Astro Tips: घर से निकलते ही अर्थी का दिखना शुभ या अशुभ, तुरंत करें ये काम
Advertisement
trendingNow11239931

Astro Tips: घर से निकलते ही अर्थी का दिखना शुभ या अशुभ, तुरंत करें ये काम

Auspicious Things: ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई चीजों के बारे में बताया गया, जिन्हें घर से निकलते ही देखना शुभ माना जाता है. ऐसे ही कई बार घर से निकलते ही रास्ते में अर्थी जाते हुए दिख जाए, तो इसे शुभ या अशुभ माना जाएगा. जानें

 

फाइल फोटो

Auspicoius And Inauspicious Things: ज्योतिष शास्त्र में घर से बाहर निकलते समय कुछ नियमों के बारे में बताया गया है. घर से बाहर या किसी यात्रा पर जाते समय बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने को कहा जाता है. साथ ही, भगवान के साथ हाथ जोड़कर निकलने से व्यक्ति के सभी कार्य पूर्ण होते हैं. कई बार घर से बाहर निकलने पर हमें ऐसी चीजें दिख जाती हैं, जो शुभ और अशुभ संकेत देती हैं. आज हम जानेंगे ऐसे शुभ संकेतों के बारे में, जो व्यक्ति को घर से बाहर निकलने पर मिलते हैं.

अर्थी का दिखना- घर से निकलते समय किसी की अंतिम यात्रा या अर्थी दिख जाए, तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं. सब बिगड़े काम बन जाएंगे. ऐसे में आप उस व्यक्ति को हाथ जोड़कर प्रणाम करें और आगे बढ़ जाएं. 

भिखारी का दिखना- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह-सुबह किसी भिखारी का घर पर आना भी शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि भिखारी को दान करने से आपका फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. या फिर व्यापार में फायदा होने लगे. 

रास्ते में गाय का दिखना- घर से किसी जरूरी काम या फिर विदेश यात्रा पर जाते समय अगर एक दम से गाय के दर्शन हो जाए, तो इसे शुभ माना जाता है. साथ ही, गाय का बच्चे को दूध पिलाते दिखना बहुत शुभ फलदायी माना जाता है. ऐसे में आपकी यात्रा मंगलमय हो सकती है. गोबर का दिखना भी शुभ संकेत माना जाता है.

मंदिर में पूजा की घंटी या शंख की आवाज- ऐसी मान्यता है कि घर से निकलते समय शंख या घंटी की आवाज सुनाई दे जाए, तो इसे भी  शुभ माना जाता है. अगर ऐसा होता है, तो समझे ईश्वर की कृपा आप पर बरसने वाली है. 

 

Sawan Shiv Ji Puja: 14 जुलाई से शुरू हो रहा है भगवान शिव का प्रिय माह, सावन में भोलेनाथ को जरूर अर्पित करें ये खास चीजें
 

Rain Water Astro Tips: बारिश के पानी के इन उपायों को नहीं जानते होंगे आप, बेहद चमत्कारी है 'Rain Water'
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news