Aaj Ka Rashifal 3 July 2024: प्रदोष व्रत पर गजकेसरी योग का संयोग, शिव जी देंगे इन राशियों के लिए विशेष आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow12317821

Aaj Ka Rashifal 3 July 2024: प्रदोष व्रत पर गजकेसरी योग का संयोग, शिव जी देंगे इन राशियों के लिए विशेष आशीर्वाद

Today's Horoscope 3rd July 2024: आज 3 जुलाई 2024, बुधवार को आषाढ़ महीने के पहले प्रदोष व्रत पर चंद्रमा-गुरु की युति से गजकेसरी राजयोग बन रहा है. यह कुछ राशियों को शिव जी विशेष कृपा दिलाएगा. 

Aaj Ka Rashifal 3 July 2024: प्रदोष व्रत पर गजकेसरी योग का संयोग, शिव जी देंगे इन राशियों के लिए विशेष आशीर्वाद

Daily Horoscope 3 July 2024: बुधवार 3 जुलाई को चंद्रमा वृष राशि में रहेंगे जहां वह उच्च के होने के साथ गुरू के साथ युति करेंगे. ऐसे में कुछ विशेष राशि के लोगों के लिए दिन बेहद खास रहने वाला है. आज रोहिणी नक्षत्र और शूल योग है. जानें मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र में भ्रम और मतभेद हो सकते हैं, अच्छा होगा कि आज के दिन सिर्फ कार्यों पर ही फोकस करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापार में लाभ होगा. सामाजिक कार्यों से जुड़े युवाओं के मान सम्मान में वृद्धि होगी, लोग कार्यों की प्रशंसा करेंगे और मदद की उम्मीद से आपके पास आएंगे. संपत्ति में वृद्धि होने के आसार है, क्योंकि नया घर या जमीन खरीदने का योग बन रहा है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, तनाव और चिंता से बचें क्योंकि तनाव के कारण सेहत नहीं भी खराब होने पर खराब हो सकती है.

वृष-  इस राशि के लोगों ने कार्यों को लेकर जो भी वादा किया है, उसे कैसे भी करके पूरा करने का प्रयास करें. जो लोग विदेशी सामान बेचते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होता दिखाई दे रहा है, साथ ही आपकी कार्यों को लेकर भाग दौड़ भी बढ़ सकती है. युवा वर्ग अपने प्लान सीक्रेट ही रखें, तो वहीं जिन लोगों  की पढ़ाई अभी भी चालू है, उन्हें शिक्षा में सफलता मिलेगी. अन्य कार्यों के साथ संतान की सेहत का भी ध्यान रखें, हो सकता है वह संकोच में आपसे कुछ न कहें. सेहत में सीने में जलन, पित्त एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

मिथुन - कार्यस्थल का माहौल सामान्य करने  के लिए मिथुन राशि के लोगों को बीती कड़वी बातों को इग्नोर करना ही पड़ेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए रेस्टोरेंट और होटल से जुड़े कामकाज में आर्थिक निरंतरता बनी रहेगी. स्पोर्टस और आउटडोर किसी भी तरह की एडवेंचर एक्टिविटी करते समय सावधानियों का खास ध्यान रखना है. घर के जरूरी कार्यों के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है, अनावश्यक खर्चों को टालने में  ही समझदारी है. सेहत के लिहाज से दिन  कुछ खास नहीं रहने वाला है, नसों का खिंचाव, कमर दर्द, और गर्दन दर्द जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

कर्क-  समय अवधि को लेकर कर्क राशि के लोगों को खास ध्यान रखना है, क्योंकि काम में देरी के लिए आपको टोका जा सकता है. भूमि संबंधित निर्णयों में जल्दबाजी दिखाने की भूल न करें अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग एग्रीकल्चर से जुड़े बाते सीखने के लिए आगे बढ़कर आएंगे, ऑनलाइन कोर्स भी ले सकते हैं. माता जी की सेहत का ध्यान रखें  क्योंकि  उन्हें हॉस्पिटलाइज्ड कराने की जरूरत पड़ सकती है. व्यायाम आपको नियमित रूप से करना है, लेकिन आज के दिन स्ट्रैचिंग न करें क्योंकि नसों में खिंचाव हो सकता है.

सिंह - सिंह राशि के लोगों के करियर में प्रगति होगी, उन्नति के नए मार्ग दिखेंगे. कर्ज का ब्याज बोझ बन सकता है, इसलिए जितना हो सके व्यापारी वर्ग उधारी न लेने का ही प्रयास करें. विद्यार्थी वर्ग स्कूल की ओर से मिले प्रोजेक्ट को तेजी से निपटाने का प्रयास करें, क्योंकि कार्य में देरी होने पर मार्क्स भी कट हो सकते हैं. राजनीति से जुड़े लोगों का जन कल्याण में धन का व्यय होगा और पब्लिक में मान-सम्मान मिलेगा . सेहत से जुड़े नियमों का कठोरता से पालन करें, यदि अच्छा स्वास्थ्य चाहते है, तो हेल्दी बने रहने के टिप्स भी फॉलो करने होंगे.

कन्या- इस राशि के जो लोग ट्रेनिंग देते है या कोच है, उन पर कार्यभार  बढ़ सकता है. ग्राहकों से अनहाइजेनिक होने की शिकायत मिल सकती है, जो लोग खाने पीने का काम करते है, वह खास अलर्ट रहे. युवा वर्ग पूरी ऊर्जा के साथ स्वयं को गतिमान रखें और कार्यों को लेकर किसी भी तरह की टालमटोल न करें. विचार में अंतर होने के कारण संतान  के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, समय की मांग को देखते हुए आपको भी उन्हें थोड़ी फ्रीडम देनी चाहिए. हल्का बुखार या वायरल फीवर की चपेट में आ सकते हैं, सेहत का ध्यान रखें.

तुला- तुला राशि के लोगों के लिए आलस्य को पीछे छोड़ने का दिन है,  जी-तोड़ मेहनत के साथ  पेंडिंग कामों को खत्म करेंगे. व्यापार की आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है, आय के नए स्रोत मिलने की संभावना दिख रही है. हंसी मजाक में दोस्तों के बीच कुछ ऐसी बातें हो सकती है, जो किसी के दिल को ठेस भी पहुंचा सकती है. दांपत्य जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे, यदि बातचीत बंद थी तो वह शुरू हो सकती है. दिमाग को शांत रखना है इसके लिए आपको  मेडिटेशन नियमित रूप से करना है, ताकि आप अच्छे से कार्य कर सके.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को किसी विशेष व्यक्ति के साथ जुड़कर लंबे समय के लिए काम करने के ऑफर मिल सकते हैं. व्यापारी अनुमानित लाभ की लालच में  आज के अच्छे अवसरों को ठुकराने की भूल कर सकते हैं. सुबह के समय योग और उसके बाद अध्ययन की आदत युवा वर्ग  के लिए लाभदायक रहेगी, खासतौर से जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं. संतान को अच्छी नौकरी मिलने की सूचना मिल सकती है, जिसके बाद से घर का माहौल काफी पॉजिटिव सा महसूस होगा. शरीर में भारीपन, हाथ पैर में दर्द जैसी समस्याएं हो सकती है, ऐसा थायराइड बढ़ने के कारण भी हो सकता है.

धनु - सूझबूझ के साथ आगे बढ़ने का दिन है, जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से धनु राशि के लोगों को बचना है. आज के दिन आय अच्छी होगी, आय का एक हिस्सा पूजा पाठ जैसे कार्यों पर खर्च करेंगे. आपके सहयोग से छोटे भाई बहनों की उन्नति होगी,  वह अपने क्षेत्र में  अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. बड़ों के आगे झुकने में अहंकार आड़े आ सकता है, लेकिन इसे किनारे करते हुए गलती की माफी मांगे. सेहत तरल पदार्थों का सेवन अधिक से अधिक करें क्योंकि इस समय डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है.

मकर - मकर राशि के लोग अपनी योग्यता का लोहा मनवाने में सफल होंगे, लोग  आपके टैलेंट की कद्र करेंगे. कारोबार की नई शाखा खोलने का विचार मन में आ सकता है, जिस पर पार्टनर से चर्चा करने के बाद तेजी से कार्य करते हुए नजर आएंगे. मेडिकल स्टूडेंट्स पढ़ाई को लेकर कुछ लापरवाह दिखेंगे, इस समय पढ़ाई से ज्यादा यारी दोस्ती को महत्व देंगे. लग्जीरियस सामान की खरीदारी में बजट के अतिरिक्त धन खर्च कर सकते हैं. हार्ट पेशेंट को आज के दिन अलर्ट रहना है, प्रकृति के सानिध्य में समय व्यतीत करने से आप हल्कापन महसूस करेंगे.

कुंभ - इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर कुछ कंप्रोमाइज करने के लिए बोला जा सकता हैं. व्यापारी वर्ग को  विज्ञापन के कार्यों पर धन खर्च करना पड़ सकता है, विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का ही चुनाव करें. युवा वर्ग टेक्नोलॉजी से जुड़े ज्ञान लेने को लेकर इच्छुक दिखेंगे. परिवार के सुख शांति में कुछ कमी हो सकती है, आज इच्छाओं के अनुरूप चीजें होती दिखाई दे रही है. दांतों की केयर करनी है, यदि कोई भी समस्या है तो तत्काल डेंटिस्ट से परामर्श लेकर इलाज  शुरु करें.

मीन -  मीन राशि के मेडिकल लाइन से जुड़े लोगों के लिए दिन खास रहने वाला है, कार्यक्षेत्र की ओर से नए अधिकार दिए जा सकते हैं. ग्रहों का कांबिनेशन यात्रा के उद्देश्य पूरा कराने में मदद करेगा. जो युवा और विद्यार्थी किसी परीक्षा या कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो उन्हें केवल मेहनत पर ही भरोसा रखना चाहिए. घर के छोटे सदस्यों पर विश्वास रखें, यदि वह कुछ नया काम शुरू करने के लिए बोल रहे हैं तो उन्हें सपोर्ट करें. लीवर फैटी हो सकता है, इसलिए तला भुना खाने से परहेज करना अभी से शुरू कर दें.

Trending news