वैसे भी पार्टनरशिप को कायम रखने के लिए भरोसा बनाए रखना भी जरूरी है. जो विद्यार्थी किसी विषय को लेकर पिछले कई दिनों से परेशान थे, उसे टीचर की मदद से सुलझा पाएंगे. संतान की डिमांड लिस्ट बढ़ सकती है, जिसे पूरा करने के चक्कर में आप काफी उलझे हुए नजर आएंगे. सेहत में उम्रदराज व्यक्तियों को लापरवाही नहीं करनी है, सभी क्रियाएं समय पर करेंगे तो शरीर भी स्वस्थ बना रहेगा.

 

5. सिंह राशि
सिंह राशि के जो लोग टीम के लीडर हैं, उन्हें टीम के सदस्यों के साथ संपर्क बनाए रखना है और उन्हें गाइड भी करना है. कारोबार में किसी प्रकार के निवेश से संबंधित प्लानिंग आपको स्टार्ट कर देनी चाहिए, खुदरा व्यापारियों के लिए दिन उपयुक्त रहेगा. युवा वर्ग को किसी पर भी आसानी से भरोसा करने से बचना है, क्योंकि इस बार लोग आपके सीधेपन का फायदा उठा सकते हैं. घर के बिजली या पानी से जुडे़  कोई कार्य यदि बाकी है, तो उसे पूरा कराएं. सेहत में वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें और हेलमेट तो जरूर पहनना है क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

 

6. कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों को करियर में कुछ बातों पर क्विक एक्शन लेने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आवश्यकता से अधिक विचार मंथन अवसरों को  लेकर देरी भी करा सकता है.  जो लोग अनाज का काम करते हैं, उनके लिए लाभ के रास्ते खुलेंगे. विद्यार्थी वर्ग मनोरंजन में इतना लिप्त नजर आ सकते हैं कि वह पढ़ाई को दरकिनार कर देंगे. घर के बड़े सदस्य या ननिहाल पक्ष के किसी सदस्य के साथ कुछ नोकझोंक की स्थिति बनेगी. स्वास्थ्य को लेकर बुखार या हरारत महसूस हो सकती है, बीमारी को बढ़ने देने से पहले उसका इलाज कराएं.

 

7. तुला राशि
तुला राशि के लोगों के मन में यदि कार्यशैली में बदलाव को लेकर विचार आ रहे हैं, तो इन बातों पर बॉस के साथ डिस्कशन जरूर करें. व्यापारी वर्ग को कर्ज लेना से बचना चाहिए, क्योंकि ग्रहों का परिवर्तन कर्ज को लेकर मुश्किलें पैदा कर सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है पढ़ाई पर फोकस बढ़ाएं, जल्द सफलता मिल सकती है. आस-पास के जानवरों की  देख-रेख करें, मदद की उम्मीद से आए व्यक्ति की मदद करनी है. सेहत में बाजार की बनी खाद्य वस्तुएं का सेवन करने से इन्फेक्शन या डिहाइड्रेशन जैसी समस्या उत्पन्न होने की आशंका है.

 

8. वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें, तो आज ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी बनेगी जिस कारण आपको ऑफिशियल कार्यों को घर से ही करना पड़ेगा. केवल ग्राहक ही नहीं आपको सभी के साथ अच्छा व्यवहार करना है, समय को देखते हुए सभी लोगों के साथ सामंजस्य होना जरूरी है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ अड़चन आ सकती है, करियर को लेकर सतर्कता बरतें. यदि इंवेस्टमेंट की तौर पर संपत्ति खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो यह काम कर सकते हैं. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, उन्हें दवा समय पर लेनी है. 

 

9. धनु राशि
धनु राशि के लोग यदि ऑफिस अक्सर लेट पहुंचते हैं, तो इस आदत को वक्त रहते सुधारे, अन्यथा आपका नाम खराब कर्मचारियों की लिस्ट में दर्ज हो सकता है. जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं, उन्हें न केवल प्रोडक्टिविटी पर बल्कि  पैकेजिंग का भी खास ध्यान रखना है. युवाओं को कार्य लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए भाग-दौड़ करनी पड़ेगी. घर परिवार से दूर रह रहे लोगों को परिजन से बातचीत कर मन को प्रसन्न रखना चाहिए. सेहत में यदि काम के चलते प्रॉपर नींद नहीं ले पा रहे हैं तो इस बात पर विचार करें, क्योंकि उत्तम शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य  के लिए नींद बहुत जरूरी है.

 

10. मकर राशि
मकर राशि के जिन लोगों ने अभी नई नौकरी ज्वाइन की है, उनको जिम्मेदारियां ज्यादा और लाभ कुछ कम मिलेगा. साख और गरिमा पर आंच आने की आशंका है, ऐसे में व्यापारी वर्ग को अनुचित कार्य और विवादों से खुद को दूर रखना है. विद्यार्थी वर्ग का अपने ही  खास मित्र के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है, वैसे भी कंपटीशन आपको और मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा. आपके सच कहने की आदत बहुत से लोगों का दिल दुखा सकती है, इसलिए कुछ स्थिति में मौन रहना ही उचित रहता है. सेहत में हाइजीन रहना है, कहीं से लौटने के बाद साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें यानी तुरंत कपड़े चेंज करें और अच्छे से हाथ मुंह धोएं.

 

11. कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग ऑफिस में विनम्र व्यवहार बनाएं रखें, उच्च अधिकारियों के साथ अनबन होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग यदि किसी नई कंपनी के साथ अनुबंध करने जा रहे हैं, तो अपनी ओर से भी कागजी कार्यवाही पूरी रखें. युवा वर्ग को अपने से छोटे व्यक्ति के साथ नरमीयत से पेश आना है, आपके पास जो भी ज्ञान है उसे उनके साथ साझा करें. परिवार में छोटे सदस्यों पर बेवजह हुक्म न चलाएं, उनके संग प्यार की भाषा का प्रयोग करें. हेल्थ में फीवर आने की आशंका है, इसे नजरअंदाज न करते हुए, तुरंत डॉक्टर को दिखाना सही रहेगा.

 

12. मीन राशि
मीन राशि के लोगों को कार्यस्थल पर आज के दिन सभी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है, सहयोगात्मक रवैया आप सभी को मुसीबत से बाहर निकालने में मदद करेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपके पुराने व्यावसायिक सम्बन्ध पुनः अच्छी स्थिति में आएंगे. युवा वर्ग के अंदर मैनेजमेंट की क्षमता अच्छी है, जिसे अन्य लोग नोटिस करके आपको कई काम सौंप सकते हैं. आज के दिन प्रियजनों से अपनी दिल की बात साझा कर सकते हैं, उनसे बात करके आप काफी हल्का महसूस कर सकते हैं. सेहत में आपको रिलैक्स रहना है, बहुत ज्यादा तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है अन्यथा स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है.

Trending news